Pm Modi Speech  

(Search results - 110)
  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 15, 2021, 10:30 AM IST

    एक नया साल और पश्चिम बंगाल के लिए नई शुरुआत, पीएम मोदी ने शेयर किया खूबसूरत VIDEO

    वीडियो डेस्क।  पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं जो अब राज्य का  भविष्य तय करेंगे। पिछले 10 साल से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ भाजपा ने जिस रणनीति को अपनाया, उसने सबको चौंकाया है। प्रधानमंत्री ने हिंदू नव वर्ष के मौके पर अपने ट्वीट अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। बंगाली गीत-संगीत से सजे इस वीडियो में राज्य की सांस्कृतिक, सामाजिक विरासत को दिखाते हुए मोदी सरकार बनने के बाद आर्थिक और व्यापक विकास का संकल्प दुहराया गया है। इसकी टैग लाइन दी गई है-'एक नया साल और पश्चिम बंगाल की महान भूमि के लिए नई शुरुआत और प्रगति का संकल्प!'पश्चिम बंगाल में मोदी की चुनावी रैलियों के दौरान उमड़े जनसैलाब के जरिये भाजपा ने इस वीडियो से संकेत दिया है कि बंगाल में परिवर्तन होने जा रहा है।

  • <p>Pariksha Pe Charcha 2021, Discussion on exam 2021, PM Modi, PM Modi discussion on exam 2021, PM Modi speech</p>

    TrendingApr 7, 2021, 8:39 PM IST

    पीएम मोदी ने पैरेंट्स से कही खास बात, कहा- मैं आप पर सवाल नहीं उठा रहा, लेकिन इस बात का जरूर ध्यान रखना

    पीएम मोदी ने Pariksha Pe Charcha 2021 के दौरान छात्रों के अलावा पैरेंट्स को भी खास संदेश दिया। उन्होंने कहा कि आपको ध्यान रखना चाहिए कि कहीं आप अपने बच्चों को अपनी तरह तो नहीं बना रहे हैं। मैं आप पर सवाल नहीं उठा रहा। सामान्य व्यवहार की बात कर रहा हूं।   
     

  • <p>Pariksha Pe Charcha 2021, Discussion on exam 2021, PM Modi, PM Modi discussion on exam 2021, PM Modi speech</p>

    TrendingApr 7, 2021, 8:06 PM IST

    सब्जेक्ट कठिन हों तो क्या करें? इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने लता मंगेशकर का उदाहरण देकर समझाया

    बातचीत के दौरान एक छात्र ने पूछा कि सब्जेक्ट कठिन हो तो क्या करना चाहिए। तब पीएम मोदी ने लता मंगेशकर का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, लता दी को देखिए। उनकी महारत ज्योग्राफी भले न हो। संगीत में उन्होंने जो किया है वह हर एक के लिए प्रेरणा का कारण बन गई है। अगर आपको कोई सब्जेक्ट कठिन लगता है तो यह कोई कमी नहीं है। इससे भागिए मत। टीचर्स के लिए मेरी सलाह है कि टाइम मैनेजमेंट के संबंध में सिलेबस से बाहर जाकर उनकी बात करें। उन्हें टोकने के बजाय उन्हें गाइड करें।

  • <p>Pariksha Pe Charcha 2021, Discussion on exam 2021, PM Modi, PM Modi discussion on exam 2021, PM Modi speech</p>

    TrendingApr 7, 2021, 7:44 PM IST

    पीएम मोदी ने छात्रों से बात करते हुए कही दिल की बात, बताया- जब खाली होता हूं तो क्या करने का मन करता है?

    परीक्षा पे चर्चा 2021 पर पीएम मोदी ने छात्रों से बात करते हुए खाली समय का महत्व बताया। उन्होंने ये भी बताया कि जब वे खाली होते हैं तो क्या करना पसंद करते हैं। पीएम मोदी ने कहा, खाली समय एक सौभाग्य है। खाली समय एक अवसर है। आपकी दिनचर्या में खाली समय के पल होने ही चाहिए। वरना तो जिंदगी एक रोबोट जैसी हो जाती है। 

  • <p>Pariksha Pe Charcha 2021, Discussion on exam 2021, PM Modi, PM Modi discussion on exam 2021, PM Modi speech</p>

    TrendingApr 7, 2021, 7:25 PM IST

    पीएम मोदी ने छात्रों को बताया 'कसौटी' का मतलब, आप भी जान लें जिससे परीक्षा देना हो जाएगा आसान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छात्रों और अभिभावकों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा 2021' की। इस दौरान उन्होंने छात्रों के लिए कसौटी शब्द का मतलब बताया। उन्होंने कहा, हमें बच्चों पर दबाव नहीं बढ़ाना चाहिए। अगर बाहर का दबाव खत्म हो गया तो परीक्षा का दबाव कभी महसूस नहीं होगा।आत्मविश्वास फलेगा-फूलेगा। बच्चों को घर में तनाव मुक्त जीना चाहिए। 

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    NationalApr 2, 2021, 7:53 PM IST

    कन्याकुमारी जाते समय PM Modi को दिखा ऐसा नजारा, कैमरे से रिकोर्ड कर वीडियो किया शेयर

    वीडियो डेस्क। चुनाव प्रचार के लिए कन्याकुमारी पहुंचे पीएम मोदी ने रास्ते का एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में उन्हें विवेकानंद मेमोरियल और भव्य तिरुवल्लुवर प्रतिमा की झलक दिखाई। कन्याकुमारी में पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi)ने जनसभा को संबोधित किया जहां कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। 

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    NationalApr 1, 2021, 4:22 PM IST

    गुस्से में नंदीग्राम के लोगों के अपमान पर उतर आईं हैं दीदी, सुनिए बंगाल पहुंचे पीएम ने क्या कहा?

    वीडियो डेस्क। बंगाल में दूसरे फेज के चुनावों के दौरान पीएम मोदी ने जयनगर में जनसभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले चरण में बंगाल में हुए शांतिपूर्ण और रिकॉर्ड मतदान में लोगों ने भाजपा को भारी समर्थन दिया है। कुछ हफ्ते पहले तक बंगाल के लोग कह रहे थे कि भाजपा इस बार 200 सीटें पार कर जाएगी।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 30, 2021, 11:19 AM IST

    Puducherry : PM का नारायणसामी पर तंज- पुडुचेरी जैसा अद्भुत चुनाव नहीं देखा, यहां CM का टिकट काट दिया

    पीएम मोदी ने मंगलवार को एक दिन में तीन राज्यों केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में रैली की। इन रैलियों में उनके निशाने पर कांग्रेस, डीएमके और एलडीएफ रहा। वहीं, पुडुचेरी में रैली में पीएम मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री नारायणसामी पर तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा, जीवन में कई चुनाव देखें हैं। लेकिन पुडुचेरी का यह विधानसभा चुनाव अद्भुत है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 27, 2021, 4:05 PM IST

    बंगाल चुनाव के बीच इन मायनों में खास रहा PM MODI का बांग्लादेश दौरा, एक्सपर्ट ने बताया क्या होगा इससे फायदा

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश के दौरे का दूसरा दिन हैं। ढाका में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने न सिर्फ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ की बल्कि यह भी बताया कि उन्होंने भी बांग्लादेश की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था। उन्होंने कहा, ‘तब मैं 20 या 22 साल का रहा होऊंगा जब मैंने पहला आंदोलन किया था।’बांग्लादेश के राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान (Bangabandhu Sheikh Mujibur Rahman) की समाधि पर गए. वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय नेता हैं. पीएम मोदी आज बंगबंधु-बापू म्यूजियम का उद्घाटन किया। पीएम मोदी बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina) के साथ बातचीत भी करेंगे. इस दौरान दोनों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की संभावना है। पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे के मायने क्या है इस विषय पर हमने बात की वरिष्ठ पत्रकार राजेश बादल से। देखिए वीडियो

  • undefined

    NationalMar 27, 2021, 4:00 PM IST

    बांग्लादेश में पीएम मोदी के भाषण पर शशि थरूर को आखिर क्यूं मांगनी पड़ गई माफी

    बांग्लादेश की यात्रा के दौरान राजधानी ढाका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने यह कहा कि उन्होंने भी अपने साथियों के साथ बांग्लादेश की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था और जेल गए थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस पर टिप्पणी की थी। इसके लिए उन्हें बाद में माफी मांगनी पड़ी।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 26, 2021, 7:08 PM IST

    बांग्लादेश की आजादी में PM MODI ने भी किया था आंदोलन, खुद बताया किस उम्र किया सत्याग्रह और गए जेल

    वीडियो डेस्क।  करीब 15 महीने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से किसी विदेश यात्रा पर निकले हैं। मोदी पड़ोसी देश बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। बता दें कि बांग्लादेश अपनी आजादी के 50 वर्ष पूरे होने पर कई कार्यक्रम कर रहा है। इसमें सबसे प्रमुख आयोजन 'मुजीब दिबस' है। शेख मुजीब उर रहमान बांग्लादेश के जनक हैं। मोदी इसी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बांग्लादेश की स्वतंत्रता के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए। ढाका के नेशनल परेड स्कवॉयर में आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की आजादी के लिए संघर्ष में शामिल होना, मेरे जीवन के भी पहले आंदोलनों में से एक था। पीएम मोदी ने कहा, ''मेरी उम्र 20-22 साल रही होगी जब मैंने और मेरे कई साथियों ने बांग्लादेश के लोगों की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था. आजादी के समर्थन में मैंने गिरफ्तारी दी थी और जेल भी जाने का अवसर आया था। सुनिए पीएम की स्पीच। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 21, 2021, 6:19 PM IST

    Bankura में हैलीपेड पर Modi को देखने उमड़ा जनसैलाब, PM की एक झलक पाने को बेताब दिखे लोग

    वीडियो डेस्क। पश्चिम बंगाल में कुछ ही दिनों में पहले चरण का मतदान होना है। इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांकुरा पहुंचे। यहां उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने ममता सरकार पर जमकर कर निशाना साधा। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा दीदी भ्रष्टाचारे खेला चालबे ना चालबे ना, सिंडीकेट खेला चालबे ना, कटमनी खेला चालबे ना। दीदी अगर आप चाहती हैं तो आप अपना पैर मेरे सर पर रख सकती हैं, मुझे लात मार सकती हैं। लेकिन दीदी मेरी दूसरी बात भी कान खोलकर सुन लीजिए। मैं आपको अब बंगाल के विकास को लात नहीं मारने दूंगा। मैं आपको बंगाल के सपनों को लात नहीं मारने दूंगा। वहीं रैली से पहले पीएम मोदी का लोगों ने जोरदार वेलकम किया। हैलीपैड पर पीएम मोदी को देखने के लिए लोगों का हुजूम लगा हुआ था। सब एक झलक देखने को बेताब नजर आए। पीएम मोदी ने गाड़ी से हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया।  देखिए बांकुरा का ये वीडियो 
     

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    NationalMar 20, 2021, 6:02 PM IST

    श्रीलंका-ताइवान की फोटो को कांग्रेस ने बताया असम, मोदी ने कहा- खूबसूरत असम के साथ यह अपमान नहीं तो क्या है...

    वीडियो डेस्क। पीएम मोदी ने शनिवार को असम के दौरे के दौरान चुनावी रैली को संबोधित किया। जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।  उन्होंने कांग्रेस की गलती बताते हुए कहा कि कांग्रेस असम के लोगों से दूर हो चुकी है। यहां की संस्कृति और तौर तरीकों को भूल चुकी है। पीएम मोदी ने कांग्रेस की गलती बताते हुए कहा की पहले इन्होंने श्रीलंका की फोटो दिखाते हुए कहा कि ये असम की है फिर इन्होंने ताइवाइ की फोटो दिखाकर कहा की ये असम की है। किसी से भी एक बार गलती हो सकती लेकिन दो बार हो तो वो प्रवृत्ति बन जाती है। 

  • <p>pm modi</p>
    Video Icon

    NationalMar 20, 2021, 5:17 PM IST

    मोदी ने अपनी तरफ इशारा करते हुए असम के लोगों से कहा- एक चायवाला आपके दर्द को नहीं समझेगा तो कौन समझेगा

    वीडियो डेस्क।  पीएम मोदी ने शनिवार को को असम के दौरे पर पहुंचे जहां उन्होंने चबुआ में चुनावी रैली को संबोधित किया। जहां उन्होंने खुद की ओर इशारा कर चायवालों का दर्द समझने की बात कही। पीएम ने कहा कि ये चायवाला आपका दर्द नहीं समझेगा तो कौन समझेगा। सुनिए क्या बोले पीएम। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 20, 2021, 2:41 PM IST

    बंगाल के Kharagpur में PM Modi का जोरदार वेलकम, सड़क किनारे खड़े लोग करते रहे जय श्री राम

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  पश्चिम बंगाल में खड़गपुर पहुंचे। जहां बीएनबी ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित किया।  पीएम मोदी की ये चुनावी जनसभा सुबह 11 बजे शुरू हुई। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान बंगाल की पुलिस और प्रशासन को संविधान और लोकतंत्र की याद दिलाते हुए कहा, 'मैं बंगाल के लोगों को आश्वस्त करता हूं, कि अब दीदी को लोकतंत्र को कुचलने नहीं दिया जाएगा. पुलिस और प्रशासन को भी याद रखना चाहिए कि संविधान और लोकतंत्र की मर्यादाओं से बड़ा कुछ नहीं होता है.' पीएम मोदी को रास्ते में जोरदार स्वागत किया गया। जय श्री राम के नारे के साथ मोदी का स्वागत हुआ।  देखिए वीडियो