Nss  

(Search results - 9)
  • undefined

    Other StatesApr 3, 2021, 8:12 PM IST

    कुंभ मेले में 50 बेड के अस्पताल का उद्घाटन, पीएम मोदी के संदेश पर हो रहा संचालित

    कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नारायण सेवा न केवल दिव्यांगों के सशक्तीकरण की दिशा में काम कर रहा है, बल्कि उन्हें सामाजिक और आर्थिक रूप से सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी निरंतर प्रयास कर रहा है।”

  • undefined

    Kerala Elections 2021Mar 17, 2021, 10:01 AM IST

    Kerala Election:'अयप्पा भगवान' के भरोसे सरकार, वोटबैंक की खातिर मुख्यमंत्री भी बन गए 'भक्त'

    केरल विधानसभा चुनाव में सबरीमाला मंदिर का मुद्दा बेहद अहम है। केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। इनमें से 40 सीटों पर नायर सिविल सर्विस(NSS) का वर्चस्व है। यहां उनके करीब 25 प्रतिशत वोटर हैं। इसी कम्युनिटी ने सबरीमाला मंदिर विवाद में सुप्रीमकोर्ट और सरकार के खिलाफ आंदोलन किया था। इस बार यह कम्युनिटी भाजपा के साथ है। पिछले चुनाव में इसने कांग्रेस का साथ दिया था। आंदोलन के दौरान पिनराई विजयन सरकर ने 87600 लोगों पर मुकदमे दर्ज किए थे। अब सरकार ने सभी केस वापस लेने का ऐलान किया है। सबरीमाला का मुद्दा भाजपा के एजेंडे में पहले से ही। अमित शाह ने जब केरल में चुनावी शंखनाद किया था, तब सबरीमाला मंदिर का जिक्र किया था। NSS के जनरल सेक्रेटरी सुकुमार नायर दो टूक कहते हैं कि CPM सरकार नायर कम्युनिटी के लिए कुछ नहीं कर रही, सिर्फ मुसलमानों के लिए काम कर रही है। वे खुलकर कहते हैं कि भाजपा ही उनके साथ है। आइए जानते हैं सबरीमाला की कहानी...

  • undefined

    Uttar PradeshNov 2, 2020, 6:15 PM IST

    नारायण सेवा संस्थान ने लगया निशुल्क आर्टिफिशियल लिम्ब मेजरमेंट कैंप

    खास तौर पर पोलियोग्रस्त और जन्मजात दिव्यांगों के लिए देश में चेरिटेबल अस्पताल संचालित करने वाले नारायण सेवा संस्थान ने राज एस्टेट्स सेलिब्रेशन के आलमबाग,लखनऊ में निशुल्क आर्टिफिशियल लिम्ब मेजरमेंट कैंप का आयोजन किया गया।

  • undefined

    RajasthanOct 8, 2020, 7:54 PM IST

    दान उत्सव-एनएसएस का उद्देश्य 50 हजार परिवारों को मुफ्त मासिक राशन

    दान उत्सव अभियान के तहत, नारायण सेवा संस्थान ने उदयपुर, लखनऊ, शामली, वृंदावन में 150 से अधिक परिवारों के लिए मुफ्त मासिक राशन वितरण शिविर आयोजित कर रहा है।

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> आजकल फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) स्कीम्स में बैंक ज्यादा ब्याज नहीं दे रहे हैं। एक समय अपनी बचत पर बेहतर रिटर्न हासिल करने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम्स काफी अच्छी मानी जाती थीं, लेकिन ब्याज कम दर कम हो जाने से अब लोगों को दूसरे ऑप्शन की तरफ देखना पड़ रहा है। पोस्ट ऑफिस (Post Office) की कई ऐसी योजनाएं हैं, जिनमें आज भी बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम्स से ज्यादा ब्याज मिल रहा है। पोस्ट ऑफिस की योजनाओं में निवेश करना हर हाल में सुरक्षित और सुविधाजनक होता है। जानें इनके बारे में।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessOct 5, 2020, 12:11 PM IST

    Post Office की इन 5 स्कीम्स में मिल रहा है FD से ज्यादा ब्याज, जानें इनसे जुड़ी खास बातें

    बिजनेस डेस्क। आजकल फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) स्कीम्स में बैंक ज्यादा ब्याज नहीं दे रहे हैं। एक समय अपनी बचत पर बेहतर रिटर्न हासिल करने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम्स काफी अच्छी मानी जाती थीं, लेकिन ब्याज कम दर कम हो जाने से अब लोगों को दूसरे ऑप्शन की तरफ देखना पड़ रहा है। पोस्ट ऑफिस (Post Office) की कई ऐसी योजनाएं हैं, जिनमें आज भी बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम्स से ज्यादा ब्याज मिल रहा है। पोस्ट ऑफिस की योजनाओं में निवेश करना हर हाल में सुरक्षित और सुविधाजनक होता है। जानें इनके बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • <p><br />
Ramnath Kovind, Corona Epidemic, PM Cares Fund, Corona Infection, Corona Death, Corona Relief Fund, President Ramnath Kovind</p>

    NationalSep 24, 2020, 12:40 PM IST

    राष्ट्रपति कोविंद ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से NSS पुरस्कार प्रदान किए, खेल मंत्री भी हुए शामिल

    राष्ट्रपति रामनाथ  कोविंद (President Ramnath kovind) ने गुरूवार को साल 2018-19 के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) पुरस्कार प्रदान किए। राष्ट्रपति इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। कार्यक्रम में केंद्रीय युवा और खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी नई दिल्ली के विज्ञान भवन से शामिल हुए। वर्ष 2018-19 के लिए एनएसएस पुरस्कार 3 विभिन्न श्रेणियों में 42 विजेताओं को दिया गया।

  • undefined

    NationalAug 21, 2020, 12:49 PM IST

    नारायण सेवा संस्थान असम के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 1000 परिवारों को करेगा भोजन सामग्री का वितरण

    असम प्रांत में बाढ़ का कहर झेलने वाले 1000 परिवारों को नारायण सेवा संस्थान की ओर से भोजन सामग्री का वितरण किया जाएगा। यह सामग्री लाछोन गांव (तिनसुकिया), लाईबिल शिवसागर और मिरीपोठार (जोरहाट) के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों मे वितरित की जाएगी।

  • <p>ssb suicide</p>

    BiharMay 2, 2020, 2:19 PM IST

    गाजियाबाद के SSB जवान ने सीतामढ़ी में सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली, सीनियरों से हुई थी कहासुनी

    भारत-नेपाल की सीमा पर अवस्थित बिहार के सीतामढ़ी जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जिले के बैरगनिया में तैनात एसएसबी के एक जवान ने अपने सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshMar 1, 2020, 9:47 AM IST

    पुलिस मुठभेड़ में ये बदमाश ढेर, सिपाही की कर चुका था कत्ल, पुलिस को देखते ही करता था हमला


    कैंट के बभिया निवासी 28 साल के करन उर्फ छोटू जरायम की दुनिया का बेताज बादशाह बन रहा था। उस पर लूट, हत्या, रंगदारी और गैंगस्टर जैसे गंभीर मुकदमे दर्ज है। करन पर 2013 में हुए सिपाही अनिरुद्ध यादव की हत्या का आरोप है। करन पर कैंट थाने में 13 आपराधिक मुकदमे दर्ज है।