Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब WhatsApp में एक ही बार देख पाएंगे कोई फोटो या वीडियो, View Once फीचर से नहीं फॉरवर्ड होंगे मैसेज

व्हाट्सएप के व्यू वन्स फीचर का इस्तेमाल फोटो, वीडियो और अन्य मैसेज के साथ किया जा सकता है। व्हाट्सएप व्यू वन्स फीचर फिलहाल आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है।

WhatsApp launches view once feature after which photos and videos will be deleted once viewed
Author
New Delhi, First Published Aug 4, 2021, 5:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. दुनिया के सबसे फेमस मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक बार फिर से एक नया फीचर लांच करने जा रहा है। व्हाट्सएप ने 'व्यू वन्स' नाम से एक नया फीचर को पेश किया है, जो एक बार चैट देखने के बाद फोटो और वीडियो को डिलीट कर सकता है। इस फीचर से यूजर्स के लिए प्राइवेसी बढ़ेगी। इसकी टेस्टिंग सीमित संख्या में beta यूजर्स के लिए शुरू की गई है।

इसे भी पढ़ें- Google यूजर्स को अब इन सुविधाओं का मिलेगा लाभ, बिना इंटरनेट भी शेयर कर सकते हैं ये डिटेल्स

कैसे कर सकते हैं प्रयोग
व्हाट्सएप के व्यू वन्स फीचर का इस्तेमाल फोटो, वीडियो और अन्य मैसेज के साथ किया जा सकता है। व्हाट्सएप व्यू वन्स फीचर फिलहाल आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इस फीचर के साथ व्हाट्सएप का नया वर्जन रिलीज कर दिया गया है जिसे आप एपल के एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
 
सेव नहीं होगी फोटो
कंपनी ने कन्फर्म किया है कि नए फीचर्स का उपयोग करने वाले यूजर्स को भेजी गई सामग्री फ़ोटो या गैलरी में सेव नहीं होगी। वॉट्सऐप पर अगर आप एक गायब होने वाला मैसेज भेजते हैं तो आपको मीडिया पर "व्यू वंस" आइकन दिखेगा। इसे प्राप्त करने वाले के लिए प्रिव्यू नहीं होगा। यूजर के इसे देखने के बाद इसे दोबारा ओपन नहीं किया जा सकेगा। यह इंस्टाग्राम, फेसबुक और स्नैपचैट में इसी तरह के फीचर के जैसा है। इस फीचर के सहारे भेजे गए फोटो, वीडियो को नही फॉर्वर्ड किया जाएगा और ना ही इसे स्टार किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें- Twitter ने फिर किया फीचर्स में बदलाव, यूजर्स ऐसे कर सकते हैं एकाउंट को लिंक

ले सकते हैं स्क्रीन शॉट
व्यू वन्स फीचर को ऑन करने के बाद भेजे गए फोटो-वीडियो एक बार देखने के बाद गायब हो जाएंगे, हालांकि यह फीचर स्क्रीनशॉट लेने से यूजर को नहीं रोक पाएगा।  वॉट्सऐप के सभी यूजर्स के लिए यह फीचर इसी सप्ताह लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि जून के महीने में मार्क जुकरबर्ग ने पुष्टि की कि थी कि यह फीचर आने वाला है, हालांकि इसके रिलीज होने के बारे में जानाकीर किसी को नहीं थी।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios