Jammu And Kashmir Terrorism  

(Search results - 14)
  • Separatist leader Syed Ali Shah Geelani passes away

    NationalSep 2, 2021, 7:25 AM IST

    अलगाववादी नेता गिलानी के निधन पर पााकिस्तान में एक दिन का राजकीय शोक; कांग्रेस ने बताया एक जिहादी एजेंट

    जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता(Separatist leader) 92 वर्षीय सैयद अली शाह गिलानी का लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। उन पर आतंकियों के प्रति नरम रुख रखने और पाकिस्तान से फंडिंग का भी आरोप था।

  • Terrorism in Jammu and Kashmir, BJP leaders on target of terrorists

    NationalAug 13, 2021, 8:27 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के Target पर आए भाजपा नेता; ये वीडियो देखे हैं क्या?

    जम्मू कश्मीर में आतंकवाद(Terrorism) के निशाने पर अब भाजपा नेता आते जा रहे हैं। राजौरी में आतंकवादियों ने भाजपा नेता जसबीर सिंह पर ग्रेनेड फेंका। इससे पहले कई नेताओं पर हमले हो चुके हैं।

  • Operation Clean against terrorism in Jammu and Kashmir kpa

    NationalJul 31, 2021, 8:18 AM IST

    Pulwama attack 19: एक और गुनहगार 'लंबू' एनकाउंटर में ढेर, तालिबान से भी जुड़ा रहा है ये

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के सफाए के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन के तहत सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। 2019 में हुए पुलवामा अटैक का एक और गुनाहगार अबू सैफुल्ला उर्फ लंबू मारा गया है।

  • terrorism in Jammu and Kashmir, Conspiracy to attack army camps through drones kpa

    NationalJun 29, 2021, 9:46 AM IST

    जम्मू में ड्रोन हमले के बाद PM ने की हाई लेवल मीटिंग, NIA करेगी जांच, एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर था निशाने पर

    जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन के जरिये विस्फोट और फिर सोमवार सुबह सेना के कैंप पर हमले की नाकाम कोशिश के बीच कुंजवानी इलाके में सोमवार देर रात फिर संदिग्ध गतिविधियां दिखाई दी हैं। इस बीच ड्रोन हमले की जांच NIA को सौंप दी गई। टीम जम्मू पहुंच गई है।

  • Jammu and Kashmir Terrorism, top Lashkar commander Abrar killed in encounter in Maloora kpa

    NationalJun 29, 2021, 7:43 AM IST

    J&K: ड्रोन हमले के बाद मलूरा मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर अबरार सहित 2 आतंकी ढेर, उड़ा दिया ठिकाना

    जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर शनिवार की दरमियान रात हुए ड्रोन से विस्फोट के बाद सुरक्षाबलों की कार्रवाई से आतंकी घबराए हुए हैं। इसी बीच श्रीनगर के मलूरा-परिमपोरा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया। इनमें एक लश्कर का टॉप कमांडर था।
     

  • J and  K Terrorism, Encounter Of A Terrorist After Drone Attack kpa

    NationalJun 28, 2021, 10:15 PM IST

    जम्मू-कश्मीर: मलूरा में जबर्दस्त मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, 2-3 और छुपे होने की आशंका

    जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद सुरक्षाबलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई में मलूरा-परिमपोरा में एक आतंकी को मार गिराया गया है। आशंका है कि इलाके में 2-3 आतंकी और छुपे हो सकते हैं। सुरक्षाबलों ने इलाके को खाली करा लिया है।

  • 2 terrorists killed in Jammu and Kashmir encounter kpa

    NationalApr 9, 2021, 12:10 PM IST

    मस्जिद की आड़ लेकर गोलीबारी कर रहा अंसार-गजवत-उल-हिंद का प्रमुख सहित आतंकी एनकाउंटर में ढेर

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के सफाए की दिशा एक और बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा के त्राल इलाके में दो आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया। ये आतंकी मस्जिद में घुसकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहे थे। जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए। इनमें अंसार-गजवत-उल-हिंद का प्रमुख इम्तियाज शाह भी शामिल है।

  • News of encounter between security forces to militants in Kashmir kpa

    NationalApr 2, 2021, 8:04 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के काकापोरा में तीन आतंकवादी एनकाउंटर में ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद मिला

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के काकापोरा Kakapora)  इलाके में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। बताया जाता है कि यहां तीन आतंकी छुपे हुए थे। सुरक्षाबलों ने तीनों को एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस और सेना के संयुक्त ऑपरेशन ने इलाके को घेर रखा है। इस बीच जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा यहां 200 आतंकी सक्रिय हैं।

  • Is china helping terrorism with providing weapons against india aha
    Video Icon

    NationalOct 9, 2020, 5:32 PM IST

    सीधे टकराव से डरने के बाद क्या पीठ पीछे आतंकियों की मदद कर रहा है ड्रैगन?

    सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों की सतर्कता के कारण आतंकियों तक हथियार नहीं पहुंच पा रहे हैं। वहीं आतंकियों के पास भी हथियारों की कमी है। अब चीन पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकियों को हथियार भेजने में मदद कर रहा है। इससे पहले भी प्रदेश में आतंकियों से बरामद होने वाले कई हथियार चीन से निर्मित पाए गए हैं। यही नहीं, सीमा पार से ड्रोन के जरिए हथियारों को भेजने का तरीका भी चीन का ही है। चीन की ओर से ड्रोन तकनीक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को बताई गई। आईएसआई ने ही ड्रोन के जरिए पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग क्षेत्रों में हथियार भेजे। सूत्रों का कहना है कि चीन प्रदेश में बड़े स्तर पर हथियार भेजकर आतंकियों की मदद कर रहा है। 

  • Jammu and Kashmir: Security forces killed 2 terrorists in Shopian's search operation, operation continues ....

