Pm Narendra Modi  

(Search results - 1152)
  • undefined

    Madhya PradeshJul 17, 2021, 11:38 AM IST

    विदिशा हादसे पर PM और राष्ट्रपति ने जताया दुख, प्रधानमंत्री ने परिजनों को 2 लाख मुआवजे का किया ऐलान

    यह दर्दनाक हादसा गुरुवार शाम करीब 7 बजे गंजबासौदा के लाल पठार गांव में हुआ था। जहां पानी भरते समय एक 13 साल का रवि नाम का बच्चा अचानक कुएं में गिर गया था। उसे बचाने के लिए गांव की भीड़ पहुंची हुई थी। देखते ही देखते सैंकड़ों लोग कुएं की मुंडेर पर जमा हो गए और ज्यादा वजन होने के कारण वहां की मिट्टी धंस गई। 

  • undefined

    NationalJul 15, 2021, 7:25 AM IST

    काशी में नमो-नमो: कोरोना और कानून व्यवस्था पर योगी को मिली शाबाशी; साथ में 15000 करोड़ की सौगातें भी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी को 1500 करोड़ रुपए की सौगातें दीं। इनमें जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर समेत (कुल 1475.20 करोड़ रु.) की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास शामिल है। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी की कोविड मैनेजमेंट और कानून व्यवस्था और डेवलपमेंट को लेकर जमकर तारीफ की।

  • undefined
    Video Icon

    NationalJul 7, 2021, 7:52 PM IST

    मोदी का मेगा कैबिनेट विस्तारः शपथ लेने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया से हुई चूक, वापस करना पड़ा वो काम

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम 6 बजे कैबिनेट का सबसे बड़ा विस्तार किया है। नारायण राणे, सर्बानंद सोनोवाल के अलावा मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीरेंद्र कुमार समेत 15 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली। 28 को राज्य मंत्री की शपथ दिलाई जा रही है। इनमें उत्तर प्रदेश से अनुप्रिया पटेल और पंकज चौधरी शामिल हैं। ज्योतिरादित्य शपथ के दौरान एक दिलचस्प वाकया भी नजर आया। ज्योतिरादित्य शपथ लेने के बाद सीधे अपनी कुर्सी पर बैठ गए। जबकि, इससे पहले शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को नमस्कार किया था। जब सिंधिया को याद दिलाया गया तो उन्होंने वापस जाकर कोविंद को नमस्कार किया।

  • undefined

    NationalJul 4, 2021, 6:41 PM IST

    इस साल 'इंडियन डॉक्टर्स' को मिले भारत रत्न: केजरीवाल ने पीएम को लिखा लेटर, कहा- इस फैसले से खुश होगा देश

    केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टरों को भारत रत्न दिए जाने में कोई समस्या है तो उसे दूर किया जाना चाहिए। जरूरत पड़ने पर नियमों में बदलाव भी किया जा सकता है। 

  • undefined

    MaharashtraJun 27, 2021, 6:14 PM IST

    कौन है दिहाड़ी मजदूर का बेटा प्रवीण जाधव, जिसके संघर्ष के मुरीद PM मोदी..जो ओलिंपिक में जा रहा टोक्यो

    मुंबई (महाराष्ट्र). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो पर मन की बात में देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जापान की राजधानी में टोक्यों में होने जा रहे ओलिंपिक खेलों के लिए भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए तारीफ की। इस बाचचीत में प्रधानमंत्री देश के कुछ खिलाड़ियों का जिक्र किया, जिसमें एक नाम प्रवीण जाधव भी शामिल था। उन्होंने प्रवीण जिंदगी के संघर्षों को बताते हुए कहा कि आप अगर इस खिलाड़ी की जिंदगी के बार में जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे और उनकी इस मेहनत और लगन को सलाम करेंगे। आइए जानते हैं कौन हैं तीरंदाजी में टोक्यो जाने वाले प्रवीण जाधव...

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 27, 2021, 3:42 PM IST

    मन की बात बोले PM MODI, वैक्सीन लगवाएं, अफवाहों पर ध्यान न दें, ये वायरस बहरूपिया है

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो पर मन की बात प्रोग्राम के जरिए देश को संबोधित किया। यह कार्यक्रम मोदी सरकार 2.0 का 25वां और ओवरऑल 78वां एपिसोड था। PM ने मध्यप्रदेश के बैतूल के एक गांव के लोगों से बात की। लोगों ने उन्हें बताया कि हमारे यहां कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इससे मौत हो रही है।बैतूल के गांव में रहने वाले किशोरी लाल से PM मोदी ने पूछा कि आपने भी वैक्सीन पर फैलाए जा रहे भ्रम के बारे में सुना है क्या? किशोरी लाल ने जवाब दिया कि रिश्तेदार बताते हैं कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद लोगों की मौत हो जाती है। इस पर मोदी ने कहा कि इन अफवाहों पर ध्यान नहीं देना। हमें जिंदगी बचानी है, लोगों को बचाना है, देश को बचाना है। यह बीमारी बहरूपिए की तरह है। यह रंग रूप बदलकर हमला करती है।उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन हमारा हथियार है। हमारे वैज्ञानिकों ने बड़ी मेहनत करके वैक्सीन बनाई है। इस अभियान में माताओं-बहनों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोड़ना चहिए।

  • undefined

    Other SportJun 23, 2021, 11:29 AM IST

    International Olympic Day पर पीएम का खिलाड़ियों के नाम संदेश, कहा- देश के एथलिटों पर हमें गर्व

    23 जून को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक से पहले भारतीय टीम को बधाई दी और उनके नाम खास संदेश लिखा।

  • undefined

    NationalJun 18, 2021, 9:27 AM IST

    US फर्म का सर्वे: मोदी के आगे दुनिया का कोई भी नेता नहीं टिकता, ग्लोबल रेटिंग में फिर 'टॉप लीडर'

    दुनियाभर के नेताओं में नरेंद्र मोदी एक बार फिर टॉप लीडर साबित हुए हैं। वो भी तब; जब भारत कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' ने एक ग्लोबल सर्वे किया है। इसमें मोदी की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 66% है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshJun 13, 2021, 11:14 AM IST

    टीम मोदी में सिंधिया की एंट्री तय! पिता की तरह मिल सकती है कमान, केंद्र सरकार देने जा रही बड़ा तोहफा

    पिछले साल मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने में सिंधिया की अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें भाजपा में आए हुए 15 महीने हो चुके हैं। सिंधिया समर्थक को उम्मीद है कि भाजपा ने उनसे जो वादा किया था उसे अब पूरा करने जा रही है। जिसका तोहफा मोदी सरकार उनको देने जा रही है। 

  • undefined

    MaharashtraJun 12, 2021, 11:07 AM IST

    महाराष्ट्र में बन सकती है भाजपा-शिवसेना की सरकार, केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान..बताया नया फार्मूला

    रामदास आठवले ने प्रदेश में सत्ता के नए समीकरण की तरफ इशारा करते हुए कहा कि भाजपा और शिवसेना की सरकार में मुख्यमंत्री पद को आधे- आधे कार्यकाल के लिए बांटा जा सकता है। मैंने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस से चर्चा की है। जल्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में भी इस मामले पर बातचीत की जाएगी।

  • undefined

    Uttar PradeshJun 11, 2021, 6:35 PM IST

    अनुप्रिया पटेल केंद्रीय मंत्रिमंडल में हो सकती हैं शामिल, यूपी में हैं अपना दल एस के 9 विधायक

    यूपी में अपना दल एस के 9 विधायक हैं। एक विधायक को मंत्री बनाया गया है। वहीं, 2014 में जब मोदी सरकार आई थी तब अनुप्रिया पटेल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री बनाया गया था, लेकिन 2019 में उन्हें जगह नहीं मिली। इसके बाद से ही वे नाराज बताई जा रहीं थीं। हालांकि, उन्होंने मोदी सरकार या योगी सरकार पर खुलकर कभी भी हमला नहीं किया।

  • undefined

    Uttar PradeshJun 10, 2021, 3:02 PM IST

    दो दिन के दिल्ली दौरे पर सीएम योगी, अमित शाह से मिले, कल पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

    बताया जाता है कि योगी के यूपी आने के बाद इसका ऐलान हो सकता है। कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है। इसके अलावा कुछ लोगों को संगठन में भी जिम्मेदारी दी जाएगी। तमाम निगम, आयोग और बोर्ड के पदों को भी भरे जाने हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshJun 9, 2021, 1:32 PM IST

    कानपुर हादसाः एक ही गांव के 17 लोगों की मौत, किसी ने खोए 3 जवान बेटे तो किसी के 2 बेटों की हुई है मौत

    कानपुर (Uttar Pradesh) । सचेंडी थाना क्षेत्र के किसान नगर में मंगलवार रात टेंपो और डबल डेकर बस की टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई। मरने वाले एक ही गांव के दो बस्ती के निवासी हैं। गांव में हर तरफ चीत्कार मच उठी। इसमें धनीराम के तीन जवान बेटे और त्रिभुवन के दो बेटे भी शामिल हैं। बता दें कि सभी सचेंडी के सीढ़ी इटारा में अंबाजी पार्ले बिस्कुट फैक्ट्री में काम करने टेंपो से जा रहे थे, लेकिन रास्ते में हादसे के शिकार हो गए। 

  • undefined

    Uttar PradeshJun 9, 2021, 12:44 PM IST

    Photos: देखिए कितना भयानक था कानपुर हादसा, ऐसे 2 घंटे में निकली एक-एक कर 17 लाशें

    कानपुर (Uttar Pradesh ) ।  सचेंडी थाना क्षेत्र के किसान नगर में मंगलवार रात टेंपो और डबल डेकर बस की टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई। शुरूआती जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। एडीजी भानु भास्कर के मुताबिक बस के दोनों चालक नशे में थे। जिसकी दिल दहला देने वाली तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसे हम आपको दिखा रहे हैं। बता दें कि मरने वालों में 16 लोग बिस्कुट फैक्ट्री में काम करने के लिए जा रहे थे। इनमें 11 की उम्र 30 साल से भी कम थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने PMNR फंड से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। जबकि यूपी सरकार की तरफ से भी मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा दिए जाएंगे।

  • <p><strong>नई दिल्ली/लखनऊ&nbsp;।</strong> यूपी सहित पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दिल्ली में हुई बैठक में &nbsp;इसका खाका भी लगभग तैयार कर लिया गया है। जिसके मुताबिक साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ने का फैसला लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा सकता है कि यूपी और दूसरे पांच राज्यों में भी होने वाले चुनावों में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेहरा नहीं होंगे। क्योंकि, पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में ममता बनाम मोदी की रणनीति से नुकसान हुआ। साथ ही क्षेत्रीय नेताओं के मुकाबले प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे को सामने रखने से उनकी छवि को नुकसान हुआ है। विरोधी बेवजह उन्हें निशाना बनाते हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJun 8, 2021, 12:37 PM IST

    यूपी में योगी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी बीजेपी, इस कारण विधानसभा चुनावों में मोदी को चेहरा नहीं बना रहा संघ

    नई दिल्ली/लखनऊ । यूपी सहित पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दिल्ली में हुई बैठक में  इसका खाका भी लगभग तैयार कर लिया गया है। जिसके मुताबिक साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ने का फैसला लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा सकता है कि यूपी और दूसरे पांच राज्यों में भी होने वाले चुनावों में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेहरा नहीं होंगे। क्योंकि, पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में ममता बनाम मोदी की रणनीति से नुकसान हुआ। साथ ही क्षेत्रीय नेताओं के मुकाबले प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे को सामने रखने से उनकी छवि को नुकसान हुआ है। विरोधी बेवजह उन्हें निशाना बनाते हैं।