Asianet News HindiAsianet News Hindi

Google यूजर्स को अब इन सुविधाओं का मिलेगा लाभ, बिना इंटरनेट भी शेयर कर सकते हैं ये डिटेल्स

सर्च इंजन जल्द ही अपने यूजर्स को iMessage से अपना लाइव लोकेशन शेयर करने का भी ऑप्शन देगा। 

Google users to get benefit of these features, can share these details without internet
Author
New Delhi, First Published Aug 4, 2021, 2:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क.  ISO 13 के लिए Apple द्वारा डार्क मोड को रोल आउट करने के दो साल बाद अब  iOS यूजर्स को Google मैप्स के लिए डार्क मोड फीचर जल्द मिलने वाला है। जब कोई यूजर्स रात में या अंधेरे वातावरण में ऐप का उपयोग कर रहा हो तो इस सुविधा का लाभ यूजर्स को मिलेगा।

इसे भी पढ़ें- Twitter ने फिर किया फीचर्स में बदलाव, यूजर्स ऐसे कर सकते हैं एकाउंट को लिंक

गूगल के अनुसार, डार्क मोड चालू करने के लिए, सेटिंग मेनू पर क्लिक करना होगा। उसके बाद डार्क मोड पर टैप करें और फिर चालू पर टैप करें। अगर आप चाहते हैं कि Google मैप्स आपकी सिस्टम सेटिंग्स से मेल खाने के लिए लाइट और डार्क मोड के बीच फ़्लिप करें तो आप ऐसा भी कर सकते हैं। इतना ही नहीं Google ने अपने यूजर्स के लिए इसे रोल आउट करने की योजना बनाई है क्योंकि iOS पर Google मैप्स को अगस्त में भी कुछ अन्य सुविधाएं मिल रही हैं।

इसे भी पढ़ें- Telegram ने यूजर्स के लिए जोड़ा नया फीचर्स, अब वीडियो कॉल में 1000 लोग हो सकेंगे शामिल

यह ऐप विजेट को सपोर्ट करेगा और दो अलग-अलग विकल्पों में पेश होगा। एक जो आपके आस-पास की ट्रैफ़िक स्थितियों को दिखाता है और दूसरा जिसमें Google मैप्स के सर्च बार और आपके घर या आपके आस-पास के रेस्तरां की जानकारी भी देगा। इसके साथ ही सर्च इंजन जल्द ही अपने यूजर्स को iMessage से अपना लाइव लोकेशन शेयर करने का भी ऑप्शन देगा। जो आपके दोस्तों या परिवार को एक समूह चैट में यह बताने का एक आसान तरीका हो सकता है कि वे कहां हैं अगर आपका इंटरनेट नहीं चल रहा है तो। हालांकि ये सुविधा केवल एक घंटे के लिए शेयर किया जा सकता है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios