Cm Shivraj Singh Chauhan  

(Search results - 71)
  • undefined

    Madhya PradeshJul 21, 2021, 5:15 PM IST

    हैवान पति की क्रूरता: पत्नी को पिलाया तेजाब, गले से लेकर सारी अंतड़ियां जल गईं..3 माह पहले हुई थी शादी

    डबरा. मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक हैवान पति का क्रूर चेहरा सामने आया है, जहां उसने अपनी नई-नवेली पत्नी के साथ हैवानियत की सारी हदें पार की। आरोपी ने पत्नी को तेजाब पिला दिया, जिसके बाद उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पीड़िता के गले से लेकर पेट तक कई अंग जल चुके हैं। अंतड़िया तक बुरी तरह जल चुकी हैं। पहले उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन हालत में जब सुधार नहीं हुआ तो आनन-फानन में महिला को दिल्ली रेफर कर दिया गया है। वहीं इस मामले की जानकारी जब  दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पता चली तो उन्होंने अस्पताल में जाकर पीड़िता से मुलाकत की। साथ ही एमपी के सीएम शिवराज को ट्वीट कर कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े किए।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 26, 2021, 6:25 PM IST

    सीएम शिवराज ने आम लोगों से मांगी सलाह, प्रदेश कैसे करें अनलॉक..इन तीन तरीकों से भेजिए अपने Idea

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की जनता से सलाह मांगी है कि प्रदेश को आखिर कैसे अनलॉक किया जाए। सीएम कहा 'मेरे प्रिय भाइयों-बहनों, भांजे-भांजियों, #COVID19 के विरुद्ध मध्यप्रदेश जीत की ओर तेजी से अग्रसर है। जीवन को पटरी पर लाने के लिए 1 जून से हम अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ कर रहे हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 6, 2021, 6:11 PM IST

    17 मई सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन: शिवराज ने कहा-गांव में संक्रमण नहीं रोका तो स्थिति भयानक होगी

    मीडियाा रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के. विजय राघवन ने कहा है कि जिस तरह से संक्रमण फैला हुआ है, उसे देखते हुए कोरोना की तीसरी लहर आनी तय है। हमें ये नहीं पता है कि तीसरी लहर कब आएगी, लेकिन हमें कोविड-19 के प्रोटोकॉल को जारी रखते हुए इसके लिए तैयार रहना चाहिए।  

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 16, 2021, 10:39 AM IST

    सीएम Shivraj Singh Chouhan ने हेल्पलाइन नंबर पर किया फोन, पूछा ऑक्सीजन बैड मिल जाएगा ?, मिला ऐसा जवाब

    वीडियो डेस्क.  मध्य प्रदेश में कोरोना से बुरा हाल है। कई मरीजों को अस्पताल बेड नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों को अस्पताल में बेड, आइसोलेशन में उपचार और अन्य मदद के लिए जारी किए गए 1075 हेल्पलाइन नंबर पर  स्थिति जानने के लिए   मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बगैर अपना परिचय दिए इंडेक्स मेडिकल कालेज में बेड की उपलब्धता की जानकारी ली।  सामान्य व्यक्ति की तरह 1075 कॉल सेंटर पर फोन करके भोपाल में कोविड उपचार के लिए बिस्तरों की उपलब्‍धता की जानकारी ली। उन्होंने कॉल कर पूछा कि "मुझे भोपाल में बिस्तर चाहिए, कहां उपलब्ध है, एम्स में ऑक्सीजन बैड मिलेगा", जे.के. में मिलेगा, पीपुल्स में है, कितने बिस्तर हैं, ऑक्सीजन भी है ? उत्तर में मुख्यमंत्री श्री चौहान को कॉल सेंटर से बताया गया कि एम्स में ऑक्सीजन बैड उपलब्ध हैं। जे.के. एवं पीपुल्स हॉस्पिटल गर्वमेंट फैसेलिटी में है, यहां भी बैड एवं ऑक्सीजन उपलब्ध है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2021, 6:41 PM IST

    मध्य प्रदेश में 2 से लेकर 10 दिन तक का लॉकडाउन, देखिए आपका शहर कितने दिन तक रहेगा बंद

    रतलाम जिले में 9 अप्रैल शुक्रवार की शाम 6 से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक सबकुछ बंद किया जा रहा है। वहीं खरगोन, कटनी और बैतूल में 7 दिन तक 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 17 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। छिंदवाड़ा में आज 8 अप्रैल गुरुवार रात 8 बजे से आने वाले 7 दिन के लिए 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 6, 2021, 12:02 PM IST

    MP में बेलगाम हुआ कोरोना, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- लॉकडाउन ही अंतिम विकल्प

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश के चार बड़े शहरों इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। हालात बेकाबू हो रहे हैं। CM शिवराज सिंह चौहान सोमवार शाम 6 बजे भोपाल की सड़कों पर निकले। सबसे पहले आनंद नगर पहुंच कर कहा- अस्पतालों में मरीज बढ़ते जा रहे हैं। हालात बिगड़ रहे हैं। इससे पहले की और हालात बिगड़े, सभी लोग मास्क लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मैं हाथ जोड़ कर कह रहा हूं- मैं लॉकडाउन नहीं लगाना चाहता हूं। लॉकडाउन से धंधे और बिजनेस ठप हो जाते हैं। लोगों के पास रोजी रोटी कमाने का साधन नहीं बचता है। इसलिए सभी लोग मास्क का उपयोग करें। उन्होंने दुकानदारों से अपील कर कहा- बिना मास्क के आने वालों को सामान न दें। लोग अपने घरों में उन्हें ही आने दें, जो मास्क पहने हुए हो।आज घर से निकलने से पहले सबसे पहले मैंने अपनी पत्नी और बच्चों को मास्क के लगाया। उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की।

     मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पूरा बयान
    नये लोग संक्रमित न हों उसका एक उपाय है लॉकडाउन। लेकिन लंबा लॉकडाउन अर्थव्यवस्था को तोड़ देता है। ये अंतिम विकल्प है। हम उसपर नहीं जाना चाहते। एक दिन के लॉकडाउन से काम चल सकता है तब जब जनता पूरी तरह से सहयोग करे। ये सहयोग है मास्क लगाना। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 5, 2021, 7:23 PM IST

    VIDEO: MP के मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने पत्नी और बेटों को पहनाया मास्‍क, रोड शो कर जनता से की ये अपील

    वीडियो डेस्क।  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी मास्क लगाएं, अपने परिवार के सभी सदस्यों को मास्क लगवाएं, दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करें तथा इसके माध्यम से प्रदेश व देश की कोरोना से रक्षा करें। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर अपनी पत्नी श्रीमती साधना सिंह तथा बच्चों कार्तिकेय और कुणाल को स्वयं मास्क लगाकर कोरोना के विरुद्ध जन जागरूकता अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए अपने घर से ना निकले तथा यदि कोई दूसरा व्यक्ति उनसे बात करता है और उसने मास्क नहीं लगा रखा है, तो उससे बात नहीं करें। यदि कोई व्यक्ति किसी दुकान पर बिना मास्क लगाए सामान लेने जाता है और उसने मास्क नहीं लगा रखा है तो दुकानदार उसे सामान न दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध हमें सभी सावधानियों का पालन करना चाहिए। मास्क लगाने के साथ ही एक दूसरे से सुरक्षित दूरी, बार-बार हाथों को साफ करना, सैनिटाइजर करना आदि का पालन करें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

  • undefined

    Madhya PradeshMar 31, 2021, 9:29 PM IST

    बांधवगढ़ में तीन दिन से लगी है आग, सीएम ने बुलाई मीटिंग, बोले-वन्य प्राणियों को नुकसान न हो

    जंगल में लगी आग के कारण भारी नुकसान की आशंका व्यक्त की जा रही है। बताया जा रहा है कि आग में न सिर्फ जंगल के कीमती पेड़ जल गए हैं बल्कि पशु पक्षियों को भी नुकसान हुआ है। हालांकि अभी पशु पक्षियों के नुकसान की कोई पुष्टि पार्क प्रबंधन ने नहीं की है। 

  • <p><strong>मध्य प्रदेश ।</strong> मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। अब क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। जिससे जुड़ी तीन तस्वीरें भी उन्होंने ट्टीट भी किया है, जिसमें उनकी पत्नी साधना सिंह स्टंप के पीछे जनता के साथ खड़ी नजर आई। वहीं, सीएम ने ट्टीट में लिखा है कि फ़्रंट फूट पर खेलेंगे अब तो...।नया भारत है ये। दूसरी ओर उनके ट्टीट पर तरह-तरह के कमेंट्स भी आ रहे हैं।</p>

