Chamoli Disaster  

(Search results - 5)
  • undefined

    BollywoodFeb 20, 2021, 8:49 PM IST

    सोनू सूद ने चमोली हादसे में मारे गए शख्स की 4 बेटियों को लिया गोद, पढ़ाई से शादी तक का खर्च उठाएगा एक्टर

    कोरोनाकाल में लॉकडाउन के दौरान गरीब और प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सोनू सूद (Sonu Sood) एक बार फिर चर्चा में हैं। सोनू ने अब उत्तराखंड के चमोली में 7 फरवरी को आई बाढ़ और भूस्खलन में जान गंवाने वाले एक शख्स की 4 बेटियों को गोद लिया है। सोनू सूद अब उनकी पढ़ाई से लेकर शादी तक का हर खर्च उठाएंगे।

  • <p>Glacier burst in Chamoli, disaster in Uttarakhand, Chamoli disaster, glacier bursting, glacier in Himalayas, floods in Uttarakhand, Uttarakhand accident photo</p>

    NationalFeb 12, 2021, 3:02 PM IST

    सुरंग के बाहर ये डॉग 3 दिन से कर रहा है इंतजार, भगाने पर भी नहीं हटता, जानें क्या है इसकी पूरी कहानी

    उत्तराखंड के चमोली में तपोवन हाइडल परियोजना स्थल पर बचाव कार्य जारी है। इस बीच सुरंग के बाहर एक कुत्ता तीन दिनों से अपने मालिक का इंतजार कर रहा है। ग्लेशियर टूटने के बाद आई बाढ़ से बचने वाले राजिंदर कुमार ने बताया कि जब हम काम करते थे तो हम उसे (डॉग) खाना देते थे। सोने के लिए बोरी भी दे देते थे।

  • <p>Glacier burst in Chamoli, disaster in Uttarakhand, Chamoli disaster, glacier bursting, glacier in Himalayas, floods in Uttarakhand, Uttarakhand accident photo</p>

    NationalFeb 12, 2021, 7:30 AM IST

    आपदा के बाद की दर्दनाक तस्वीरः एक साथ जलाए गए 7 शव, DNA संरक्षित किए गए ताकि पहचान हो सके

    उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने के बाद अब तक 36 लोगों के शव मिले हैं। चमोली पुलिस के मुताबिक, 36 शवों के अलावा 16 मानव अंग बरामद किये जा चुके हैं, जिसमें से 10 शवों की शिनाख्त हो गयी है, जिन शवों की शिनाख्त नहीं हो पायी है उन सभी शवों का डीएनए संरक्षित किये गये हैं।  11 फरवरी को 7 शवों और 7 मानव अंगों का धार्मिक रीति रिवाज और सम्मान के साथ दाह संस्कार किया।
     

  • undefined

    NationalFeb 7, 2021, 9:27 PM IST

    जानिए कैसे टूटता है ग्लेशियर और इस त्रासदी से निपटने के लिए कैसी थी उत्तराखंड सरकार की तैयारी

    उत्तराखंड के चमोली में रविवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे बड़ा हादसा हुआ। यहां तपोवन में ग्लेशियर टूटकर ऋषिगंगा नदी में गिरा। इससे बाढ़ के हालात पैदा हो गए और धौलीगंगा पर बन रहा बांध बह गया। इस हादसे में सरकारी कंपनी NTPC के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे करीब 150 मजदूरों की जान जाने की आशंका है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 7, 2021, 2:10 PM IST

    उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटा , वीडियो में देखिए तबाही के बाद का खौफनाक मंजर

    वीडियो डेस्क। उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के कारण बड़ा हादसा हुआ है। रिपोर्ट्स के अनुसार ग्लेशियर टूटने के बाद इसका बड़ा हिस्सा ऋषिगंगा नदी पर पावर प्रोजेक्ट के डैम पर गिरा है। इस कारण डैम क्षतिग्रस्त हुआ है और इससे पानी तेजी से अलकनंदा नदी में जाने लगा है।ऐसे में अलकनंदा नदी के किनारे रह रहे लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी गई है। फिलहाल इस घटना को लेकर और विस्तृत जानकारी का इंतजार है। इस बीच कुछ वीडियो जरूर सामने आए हैं। घटना की व्यापकता को देखते हुए हरिद्वार और ऋषिकेश तक अलर्ट जारी किया गया है।अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार चमोली में रेणी गांव के पास ग्लेशियर टूटा है। ये घटना सुबह करीब 8 से 9 के बीच हुई। जोशीमठ और श्रीनगर को भी हाई अलर्ट किया गया है।

    चमोली ग्लेशियर हादसा: हेल्पलाइन नंबर जारी
    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने एक और ट्वीट किया है लोगों से गुजारिश की है कि पुराने वीडियो शेयर कर अफवाह नहीं फैलाए जाएं। साथ ही उन्होंने लिखा, 'अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें