Pradeep  

(Search results - 42)
  • undefined

    BollywoodJul 21, 2021, 8:50 PM IST

    राज कुंद्रा के ऑफिस पर छापा, अश्लील कंटेंट अपलोड करने वाला सर्वर सीज, बहनोई के खिलाफ लुकआउट नोटिस

    अश्लील फिल्में बनाने के केस में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में हैं। इसी बीच, मुंबई पुलिस ने बुधवार शाम को राज कुंद्रा के ऑफिस विआन इंडस्ट्रीज लिमिटेड और कुछ अन्य ठिकानों पर छापा मारा। इसमें राज कुंद्रा के ऑफिस में लगे कुछ कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क और सर्वर को सीज किया गया है।

  • <p>Pradeep Sharma, Encounter Specialist Pradeep Sharma, NIA, NIA Pradeep Sharma</p>

    TrendingJun 17, 2021, 1:16 PM IST

    100 से ज्यादा एनकाउंटर, अपराधियों के लिए काल...जानें क्या है NIA की रडार पर आए प्रदीप शर्मा की कहानी

    मुंबई. एंटीलिया केस में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा NIA की रडार पर हैं। उनके मुंबई स्थित आवास पर छापेमारी की गई। NIA प्रदीप शर्मा से पूछताछ कर रही है। बता दें कि प्रदीप शर्मा को सचिन वझे का गुरु कहा जाता है। ऐसे में बताते हैं कि कैसे 58 साल के प्रदीप शर्मा का विवादों से पुराना नाता रहा है। 

  • undefined

    NationalJun 17, 2021, 11:18 AM IST

    एंटीलिया केस: पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा 28 जून तक NIA के रिमांड पर

    एंटीलिया केस मामले में जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) ने मुंबई पुलिस के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर पर छापामाार कार्रवाई की है। इस मामले में पूर्व एपीआई सचिन वझे और पूर्व कांस्टेबल विनायक शिंदे पहले ही पुलिस की कस्टडी में हैं। पुलिस ने पूर्व ACP प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार में लिया है।
     

  • undefined

    NationalJun 10, 2021, 9:59 PM IST

    पांचवीं बार विधायक, दो बार मंत्री, एक बार सांसद: साइकिल से गांव-गांव पहुंच कर रहे वैक्सीन लगाने की अपील

    झारखंड के गोड्डा क्षेत्र में वैक्सीनेशन की रफ्तार बहुत कम है। बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में तरह-तरह की अफवाह है। वैक्सीन को लेकर नकारात्मक बातों की वजह से लोग यहां इसको लगवाने से बच रहे हैं।

  • <p>Antilia Case, Pradeep Sharma Profile, Pradeep Sharma Story, Pradeep Sharma Antilia Case</p>

    TrendingApr 12, 2021, 12:19 PM IST

    एंटीलिया केस में गुरु-चेले की कहानी: कैसे 90 के दशक में किए ताबड़तोड़ एनकाउंटर, 3 साल जेल भी काटी

    एंटीलिया केस और व्यापारी मनसुख हिरने की मौत के मामले में NIA सचिन वझे से लगातार पूछताछ कर रही है। अब इसमें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रहे प्रदीप शर्मा का भी नाम आने लगा है। NIA उनसे भी सवाल कर रही है। 58 साल के प्रदीप शर्मा का विवादों से पुराना नाता रहा है। प्रदीप शर्मा को अंडरवर्ल्ड से कथित संबंधों के आरोप में बर्खास्त किया गया था।

  • <p>pradeep singh</p>

    CareersMar 22, 2021, 5:05 PM IST

    UPSC Success Tips: पहली बार में अफसर बनने अपनाएं ये 5 मूल मंत्र, IAS टॉपर प्रदीप सिंह ने दिए टिप्स

    करियर डेस्क. UPSC Success Tips: यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 (UPSC Prelims 2021) इस साल जून में होनी है। इसके लिए कैंडिडेट्स तैयारी में जुटे होंगे ही। आपको इन दो महीनों में आपको परफेक्ट स्ट्रेटजी के साथ तैयारी करनी है। आप चाहे तो UPSC टॉपर्स के टिप्स भी फॉलो कर सकते हैं। इसके लिए हम साल 2019 के UPSC टॉपर प्रदीप सिंह मलिक की सफलता के मूल मंत्र लेकर हाजिर हैं।  हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले प्रदीप अपने करियर में हमेशा एक उज्ज्वल छात्र रहे हैं। UPSC की परीक्षा में उन्होंने टॉप कर इतिहास में अपना नाम अर्जित किया। प्रदीप ने अपनी नौकरी के साथ साथ ही UPSC की तैयारी की। चौथे अटेम्प में वो IAS बने। प्रदीप ने मेहनत के साथ-साथ सही रणनीति, दृढ मानसिक संतुलन और अपने लक्ष्य के प्रति निष्ठा बनाए रख कर पूरा किया। वो UPSC की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स को इनन 5 ख़ास बातों का ध्यान रखने की सलाह देते हैं-

  • undefined

    BollywoodJan 25, 2021, 9:26 PM IST

    इंडियन आइडल के जज बोले- लता जी ने नेहरू के लिए गाया था 'ऐ मेरे वतन..', उड़ा मजाक तो मांगी माफी

    सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol) में जज विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) एक गलती कर बैठे, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि ट्रोल होने के बाद विशाल को जब अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने इसके लिए एक पोस्ट शेयर कर माफी मांग ली है। 

  • <p><strong>पटना (Bihar)&nbsp;। </strong>बिहार में संघर्ष से मुकाम हासिल करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। इनमें एक नाम मनोज सिंह (Manoj Singh) का भी लिया जाता है, जो गोपालपुर (Gopalpur) के रहने वाले हैं और वे&nbsp;घर चलाने के लिए पेट्रोल पंप पर काम करते थे। उन्होंने अपने बेटे&nbsp;प्रदीप सिंह (&nbsp;Pradeep Singh ) को आईएएस (IAS) बनाने की कोचिंग कराने के लिए घर तक बेच दिया था। वहीं.&nbsp;बेटा भी महज 22 साल की उम्र में ही सपना साकार करते हुए&nbsp;आईएएस बन गया&nbsp;था। हालांकि रैकिंग से संतुष्ट न होने पर&nbsp;यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 भी थी, जिसमें उन्हें 26वां रैंक हासिल हुआ&nbsp;था।&nbsp;</p>

    Bihar ElectionOct 13, 2020, 6:29 PM IST

    बिहार के ये हैं लालः 22 की उम्र में बेटा बना था IAS,पिता ने घर बेचकर कराई थी पढ़ाई,पेट्रोल पंप पर करते थे काम

    पटना (Bihar) । बिहार में संघर्ष से मुकाम हासिल करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। इनमें एक नाम मनोज सिंह (Manoj Singh) का भी लिया जाता है, जो गोपालपुर (Gopalpur) के रहने वाले हैं और वे घर चलाने के लिए पेट्रोल पंप पर काम करते थे। उन्होंने अपने बेटे प्रदीप सिंह ( Pradeep Singh ) को आईएएस (IAS) बनाने की कोचिंग कराने के लिए घर तक बेच दिया था। वहीं. बेटा भी महज 22 साल की उम्र में ही सपना साकार करते हुए आईएएस बन गया था। हालांकि रैकिंग से संतुष्ट न होने पर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 भी थी, जिसमें उन्हें 26वां रैंक हासिल हुआ था। 

  • <p>अमिताभ बच्चन</p>
    Video Icon

    BollywoodOct 6, 2020, 4:20 PM IST

    KBC 12: मां की 20 साल की मेहनत से हॉट सीट पर पहुंचा ये शख्स, स्टोरी सुन रोने लगे बिग बी

    वीडियो डेस्क। केबीसी के 12 वे सीजन की शानदार शुरुआत हो चुकी है। तमाम किस्से कहानियां और नए नए सवालों के साथ शुरु होने वाला केबीसी लोगों के आत्मविश्वास को तो बढ़ाता ही है साथ ही हॉट सीट पर बैठे लोगों के सपनों को भी पूरा करता है। और ऐसा ही एक सपना लेकर अमृतसर से प्रदीप कुमार हॉट सीट पर बैठे थे। 25 लाख के एक सवाल पर प्रदीप सूद अटक गए लेकिन वे 12 लाख 40 हजार रुपये की धनराशि लेकर गए। 

  • <p><br />
&nbsp;प्रदीप का कहना है कि वह एक साधारण परिवार से हैं, इसलिए वह अपना गृह राज्य हरियाणा का कैडर लेना चाहते है। जिससे मैं सबसे पहले अपने राज्य के गरीब लोगों की मदद कर सकूं।</p>

    CareersSep 29, 2020, 12:22 PM IST

    UPSC प्रीलिम्स 2020 क्रैक करने IAS टॉपर ने उम्मीदवारों को दी ये बेजोड़ सलाह, सभी कैंडिडेट्स के आएगी काम

