Patna  

(Search results - 677)
  • undefined

    Bihar Election29, Sep 2020, 7:30 PM

    कौन है ये लड़की, जो बिहार चुनाव में सोशल मीडिया पर बनी स्टार, जनता से लेकर नेताओं की है पहली पसंद

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव  (Bihar Assembly Elections) की तारीख का एलान हो गया है। सभी नेता अपने-अपने दावेदारी में लगे हुए हैं। लेकिन, इसी बीच एक सामान्य घर की लड़की नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore) सोशल मीडिया पर अचानक स्टार बन गई है। जिसके फॉलोवर की संख्या मिलियन में पहुंच गई है। इतना ही नहीं वो उन नेताओं की पहली पसंद बन गई है जो किसी सीट पर हार गए हो या पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। दरअसल बिहार की इस बेटी ने कई गाना गाया है, जिसमें एक गाने की बोल है बिहार में का बा, जो विपक्षी दलों के नेताओं लिए मुद्दा बन गया है। आइये जानते हैं आखिर कौन है ये नेहा सिंह राठौर और क्यों गाती हैं ऐसा गाना।

  • undefined

    Bihar Election29, Sep 2020, 5:02 PM

    नीतीश-तेजस्वी की राह कितनी मुश्किल? बिहार में कुशवाहा-मायावती ने भी बनाया मोर्चा; अब ये 5 नेता हैं CM कैडिंडेट

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly elections) चुनाव काफी दिलचस्प होगा। एनडीए को सत्ता में आने और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सीएम बनने से रोकने के लिए एक और मोर्चे का गठन हो गया है। पड़ोसी राज्य यूपी में सत्ता से दूर हुई कुछ छोटी-बड़ी पार्टियां भी बिहार में अपनी सियासी पैठ बनाने की कोशिश में लगी हैं। वहीं, दो दिन में दो मोर्चे के गठन से महागठबंधन की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं,क्योंकि कल तक जिस दल में लोग सीट मांगते थे, वे आज डिप्टी सीएम तक के पद की दावेदारी करने लगे हैं। दूसरी ओर विरोधियों के कई संगठन बनाने से एनडीए को भी संगठित होकर अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा, जो किसी चुनौती से कम नहीं है। मौजूदा समय में स्थिति यह है कि बिहार में पांच चर्चित चेहरे सीएम पद के दावेदार हो गए हैं। वे अपने सपने को साकार करने के लिए जोड़-तोड़ की राजनीति करने में जुटे हुए हैं।

  • undefined

    Bihar Election29, Sep 2020, 12:15 PM

    उपेंद्र कुशवाहा का ऐलान, बिहार में बनाएंगे तीसरा मोर्चा, मायावती के साथ मिलकर लड़ेंगे 243 सीटों पर चुनाव

    राष्ट्रीय जनता दल के रवैया से नाराज होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन से निकलने का मन बना लिया था। इसे लेकर पार्टी के नेताओं के साथ उन्होंने बैठक भी की थी। खबर कि अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने के दौरान जैसे उन्होंने बिहार की राजनीति में सबको चौका दिया था कुछ वैसा की करने की तैयारी में हैं। इसके लिए उन्होंने दिल्ली में बसपा सुप्रीमों मायावती से भी बात की थी।

  • <p><br />
हाल ही में तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय ने आरजेडी छोड़ जेडीयू का दामन थामा है और यादव परिवार के साथ सियासी लड़ाई में खुलकर आगे आ गए हैं। उनकी बेटी ऐश्वर्या के भी चुनाव लड़ सकती हैं।<br />
(फाइल फोटो)</p>

    Bihar Election29, Sep 2020, 10:00 AM

    ..तो जनता की अदालत में पति तेजप्रताप यादव के खिलाफ न्याय मांगेंगी ऐश्वर्या राय, बढ़ सकती है RJD नेता की मुश्क

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में कई सीटों पर सबसे ज्यादा रोचक मुकाबला होगा। इनमें जेडीयू (JDU) के कब्जे वाली हसनपुर (Hasanpur) सीट भी शामिल है। जहां आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को खूब समर्थन मिल रहा है। वे इतने उत्साहित हैं कि कोरोना (Corona) के संक्रमण तक से नहीं डर रहे हैं और भीड़ जुटाने में लगे हैं। वहीं, यादव वोट बैंक की बहुतला वाले इस सीट को अपने कब्जे में बनाए रखने के लिए जेडीयू भी इमोशनल (Emotional) कार्ड खेल सकती है। इसके लिए तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) को खड़ा कर सकती है, जिसके लिए उनके पिता चंद्रिका राय (Chandrika Rai) तैयार भी हैं, जो बेटी के साथ हुए अन्याय का बदला लेना चाहते हैं। बता दें कि ऐश्वर्या से तेज प्रताप तलाक (Divorce) चाहते हैं और वे इसके लिए कोर्ट में केस भी दायर किए हैं। 

  • <p><strong>पटना (Bihar ) । </strong>&nbsp;बिहार में चुनाव होने वाले हों और राजनीति में सक्रिय बाहुबलियों की बात न हो, ऐसा हो नहीं सकता। अधिकांश दल इन्हीं बाहुबली नेताओं के सहारे ज्यादा से ज्यादा सीटों पर गारंटीड जीत का सपना पाले रहती हैं। ये ऐसे बाहुबली चेहरे हैं जिन्होंने खुद के प्रोटेक्शन के लिए राजनीति को ढाल बना लिया है। बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। हम कुछ ऐसे ही बाहुबलियों के बारे में बता रहे हैं। आज भी कई इलाकों में इनका खौफ है। कभी इनका रसूख ऐसा हुआ करता था कि ये सरकार और&nbsp;पुलिस को&nbsp;कुछ नहीं समझते थे।</p>

    Bihar Election28, Sep 2020, 7:26 PM

    ये रहे 8 बाहुबली, जो खुद बनाते थे कानून, खौफ से डरता था बिहार

    पटना (Bihar) । बिहार में बाहुबलियों का हमेशा बोलबाला रहा, क्योंकि ये किसी न किसी बड़े नेता के मददगार हुआ करते थे। वे उनके लिए बूथ कैप्चरिंग तक करवा देते थे। बदले में नेता भी उनकी हर बातें मान लेते थे। कहा तो यहां तक जाते हैं कि बिहार की राजनीति में नेता और अपराधी एक सिक्के के दो पहलू हुआ करते थे। हालांकि अब यहां कानून का राज चलता था। लेकिन, एक समय ऐसा भी था जब सरकार चाहे किसी की हो। लेकिन, राज बाहुबलियों का चलता था। वे खुद कानून बनाते। उनके खौफ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वे पुलिस, डीएम और मंत्री तक की जान लेने से नहीं डरते थे, जिससे बिहार की जनता उस वक्त दिन में भी डरती थी। आज ऐसे ही आठ बाहुबलियों के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।

  • undefined

    Bihar Election28, Sep 2020, 5:38 PM

    BJYM चीफ तेजस्वी सूर्या गरजे- मोदी के आने के बाद युवराजों, राजकुमारों को सिर्फ अपनी बेरोजगारी का दर्द

    टाउन हाल में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए तेजस्वी सूर्या ने कहा- युवराजों और राजकुमारों को केवल अपनी बेरोजगारी का दर्द है। 

  • <p><strong>पटना (Bihar)। &nbsp;</strong>जेल में बंद बाहुबली नेता आनंद मोहन सिंह (Anand Mohan singh)&nbsp;की पत्नी लवली आनंद (Lovely Anand)&nbsp;ने आज राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ज्वॉइन कर ली। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज से मैं पूरे तन-मन-धन से आरजेडी (RJD) की हो गई हूं। नीतीश सरकान ने धोखा दिया है। आनंद मोहन को जेल भेज कर वे सरकार चला रहे हैं। ये धोखेबाज सरकार है। हम मिलकर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को मुख्यमंत्री बनाएंगे। बताते चले कि लवली आनंद ने पिछले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए प्रचार किया था और वे अपने पति को जेल से बाहर लाने का लगातार कोशिश कर रही हैं।</p>

    Bihar Election28, Sep 2020, 2:45 PM

    RJD में शामिल हुईं लवली आनंद, कभी इन्हें सुनने के लिए जुटती थी ऐसी भीड़, परेशान हो गए थे लालू यादव

    पटना (Bihar)।  जेल में बंद बाहुबली नेता आनंद मोहन सिंह (Anand Mohan singh) की पत्नी लवली आनंद (Lovely Anand) ने आज राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ज्वॉइन कर ली। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज से मैं पूरे तन-मन-धन से आरजेडी (RJD) की हो गई हूं। नीतीश सरकान ने धोखा दिया है। आनंद मोहन को जेल भेज कर वे सरकार चला रहे हैं। ये धोखेबाज सरकार है। हम मिलकर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को मुख्यमंत्री बनाएंगे। बताते चले कि लवली आनंद ने पिछले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए प्रचार किया था और वे अपने पति को जेल से बाहर लाने का लगातार कोशिश कर रही हैं।