    Madhya PradeshFeb 21, 2021, 7:32 PM IST

    फ़्रंट फूट पर सीएम शिवराज ने खेली क्रिकेट..पत्नी साधना विकेट के पीछे खड़े होकर देखती रहीं बल्लेबाजी

    मध्य प्रदेश । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। अब क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। जिससे जुड़ी तीन तस्वीरें भी उन्होंने ट्टीट भी किया है, जिसमें उनकी पत्नी साधना सिंह स्टंप के पीछे जनता के साथ खड़ी नजर आई। वहीं, सीएम ने ट्टीट में लिखा है कि फ़्रंट फूट पर खेलेंगे अब तो...।नया भारत है ये। दूसरी ओर उनके ट्टीट पर तरह-तरह के कमेंट्स भी आ रहे हैं।

  • undefined

    NationalFeb 20, 2021, 8:44 AM IST

    सीएम शिवराज ने किया ऐलान, बताया अब इस नाम से जाना जाएगा होशंगाबाद

    मध्य प्रदेश में नर्मदा जयंती महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम किए जाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जल्द ही केंद्र को होशंगाबाद का नाम बदलने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा।

  • undefined

    Madhya PradeshFeb 17, 2021, 2:41 PM IST

    सीधी हादसा: CM शिवराज पहुंचे वहां जो खो चुके पोता-बहू, बिलखते परिवार ने मुख्यमंत्री से की एक विनती

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधी के रामपुर नैकिन पहुंचे। गांव में पहुंचकर उन्होंने गुप्ता परिवार से मुलाकात की। बता दें कि सुरेश गुप्ता अपनी बहू पिंकी और पोते अथर्व के साथ सफर कर रहे थे। सुरेश बच गए, जबकि बहू-पोता नहर में डूब गए थे। सीएम ने संवेदना व्यक्त कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। 
     

  • undefined

    Madhya PradeshFeb 5, 2021, 1:57 PM IST

    अचानक अपने घर पर कमलनाथ को देखकर यूं हंस पड़े CM शिवराज, देखिए पॉलिटिक्स की गजब तस्वीर

    भोपाल. अक्सर भारतीय राजनीति में एक नेता विरोधी पार्टी के नेता पर आरोप-प्रत्यारोप देखा जाता है। तो वहीं कुछ नेता विरोधी होने के बाद भी बड़ी विनम्रता से मिलते हैं। ऐसी एक यादगार तस्वीर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आई है। जहां पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अचानक सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने उनके आवास पर जा पहुंचे। जैसे ही शिवराज ने कमलनाथ को देखा तो वह मुस्कुराते हुए अपनी कुर्सी छोड़ उन्हें गेट तक लेने के लिए पहुंच गए।  देखिए एमपी पॉलिटिक्स की गजब तस्वीरें..

  • undefined

    Madhya PradeshFeb 3, 2021, 6:01 PM IST

    उमा भारती का ऐलान: MP में शुरू करने जा रहीं ये बड़ा अभियान, शिवराज सरकार को लगेगा झटका

    उमा भारती पिछले कुछ दिनों से आए दिन प्रदेश में शराबंदी के लेकर बयान दे चुकी हैं। उनके ही विरोध के बाद ही राज्य सरकार को नई शराब की दुकानों के प्रस्ताव पर ऑर्डर रद्द करके मुंह की खानी पड़ी थी। इतना ही नहीं वो भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से शराब बंद करावाने की अपील कर चुकी हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshJan 21, 2021, 8:34 PM IST

    उमा भारती ने जेपी नड्डा से की यह बड़ी डिमांड, CM शिवराज को लेकर कही ये बड़ी बात

    उमा भारती ने ट्वीट कर कहा-कोरोना काल के लॉकडाउन के समय पर लगभग शराबबंदी की स्थिति रही इससे यह तथ्य स्पष्ट हो गया है कि अन्य कारणों एवं कोरोना से लोगों की मृत्यु हुई किंतु शराब नहीं पीने से कोई नहीं मरा।

  • undefined

    Madhya PradeshJan 15, 2021, 9:14 PM IST

    अब घर बैठे मंगाइये अपनी पसंदीदा शराब, अब मध्य प्रदेश सरकार करने जा रही ऐसी तैयारी

     मध्य प्रदेश में शिवराज सरकर यह कदम प्रदेश में शराब का अवैध कारोबार रोकने और रेवेन्यू बढ़ाने के लिए ऑनलाइन बिक्री करने की तैयार करने जा रही है। प्रदेश के आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने यह जानकारी दी।