Ayodhya  

(Search results - 707)
  • <p>Ayodhya Ram Mandir, Ram Mandir, Ram Mandir Cost, Ram Mandir Time, Ram Mandir Construction Time<br />
 </p>

    National7, Aug 2020, 12:44 PM

    राम मंदिर को बनाने में कितना रुपया लगेगा, कितने साल में बनकर पूरा होगा, कौन लोग होंगे जिम्मेदार?

    नई दिल्ली. पीएम मोदी ने मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन किया। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित अन्य नेता कार्यक्रम में शामिल हुए। मंदिर निर्माण को लेकर लोगों ने खुशी भी जाहिर की। लेकिन लोगों ने मन में मंदिर निर्माण को लेकर कई सवाल है। जैसे, मंदिर बनाने में कितना समय लगेगा? प्रोजेक्ट कितना महंगा होगा? और निर्माण के लिए कौन जिम्मेदार है? ऐसे में हम इन्हीं सवालों के जवाब देते हैं। 
     

  • <p>delhi</p>

    National7, Aug 2020, 11:50 AM

    मैं मोदी से विशेष दक्षिणा नहीं मांग सका...भूमि पूजन कराने वाले मुख्य पुजारी PM से क्या चाहते हैं?

    लखनऊ. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने वाले मुख्य पुजारी पंडित गंगाधर पाठक थे। उन्होंने पीएम मोदी से दक्षिणा मांगने को लेकर बड़ी बात कही। पंडित गंगाधर पाठक ने कहा, मैं  भारत के लोगों की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी से दक्षिणा मांगने की अपनी इच्छा को व्यक्त नहीं कर सका। उन्होंने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा, वह भारत में गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध चाहते हैं। 

  • <p>राम मंदिर भूमि पूजन से पूरे देश में शुरू हुए राम भक्ति की गूंज महादेव की नगरी काशी और कान्हा के शहर मथुरा में भी देखने को मिला। इसके अब्द अब मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बार जन्माष्टमी का त्यौहार दो दिन मनाए जाने का निर्णय लिया गया है। इसी माह 11 और 12 तारीख को मनाए जाने वाले श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के लिए कान्हा की नगरी मथुरा को सजाया संवारा जा रहा है। इस बार नंदगांव में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 11 अगस्त और श्री कृष्ण जन्मभूमि, ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर, द्वारिकाधीश मंदिर में 12 अगस्त को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। </p>

    Uttar Pradesh7, Aug 2020, 11:09 AM

    अयोध्या के बाद अब सजने-संवरने लगी कान्हा की नगरी, इस बार दो दिन मनाई जाएगी जन्माष्टमी

    राम मंदिर भूमि पूजन से पूरे देश में शुरू हुए राम भक्ति की गूंज महादेव की नगरी काशी और कान्हा के शहर मथुरा में भी देखने को मिला। इसके अब्द अब मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बार जन्माष्टमी का त्यौहार दो दिन मनाए जाने का निर्णय लिया गया है। इसी माह 11 और 12 तारीख को मनाए जाने वाले श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के लिए कान्हा की नगरी मथुरा को सजाया संवारा जा रहा है। इस बार नंदगांव में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 11 अगस्त और श्री कृष्ण जन्मभूमि, ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर, द्वारिकाधीश मंदिर में 12 अगस्त को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

  • Uttar Pradesh6, Aug 2020, 6:29 PM

    राम जन्मभूमि स्थल पहुंचे LNT कंपनी के अफसर, जानें कैसे और कब होगा मंदिर का काम शुरू

    अयोध्या ( Uttar Pradesh) । राम जन्मभूमि मंदिर भूमिपूजन के बाद अब निर्माण कार्य कब से शुरू होगा के डेट पर लोगों की नजर है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य चंपत राय और निर्माण कार्य करने वाली कार्यदायी संस्था एलएनटी कंपनी के अधिकारी आज राम जन्मभूमि स्थल पहुंचे थे। स्थलीय निरीक्षण करने के बाद 8 अगस्त (शनिवार) से काम शुरू करने की उम्मीद जताई। बता दें कि इस समय पंडाल हटाकर साफ सफाई का काम चल रहा है। कहा जा रहा है कि आज और कल सफाई अभियान चल सकता है। इसके बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू होगा।

  • Uttar Pradesh6, Aug 2020, 6:02 PM

    इस दलित के घर पहुंचा राम मंदिर भूमिपूजन का पहला प्रसाद, CM योगी खाने आए थे कभी खाना