  • undefined

    Bihar Election28, Sep 2020, 10:31 AM

    बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की नई चाल, हिंदू आदिवासी को टिकट देने की तैयारी

    बिहार विधानसभा चुनाव में पूर्णिया जिला में तीसरे चरण में रखा गया है। जहां 7 नवंबर को मतदान होगा है। इसके साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो चुका है।
     

  • undefined

    Bihar Election27, Sep 2020, 7:34 PM

    टिकट को लेकर पार्टियों में घमासान, दावेदारों ने पटना में डाला डेरा; BJP के डिप्टी CM मोदी की गाड़ी को घेरा

    बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों के दावेदारों ने पटना में डेरा डाल दिया है। बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के कुछ दावेदार तो दिल्ली में भी डेरा जमाए हुआ हैं।
     

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> इस समय बिहार से जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर खूब सर्च किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटे की बात करें बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों को सबसे अधिक सर्च किया गया, वहीं पूरे देश स्‍तर पर बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से कुछ ही पीछे चल रहे हैं, जबकि इस रेस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) कहीं नहीं दिख रहे हैं। बता दें कि पांच दिन पहले वीआरएस लेकर से राजनीति पारी खेलने उतरे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जदयू की सदस्‍यता ले ली।&nbsp;खबर है कि वे बक्‍सर से विधान सभा चुनाव लड़ सकते हैं।&nbsp;</p>

    Bihar Election27, Sep 2020, 4:33 PM

    गूगल सर्च में CM नीतीश को तेजस्वी यादव नहीं गुप्तेश्वर दे रहे टक्कर, आज से शुरू हुआ एक नया सफर

    पटना (Bihar) । इस समय बिहार से जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर खूब सर्च किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटे की बात करें बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों को सबसे अधिक सर्च किया गया, वहीं पूरे देश स्‍तर पर बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से कुछ ही पीछे चल रहे हैं, जबकि इस रेस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) कहीं नहीं दिख रहे हैं। बता दें कि पांच दिन पहले वीआरएस लेकर से राजनीति पारी खेलने उतरे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जदयू की सदस्‍यता ले ली। खबर है कि वे बक्‍सर से विधान सभा चुनाव लड़ सकते हैं। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।&nbsp;</strong>बिहार में गरीबी से संघर्ष के बाद मंजिल पाने और देश का नाम रोशन करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। इनमें सिरसिया बाजार गांव के डॉ. विजय कुमार (Dr.Vijay Kumar) का भी विशेष स्थान हैं, जो गरीबी से लड़ते हुए इजरायल (Israel)की विश्व प्रसिद्ध विज्ञान संस्था तक पहुंचे। जिन्हें वहां सर्वोत्तम स्नातक अवार्ड तक मिला और पीएम नरेंद्र मोदी&nbsp;(PM Narendra Modi) ने भी उनसे लंबी बातचीत की थी। बिहार के इस लाल ने पूरे आठ साल तक रोजाना पैदल पांच किमी चलकर पढ़ाई करने के बाद यह मंजिल हासिल की है। वो अब इजरायल में पीएचडी के बाद वहीं बतौर रिसर्च एसोसिएट की नौकरी कर रहे हैं। अब तक उनके 52 से ज्यादा रिसर्च पेपर प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय शोध पत्रिकाओं में छप चुके हैं।</p>

    Bihar Election27, Sep 2020, 3:34 PM

    सालों 5 KM पैदल चल पढ़ने जाता था ये शख्स, इजरायल में PM मोदी से मुलाकात हुई तब चर्चा में आए विजय

    पटना (Bihar) । बिहार में गरीबी से संघर्ष के बाद मंजिल पाने और देश का नाम रोशन करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। इनमें सिरसिया बाजार गांव के डॉ. विजय कुमार (Dr.Vijay Kumar) का भी विशेष स्थान हैं, जो गरीबी से लड़ते हुए इजरायल (Israel)की विश्व प्रसिद्ध विज्ञान संस्था तक पहुंचे। जिन्हें वहां सर्वोत्तम स्नातक अवार्ड तक मिला और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी उनसे लंबी बातचीत की थी। बिहार के इस लाल ने पूरे आठ साल तक रोजाना पैदल पांच किमी चलकर पढ़ाई करने के बाद यह मंजिल हासिल की है। वो अब इजरायल में पीएचडी के बाद वहीं बतौर रिसर्च एसोसिएट की नौकरी कर रहे हैं। अब तक उनके 52 से ज्यादा रिसर्च पेपर प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय शोध पत्रिकाओं में छप चुके हैं।