    NationalOct 7, 2020, 7:59 AM IST

    कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान में 3 आतंकियों को किया ढेर, एक AK-47 और 2 पिस्टल बरामद

    केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में बुधवार सुबह भारतीय सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को एक सर्च अभियान में मार गिराया। सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान शोपियां जिले के सुगान इलाके में चलाकर यह कार्यवाही की है। इसमें उन्हें आतंकियों से एक AK-47 और 2 पिस्टल भी बरामद हुईं है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान द्वारा लगातार सीमा पार से सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा था। मंगलवार को इसमें सूबेदार सुखदेव शहीद हो गए थे। इसके साथ ही आतंकियों ने सोमवार को पंपोर बाईपास पर सीआरपीएफ की ऑपनिंग रोड पार्टी पर घात लगाकर हमला कर दिया था । इस हमले में CRPF के 2 जवान शहीद हो गए थे तो वहीं 3 जवानों का सेना के एक अस्पताल में इलाज जारी है। इसके बाद से ही भारतीय सेना राज्य के अलग-अलग इलाकों में अलर्ट मोड पर थी। 

  • The story of 24-year-old soldier Prashant Thakur who was martyred in Jammu and Kashmir kpa

    Other StatesAug 18, 2020, 11:37 AM IST

    18 साल की उम्र में बना फौजी, 24 की उम्र में देश पर जान कर दी कुर्बान

    जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सोमवार को हुए आतंकी हमले में हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के नाहन कस्बे का रहने वाला 24 वर्षीय जाबांज शहीद हो गया। बहादुर फौजी प्रशांत ठाकुर धारटीधार क्षेत्र का रहने वाला था। प्रशांत ने 18 साल की उम्र में 23 सितंबर, 2014 को आर्मी ज्वाइन की थी। वे 29 आरआर में तैनात थे। सोमवार दोपहर परिजनों को उनके शहीद होने की खबर मिली।

  • Sopore attack, emotional story related to Bashir Ahmed and his grandson killed during an encounter with terrorists in Sopore, Jammu and Kashmir kpa

    Other StatesJul 2, 2020, 11:35 AM IST

    नाना के जनाजे पर खिलखिलाकर हंस रहा था मासूम..आतंकवाद से बेखबर बच्चे को लग रहा था कि नानू सो रहे हैं

    सोपोर, जम्मू-कश्मीर.  जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में  एक आम नागरिक बशीर अहमद को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। वे ठेकेदार थे। बशीर अपने काम के सिलसिले में कार से निकले थे। साथ में उनका नाती अयाद भी था। इसी बीच माडल टाउन में आतंकवादियों ने CRPF के जवानों की नाका पार्टी पर हमला कर दिया था। बशीर सड़क पर ही कार छोड़कर अयाद को लेकर सुरक्षित जगह पर भागे। लेकिन आतंकवादियों की गोलियां उनके शरीर को भेद गईं। बशीर की सड़क पर ही मौत हो गई। अपने नाना की मौत से बेखबर मासूम अयाद उनकी छाती पर बैठकर उठाता रहा। करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद जवानों ने उसे सुरक्षित बचाया। आगे देखिए जब बशीर का जनाजा उठा..तब कैसा माहौल था..

  • Sopore attack, emotional story of Deepchand Yadav, who was martyred in an encounter with terrorists in Sopore, Jammu and Kashmir kpa

    RajasthanJul 2, 2020, 10:22 AM IST

    मजदूरी करने गई थी बूढ़ी मां, तभी बेटे की शहादत की मिली खबर..आखिरी कॉल में कहा था-'मैं गांव आ रहा हूं'

    सीकर, राजस्थान. देश की रक्षा-सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले जाबांजों की जिंदगी आम आदमी से भी कठिन होती है। बेशक किसी को यह मालूम नहीं रहता कि अगले पल क्या होने वाला है, लेकिन एक फौजी के लिए यह आशंका सबसे ज्यादा रहती है। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बुधवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सीकर के 39 वर्षीय जाबांज दीपचंद 11 जुलाई से छुट्टी पर गांव में रहने वाली अपनी बूढ़ी मां से मिलने आ रहे थे। इनके पिता का तीन साल पहले बीमार के चलते निधन हो गया था। तब से मां अकेली थी। मां किसी पर बोझ नहीं बनी। वो आज भी मजदूरी करती है। दीपचंद्र  सीआरपीएफ की 179 बटालियन में हेड कांस्टेबल थे। उनका 6 महीने पहले ही उनका प्रमोशन हुआ था। बता दें इस आतंकी हमले में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई थी। फोटो में दिखाई दे रहे शख्स को गोलियां लगी थीं। आगे पढ़िए शहीद की कहानी...

  • Security forces and Indian Army gun down three terrorists in Jammu Kashmirs Pulwama Encounter
    Video Icon

    NationalJun 3, 2020, 3:58 PM IST

    नहीं रुक रहे पाकिस्तान के नापाक कदम, लेकिन भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

    दक्षिण कश्मीर के कंगन पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। मारे गए आतंकियों के शव सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिए हैं जबकि उनके पास से भारी तादाद में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। मारे गए आतंकवादियों में जैश का टाॅप कमांडर भी शामिल है हालांकि सुरक्षाबलों ने अभी तक तीनों की पहचान जाहिर नहीं की है। इस मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।