    पहला प्रसाद मिलने के बाद महाबीर के परिवार के खुशी का ठिकाना नहीं है। कहा जा रहा है कि दलित महाबीर के परिवार को राम जन्मभूमि मंदिर के प्रसाद के साथ राम चरित मानस भी भेंट किया गया है। 

  • Video Icon

    National6, Aug 2020, 5:40 PM

    अगर मैं मस्जिद गया तो बंद हो जाएंगी कई लोगों की दुकानें: सीएम योगी

    अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भूमि पूजन किया। इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के साथ-साथ विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बात की। मुख्यमंत्री योगी ने मस्जिद की नींव रखे जाने पर भी स्पष्ट जवाब दिया। सीएम योगी ने कहा कि मुझे न तो इस कार्यक्रम में कोई बुलाएगा और मैं जाऊंगा भी नहीं। उन्होंने कहा कि अगर वह मस्जिद गए तो कई लोगों की दुकान बंद हो जाएगी।

  • National6, Aug 2020, 5:06 PM

    राम मंदिर के भूमिपूजन पर बौखलाए पाकिस्तान ने कही ये बात, भारत ने सुनाई खरी खरी

    राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर पूरे देश में खुशी की लहर है, तो वहीं भारत के हर मुद्दे पर अपनी टांग अड़ाने वाले पाकिस्तान को ये बात कैसे हजम हो सकती थी। राम मंदिर को लेकर बौखलाए पाकिस्तान को भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया। 

  • <p><strong>अयोध्या ( Uttar Pradesh) ।</strong> राम मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ ही विकास की किरण दिखाई देने लगी है। पूरी उम्मीद जताई जा रही है कि अगले पांच साल तक सरकार का विशेष फोकस होगा।<br />
अयोध्या विकास प्राधिकरण की सीमाओं का भी विस्तार हो रहा है, ताकि आसपास के इलाके की सूरत भी संवर सके। साथ ही बढ़िया सड़कें, एयरपोर्ट और फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी। यहां एयरपोर्ट बनाने की गतिविधियां तेज हो चुकी हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे भी अयोध्या होकर गुजरेगा। वहीं, बनारस से अयोध्या तक भी फोर लेन बनाई जाएगी। अयोध्या तीर्थ विकास परिषद के गठन को भी बस कैबिनेट की मंजूरी का इंतजार है।</p>

    Uttar Pradesh6, Aug 2020, 4:21 PM

    धार्मिक पर्यटन स्‍थल के रूप में विकसित होगा अयोध्‍या,ऐसी होंगी सुविधाएं,ये हो रहा काम,अगले 5 साल तक विशेष फोकस

    अयोध्या ( Uttar Pradesh) । राम मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ ही विकास की किरण दिखाई देने लगी है। पूरी उम्मीद जताई जा रही है कि अगले पांच साल तक सरकार का विशेष फोकस होगा।
    अयोध्या विकास प्राधिकरण की सीमाओं का भी विस्तार हो रहा है, ताकि आसपास के इलाके की सूरत भी संवर सके। साथ ही बढ़िया सड़कें, एयरपोर्ट और फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी। यहां एयरपोर्ट बनाने की गतिविधियां तेज हो चुकी हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे भी अयोध्या होकर गुजरेगा। वहीं, बनारस से अयोध्या तक भी फोर लेन बनाई जाएगी। अयोध्या तीर्थ विकास परिषद के गठन को भी बस कैबिनेट की मंजूरी का इंतजार है।

  • Uttar Pradesh6, Aug 2020, 2:17 PM

    अयोध्या में रामलला 'विराजमान', काशी-मथुरा को लेकर रहस्य, क्या BJP के एजेंडा से गायब होंगे मुद्दे?

    संघ प्रमुख मोहनभागवत की मौजूदगी में पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों राम मंदिर भूमिपूजन के साथ ही यह सवाल भी जोर पकड़ने लगा है कि अब मंदिर आंदोलन के दूसरे कोर मुद्दों पर संघ और बीजेपी का क्या रुख होगा? 