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> पिछले तीन साल से दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में अपने&nbsp; गुनाहों की सजा काट रहा बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन (Shahabuddin) बेटे होने का भी फर्ज अदा नहीं कर सका। तेजाब कांड (Acid scandal)&nbsp; में आजीवन उम्रकैद की सजा काट रहा यह बाहुबली पिता की मौत के बाद भी पैरोल पर जेल के बाहर नहीं आ सका। बता दें कि एक ऐसा भी समय था, जब वह खुद को कानून से ऊपर मानता था, जिसके चलते उसके खौफ में सीवान के लोग अपने घर और दुकानों पर उसकी तस्वीर लगाते थे।</p>

<p>(फाइल फोटो)</p>

    Bihar Election27, Sep 2020, 2:06 PM

    खौफनाक शहाबुद्दीन को पिता की मौत के बाद भी नहीं मिली पेरोल, आज भी सीवान में हैं दहशत के निशान

    पटना (Bihar) । पिछले तीन साल से दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में अपने  गुनाहों की सजा काट रहा बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन (Shahabuddin) बेटे होने का भी फर्ज अदा नहीं कर सका। तेजाब कांड (Acid scandal)  में आजीवन उम्रकैद की सजा काट रहा यह बाहुबली पिता की मौत के बाद भी पैरोल पर जेल के बाहर नहीं आ सका। बता दें कि एक ऐसा भी समय था, जब वह खुद को कानून से ऊपर मानता था, जिसके चलते उसके खौफ में सीवान के लोग अपने घर और दुकानों पर उसकी तस्वीर लगाते थे।

  • <p><strong>पटना&nbsp;(Bihar) ।&nbsp;</strong>बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में इस बार पुराने दिग्‍गजों के बीच युवा चेहरों पर भी नजरें टिकी हुई है। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और चिराग पासवान (Chirag Paswan) अपने बनान को लेकर सुर्खियों में हैं। लेकिन, चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद से कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की पत्नी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की भी बिहार की राजनीति में इंट्री होने की खबरें आ रही हैं। बता दें कि पहले ही इंट्री लेने वाली पुष्‍पम प्रिया चौधरी&nbsp; (Pushpam Priya Chaudhary) भी चर्चा में हैं। जिनके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।&nbsp;</p>

    Bihar Election27, Sep 2020, 12:45 PM

    बिहार चुनाव के युवा सितारे, तेजस्वी-चिराग के बाद कन्हैया पर रहेगी नजर,तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या भी बड़ा चेहरा

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में इस बार पुराने दिग्‍गजों के बीच युवा चेहरों पर भी नजरें टिकी हुई है। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और चिराग पासवान (Chirag Paswan) अपने बनान को लेकर सुर्खियों में हैं। लेकिन, चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद से कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की पत्नी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की भी बिहार की राजनीति में इंट्री होने की खबरें आ रही हैं। बता दें कि पहले ही इंट्री लेने वाली पुष्‍पम प्रिया चौधरी  (Pushpam Priya Chaudhary) भी चर्चा में हैं। जिनके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं। 

  • undefined

    Bihar Election26, Sep 2020, 6:38 PM

    अब RLSP महागठबंधन का हिस्सा नहीं, लेफ्ट में भी बढ़ा संकट; नीतीश के खिलाफ चर्चा में लालू का नया नारा

    आरएलएसपी के प्रवक्ता के बयान से साफ हो रहा है कि पार्टी ने अलग राह पर जाने का फैसला कर लिया है। इस बीच भ्रष्टाचार के मामले में रांची में जेल की सजा काट रहे आरजेडी चीफ लालू यादव ने एनडीए सरकार के खिलाफ नया नारा दिया है।

  • undefined

    Bihar Election26, Sep 2020, 5:24 PM

    ...तो बिना लाइसेंस ट्रैक्टर चला रहे थे तेजस्वी यादव, JDU की इस डिमांड पर झल्ला जाएंगे RJD के नेता

    पटना। विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही बिहार में एक-दूसरे पर राजनीतिक हमलों का सिलसिला तेज हो गया है। एक दिन पहले किसान बिल (Kisan Bill) पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत आरजेडी (RJD) नेताओं ने पटना में प्रोटेस्ट मार्च निकाला था। इस दौरान समर्थकों के हुजूम के साथ नेताप्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ट्रैक्टर चलाकर किसानों के मुद्दे पर एनडीए (NDA) सरकार के फैसले का विरोध कर रहे थे। अब जेडीयू (JDU) ने तेजस्वी की ड्राइविंग पर सवाल उठाए हैं। उधर, गुप्तेश्वर पांडेय की एनडीए में एंट्री पर पप्पू यादव ने भी तीखा सवाल किया है।