Corona In Corona  

(Search results - 8)
  • Railway landed in the war against Corona, in Corona patients to be treated in railway coach in Bhopal kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 25, 2021, 4:43 PM IST

    कोरोना के खिलाफ जंग में उतरा रेलवे, भोपाल में रेलवे कोच में होगा कोरोना के मरीजों का इलाज


    वीडियो डेस्क।  मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार बढ़ते कोरना के मरीज और अस्पताल में बेड की कमी को देखते रेलवे ने जिला प्रशासन को आइसोलेशन कोच उपलब्ध कराए है। रेलवे की ओर से बनाए इन खास तरह के आइसोलेशन कोच में 25 अप्रैल से मरीजों को भर्ती करना शुरु हो गया है। कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए भोपाल रेल मण्डल के तैयार किए गए आइसोलेशन कोच भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर-06 पर खड़े किए गए है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने इस शुरु किया। कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए भोपाल रेल मण्डल द्वारा तैयार किए गए आइसोलेशन कोच  प्लेटफॉर्म नम्बर-06 पर खड़े किए गए है। यह  स्पष्ट किया जाता है कि  इन आइसोलेशन कोचों में कोरोना से संक्रमित मरीजों को केवल आइसोलेट करके रखा जाएगा। जिन मरीजों को ऑक्सीजन अथवा उससे अधिक के उपचार की जरूरत होगी, उन्हें अस्पताल में शिफ्ट किया जायेगा। जिन मरीजों को लगातार ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत होगी उन्हें आइसोलेशन कोच में नहीं रखा जाएगा।

  • 15 day-old girl dies of corona in Surat kpn

    TrendingApr 17, 2021, 10:10 AM IST

    सूरत में कोरोना से 15 दिन की बच्ची की मौत, जन्म के वक्त मां से हुआ संक्रमण

    कोरोना संक्रमण की वजह से सूरत में 15 दिन की एक बच्ची ने दम तोड़ दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्ची डायमंड हॉस्पिटल में भर्ती थी। हॉस्पिटल के मुताबिक, बच्ची 1 अप्रैल को कोविड संक्रमण के साथ पैदा हुई। उसकी मां को भी कोरोना था।

  • Reserve for 80 percent of bed covid patients in private hospitals in Mumbai kpn

    NationalMar 30, 2021, 3:36 PM IST

    मुंबई: निजी अस्पतालों में 80% बेड कोविड मरीजों के लिए रिजर्व, बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज डिस्चार्ज होंगे

    मुंबई में कोरोना के बढ़ते केस के बीच बीएमसी ने प्राइवेट हॉस्पिटल के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। प्राइवेट हॉस्पिटल को 80 प्रतिशत बेड और 100 प्रतिशत आईसीयू बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व रखने होंगे। हॉस्पिटल में मरीज को सीधे भर्ती करने से रोक दिया गया है।

  • First successful lung transplant of Kovid patient in Delhi kpn

    NationalDec 2, 2020, 8:41 AM IST

    पहली बार: दिल्ली में कोविड के मरीज का लंग ट्रांसप्लांट, 10 घंटे की सर्जरी के बाद मरीज को मिली नई जिंदगी

    दिल्ली में 31 साल के एक व्यक्ति का लंग ट्रासप्लान्ट हुआ। मार्च में वह कोरोना संक्रमित हुआ था। दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल के 15 डॉक्टरों की टीम ने 10 घंटे की सर्जरी के बाद मरीज को नई जिंदगी दी। जयपुर के डोनर का लंग प्लेन के जरिए जरिए दिल्ली लाया गया था।

  • Pakistan has decided to start international flying kpn

    WorldMay 30, 2020, 1:19 PM IST

    कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान का बड़ा फैसला, आज से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू

    कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने का फैसला कर लिया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने एविएशन डिवीजन के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर के हवाले से बताया, "सरकार के फैसले के अनुसार इंटरनेशनल फ्लाइट्स (शेडूल्य, नॉन शेडूल्य और चार्टर फ्लाइट) को आज रात 11.59 बजे से शुरू किया जाएगा।

  • 8 people infected after declared Goa Corona Free State kpn

    NationalMay 14, 2020, 8:39 PM IST

    गोवा कोरोना फ्री घोषित हो गया था, अब फिर से 8 लोग वायरस से संक्रमित, 1 साल की बच्ची भी शामिल

    गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बृहस्पतिवार को कहा कि एक महीने से अधिक समय तक कोविड-19 से मुक्त रहने के बाद पिछले दो दिनों में गोवा में संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए हैं। राणे ने कहा कि जहाज पर तैनात रहे एक व्यक्ति को संक्रमित पाया गया।

  • 22 people died in 24 hours from Corona in Ahmedabad kpn

    NationalMay 9, 2020, 2:25 PM IST

    24 घंटे में 22 लोगों की मौत...गुजरात में क्यों बेकाबू हुआ कोरोना, अहमदाबाद में सबसे ज्यादा केस

    नई दिल्ली. देश में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। गुजरात दूसरा प्रदेश है जो संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है। गुजरात में 7403 लोग संक्रमित हैं, इसमें से अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 5260 लोग संक्रमित हैं। 824 सूरत, 465 वडोदरा और 97 लोग गांधीनगर में संक्रमित हैं। अहमदाबाद में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एम्स निर्देशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया को भेजा गया है। डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने अहमदाबाद सिविल अस्पताल में डॉक्टरों से मिलकर कर उन्हें कोरोना वायरस के इलाज पर सलाह दी।

  • Even after Coronavirus, women protesting against CAA in Lucknow and police clash, 3 women unconscious asa

    Uttar PradeshMar 19, 2020, 6:13 PM IST

    इन्हें कोरोना का भी खौफ नहीं, शाहीन बाग की तर्ज पर दे रहीं धरना, हटाने गई पुलिस से भिड़ी,3 महिलाएं बेहोश


    कोरोना वायरस के महामारी की श्रेणी में आने के बाद योगी सरकार गंभीर हो गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की डर से सीएम ने सभी प्रकार धरना प्रदर्शनों पर प्रतिबंध लगा रखा है। बावजूद इसके घंटाघर के पास प्रदर्शन चल रहा है। जिसे हटाने के लिए आज पुलिस बल गई थी।