  • Video Icon

    Madhya Pradesh6, Aug 2020, 2:11 PM

    राम मंदिर निर्माण को लेकर बोले एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, पीएम मोदी के लिए कही ये बड़ी बात

    वीडियो डेस्क। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुशल नेतृत्व से न केवल 500 सालों का विवाद समाप्त किया, बल्कि भगवान श्रीराम लला के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त किया। 

  • Uttar Pradesh6, Aug 2020, 12:58 PM

    राम मंदिर की नींव होगी 200 फीट गहरी, दुनिया के किसी मंदिरों से नहीं हो सकती तुलना, ये है तैयारी

    अयोध्या ( Uttar Pradesh) । राम मंदिर की तुलना दुनिया के अन्य किसी मंदिर से न हो को लेकर तैयारी की गई है, जिसकी भव्यता देखते ही बनेगी। भूमि पूजन के बाद सबसे पहले मूल मंदिर का ढांचा खड़ा करने पर ही फोकस है। इसके लिए दो सौ फुट गहराई में नींव की खुदाई की जाएगी और स्तम्भ खड़े किए जाएंगे। जानकार बता रहे हैं कि टीले पर स्थित रामजन्मभूमि के निर्माणाधीन मंदिर को भूकंप रोधी बनाने के लिए गहराई में नींव खोदी जाएगी। नींव भरने के बाद मंदिर का ढांचा खड़ा किया जाएगा। 

  • Fake Checker6, Aug 2020, 11:45 AM

    राम मंदिर के लिए शाहरुख खान करेंगे 5 करोड़ का दान? जानें सच्चाई

    फैक्ट चेक डेस्क. Shahrukh Khan donated 5cr for ram mandir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए नींव की पहली ईंट रखी। भूमि पूजन के एक दिन पहले मंदिर ट्रस्ट ने समाज के सभी वर्गों से दान की अपील की थी, ताकि योजना के मुताबिक मंदिर का निर्माण पूरा हो सके। अब सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान राम मंदिर के लिए 5 करोड़ रुपये दान करेंगे।

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि क्या वाकई ऐसा होने जा रहा है-

  • <p>ayodhya ram mandir photo, ayodhya mandir photo,ram mandir in ayodhya,ayodhya ram mandir status,ayodhya ram mandir news,ayodhya news,ayodhya ka ram mandir,ayodhya ka mandir, shri ram mandir ayodhya,shri ram mandir,shree ram mandir ayodhya,ayodhya ram mandir image,ram mandir image,ayodhya image,ayodhya ram mandir images,ayodhya ram mandir video, ram mandir video,ayodhya ram mandir bhumi pujan,ayodhya bhumi pujan,ayodhya mein ram mandir,ayodhya ke ram mandir,ayodhya ram mandir live,ram mandir nirman ayodhya,ayodhya ram mandir live news,ayodhya ram mandir ka samachar<br />
 </p>

    National5, Aug 2020, 9:27 PM

    पीएम मोदी ने दिन में भूमि पूजन किया, लेकिन रात में दिखा मंदिर निर्माण का असर, ऐसे जगमगाया हर घर

    नई दिल्ली. अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन हुआ। पूरे देश में लोगों ने खुशी जाहिर की। भूमि पूजन के बाद बुधवार की शाम पूरे देश में जगह-जगह लोगों ने घरों में दिए जलाए। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन के अवसर पर दीपक जलाए। वहीं माता मनसा देवी में राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर 5100 दीए जलाए गए। ज्ञानचंद गुप्ता हरियाणा विधानसभा स्पीकर ने बताया, विश्व में जहां-जहां हिंदू रहते हैं वहां-वहां उत्सव मनाया जा रहा है। आज माता मनसा देवी के प्रांगण में गऊ भक्त दीए जलाकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।
     

  • Bihar5, Aug 2020, 8:49 PM

    राम मंदिर भूमि पूजन के बाद भक्तों में उल्लास, यूपी से बिहार तक कुछ यूं जलाए गए दीये, मनाई जा रही दीवाली

    अयोध्या (Uttar Pradesh)।  आज राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन सम्पन्न हो गया। कार्यक्रम की समाप्ति के साथ ही शाम को एक साथ डेढ़ लाख दीप जगमगाए। दीपों से राम की पैड़ी जगमग हुई। राम की पैड़ी पर बिखर रही अलौकिक छटा के साथ लोगों की भीड़ देखने वाले थी। राम की पैड़ी पर राम भक्तों का तांता लगा रहा। भूमि पूजन के दिन राम भक्तों में गजब का उल्लास में दीपदान कर रहे।अयोध्या धाम के मंदिरों व अलग-अलग स्थानों पर दीपदान हो रहे हैं। बिहार में भी कई दीपावली जैसा नजारा देखने को मिला।

  • <p>वाल्मिकी रामायण</p>
    Video Icon

    National5, Aug 2020, 7:24 PM

    राम जन्मभूमि: 60 सेकेंड में पीएम मोदी ने बताए रामायण के 8 नाम

    वीडियो डेस्क। पीएम मोदी बुधवार सुबह वायुसेना के विशेष विमान से यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे और फिर हेलीकॉप्टर से अयोध्या गए। उन्होंने बताया, रामायण विदेश में भी उतनी प्रचलित है जितनी भारत में।