    करियर डेस्क. UPSC prelims 2020: अगले महीने 4 अक्टूबर को यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2020 (UPSC prelims 2020) आयेजित हो रही है। इस परीक्षा को लेकर 30 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। बहरहाल, कैंडिडेट्स के लिए हम कुछ टिप्स लेकर हाजिर है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 (UPSC civil services exam 2020)  में हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले प्रदीप सिंह (Pradeep Singh) ने पहला पायदान झटका था। यूपीएससी 2019 स‍िव‍िल सेवा परीक्षा के टॉपर्स की सूची में एक और प्रदीप स‍िंह शाम‍िल हैं, जो 26वें स्‍थान पर हैं और आईआरएस अफसर के रूप में सेवा दे रहे हैं। यूपीएससी टॉपर ने प्रदीप सिंह ने यूपीएससी प्रीलिम्स 2020 की परीक्षा के लिए कैंडिडेट्स को बेजोड़ टिप्स दिए। 

  • undefined
    Video Icon

    CareersAug 8, 2020, 4:00 PM IST

    UPSC Exam में क्यों पीछे छूटते जा रहे हिंदी मीडियम वाले कैंडीडेट, एक्सपर्ट ने बताए ये कारण

    संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया है।

  • undefined

    Fake CheckerAug 5, 2020, 6:11 PM IST

    UPSC 2019 के रिजल्ट के बाद असली-नकली टॉपर में उलझे लोग, प्रदीप सिंह की गलत तस्वीरें हुईं वायरल, जानें सच

    फैक्ट चेक डेस्क.  UPSC 2019 Toppers Fake Images Viral: मंगलवार 4 अगस्त को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट जारी किया था। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में हरियाणा के प्रदीप सिंह ने टॉप किया है जिसके बाद वो सोशल मीडिया और मीडिया में छा गए। परिणाम घोषित होने के बाद सोशल मीडिया पर सफल हुए छात्रों को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया। ऐसे में प्रदीप सिंह नाम सेम होने पर एक दूसरे आईआरएस अफसर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। कुछ मीडिया संस्थान ने भी ऐसी गलती की। इस लड़के की तस्वीरें शेयर करते हुए टॉपर प्रदीप सिंह को बधाइयां दी जाने लगीं। ये भी कहा जाने लगा कि यूपीएससी टॉपर प्रदीप सिंह के पिता एक पेट्रोल पंप पर काम करते हैं। 

     

    पर सच्चाई कुछ और थी और टॉपर भी कोई और- 

  • undefined

    Uttar PradeshAug 4, 2020, 7:26 PM IST

    IAS की बेटी को नहीं भाई इंजीनियर की जॉब, 2 बार फेल हुई; तीसरी कोशिश में UPSC क्रैक किया, टॉपर भी बनी

    मेरठ (Uttar Pradesh) । संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सर्विस परीक्षा में मेरठ की बेटी विशाखा यादव टापर्स लिस्ट में है। विशाखा पहले दो प्रयास में असफल हुई थी। लेकिन, तीसरे प्रयास में छठीं रैंक हासिल की हैं।  वो दिल्ली पुलिस के द्वारका जिले में बतौर एएसआई तैनात राजकुमार की बेटी हैं। बता दें कि दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुकी विशाखा ने बेंगलुरु में मल्टीनेशनल कंपनी में दो साल तक नौकरी की थी। 

  • <p>प्रदीप सिंह</p>
    Video Icon

    NationalAug 4, 2020, 6:51 PM IST

    महाभारत से इंस्पायर हैं प्रदीप सिंह, ये है UPSC पास करने का मूल मंत्र

    वीडियो डेस्क। संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2019(UPSC EXAM) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। सितंबर, 2019 में आयोजित हुई लिखित परीक्षा और फरवरी-अगस्त, 2020 में हुए इंटरव्यू के आधार पर आयोग ने मेरिट लिस्ट जारी की है। सिविल सेवा परीक्षा 2019 में प्रदीप सिंह ने पूरे देश में प्रथम स्थान हासिल किया है। 

  • undefined

    HaryanaAug 4, 2020, 6:39 PM IST

    किसान का बेटा बना UPSC टॉपर: जो खेती करने वाले पिता को मानता है आर्दश, बताया अपना सक्सेस का मंत्र


    सोनीपत (हरियाणा). UPSC Civil Services Examination 2019 result: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। UPSC देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा है, जिसमें हरियाणा के किसान के बेटे ने प्रदीप मलिक ने टॉप किया है। वह इससे पहले साल 2018 में आईआरएस का एग्जाम क्लियर कर चुके हैं, फिलहाल वो कस्टम एंड एक्साइज डिपार्टमेंट में नौकरी कर रहे हैं। इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी, वह बताते हैं कि जॉब के साथ-साथ में स्टडी करता था। कभी ऑफिस के लंच टाइम में तो कभी घर जल्दी आकर यूपीएससी की तैयारी करने लगता था। टाइम मैनेजमेंट ही मेरी सफलता का मंत्र है।