Singapore  

(Search results - 51)
  • <p>Singapore PM</p>
    Video Icon

    WorldJul 6, 2021, 11:16 AM IST

    गुरुद्वारे का उद्घाटन करने के लिए सिंगापुर के पीएम ने पगड़ी पहनी, सत श्री अकाल से किया अभिनंदन

    वीडियो डेस्क। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग का एक वीडियो वायरल हो रहा है। पीएम सिलाट रोड सिख मंदिर का उद्घाटन करने के लिए पगड़ी पहनकर नेटिज़न्स को प्रभावित किया है। आपको बता दें कि पीएम नवनिर्मित गुरुद्वारे के उद्घाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि थे। 

  • undefined

    WorldJun 29, 2021, 10:23 AM IST

    कोविड-19 शायद कभी खत्म ना हो...इसके साथ जीने कि लिए सिंगापुर में तैयार हो रहा है रोडमैप

    बुरी खबर यह है कि कोविड-19 शायद कभी दूर न हो। अच्छी खबर यह है कि इसके साथ सामान्य रूप से रहना संभव है। इसका मतलब है कि कोविड -19 के इनडेमिक होने की बहुत संभावना है। लेकिन इसका क्या मतलब है?

  • undefined

    TrendingMay 25, 2021, 11:18 AM IST

    अब इस टेस्ट से 60 सेकेंड में पता चलेगा कोरोना का रिजल्ट, जानें किस तरह करता है काम

    ट्रेंडिंग डेस्क : पूरी दुनिया में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। रेपिड टेस्ट नेगेटिव आने के बाद भी लोगों में ये संक्रमण पाया जा रहा है। ऐसे में इसकी टेस्टिंग को लेकर कई तरह के सवाल उठाएं जा रहे हैं। इस बीच सिंगापुर सरकार ने एक नए टेस्ट को मंजूरी दे दी है। जिससे सिर्फ 60 सेकेंड में कोरोना का रिजल्ट मिल जाएगा। नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर (NUS) की एक स्पिन-ऑफ कंपनी ने ब्रीथोनिक्स (Breathonix) नाम की इस डिवाइस का निर्माण किया है, जो कोविड 19 का पता लगाने में मददगार साबित हो सकता है। आइए आपको बताते हैं, इस टेस्ट के बारे में...
     

  • undefined

    WorldMay 19, 2021, 2:41 PM IST

    फेफड़ों में संक्रमण पैदा करने में एक नेटवर्क के रूप में काम करते हैं बैक्टीरिया, वायरस और फंगी : NTU सिंगापुर

    शरीर में आम तौर पर संक्रमण तब फैलता है, जब बैक्टीरिया, वायरस या फंगी प्रवेश करते हैं और अपने गुणक बनाते हैं। वहीं, इनकी गंभीरता का पता इस बात से चलता है कि शरीर में रोगाणु कितने प्रबल हैं। 

  • undefined

    NationalMay 19, 2021, 7:44 AM IST

    कोरोना : सिंगापुर पर ट्वीट कर फंसे केजरीवाल, केंद्र ने लगाई फटकार; राजीव चंद्रशेखर ने कसा तंज

    सिंगापुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस ट्वीट का खंडन कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि सिंगापुर में कोरोना का एक नया स्ट्रेन देखने को मिला है, जो बच्चों के लिए खतरनाक है। केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की थी कि सिंगापुर की हवाई सेवाएं बैन कर दी जाएं। इस पर सिंगापुर के उच्चायुक्त ने ट्वीट करके केजरीवाल के बयान को गलत बताया है। वहीं, केंद्र सरकार ने भी केजरीवाल को करारा जवाब दिया है।

  • undefined

    NationalMay 18, 2021, 3:29 PM IST

    केजरीवाल ने किया अलर्ट, सिंगापुर की हवाई सेवाओं पर लगे बैन, कोरोना वायरस का नया रूप बच्चों के लिए खतरा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है सिंगापुर के साथ हवाई यात्रा पर तत्काल बैन लगाया जाए। केजरीवाल ने ट्वीट करके आगाह किया कि वहां कोरोना का एक नया रूप सामने आया है, जो बच्चों के लिए खतरनाक है। बता दें कि सिंगापुर में कोरोना के केस बढ़ गए हैं। हालांकि ये फिलहाल न के बराबर हैं।

  • undefined
    Video Icon

    WorldMay 18, 2021, 7:45 AM IST

    मिस यूनिवर्स में भारतीय सुंदरी ने लॉकडाउन के सवाल पर दिया ऐसा जवाब, जीत लिया दिल


    वीडियो डेस्क। हमारे देश की सुंदरी ने मिस यूनिवर्स का खिताब तो नहीं जीता, पर उन्होंने दुनिया भर के लोगों का दिल जरूर जीत लिया है. वे सोशल मीडिया की नई सेंसेशन बन गई हैं. वजह है उनकी हाजिरजवाबी. इस प्रतियोगिता में उन्होंने लॉकडाउन के सवाल का ऐसा जवाब दिया, जो मिसाल बन गया। एडलिन का जन्म 1998 में हुआ था. उनके माता-पिता कर्नाटक के हैं. बता दें कि इस साल मिस यूनिवर्स मिस मैक्सीको एंड्रिया मेज़ा बनी हैं।  एडलिन चौथे स्थान पर यानी तीसरी रनर-अप रहीं.  एडलिन कैस्टेलिनो (Adline Castelino) से सवाल पूछा गया  सवाल था, क्या देशों को कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा देना चाहिए जबकि इससे अर्थव्यवस्था पर खराब असर पड़ेगा।

    जवाब में एडलिन ने कहा।
    भारत से आई हूं इंडिया इस समय जो झेल रहा है, मुझे एक बहुत अहम बात का अहसास हुआ. आपके अपनों की हेल्थ से बढ़कर कुछ भी नहीं। अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य दोनों के बीच सामंजस्य बनाना चाहिए. ऐसा तभी हो सकता है जब सरकार लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले।

  • undefined

    NationalMay 10, 2021, 4:36 PM IST

    ऑपरेशन समुद्र सेतु-II: सिंगापुर से 8 क्रायोजेनिक कंटेनर, 3898 सिलेंडर लेकर पहुंचा आईएनएस ऐरावत

    ऑपरेशन समुद्र सेतु-II में तैनात किये गए भारतीय नौसेना के जहाज मित्र देशों से ऑक्सीजन कंटेनर, सिलेंडर, कॉन्सेंट्रेटर और मेडिकल उपकरण लेकर लौटने लगे हैं। सोमवार की सुबह आईएनएस ऐरावत सिंगापुर से 8 ऑक्सीजन सिलेंडर और चिकित्सा सहायता लेकर नौसेना के विशाखापट्टनम डॉकयार्ड पर पहुंचा। 
      

  • undefined

    StateMar 24, 2021, 1:04 PM IST

    हैदराबाद और सिंगापुर में आईआईएमसी कनेक्शन्स मीट आयोजित

    सिंगापुर में आयोजित कनेक्शन्स मीट की अध्यक्षता चैप्टर अध्यक्ष जफर अंजुम ने की। सिंगापुर में कोरोना गाइड लाइंस के तहत आठ ही लोग सार्वजनिक जगहों पर मिल सकते हैं। इसलिए सीमित संख्या में एलुम्नाई मीट का आयोजन किया गया। मीट में महासचिव सौरभ चतुर्वेदी, कोषाध्यक्ष आराधना झा श्रीवास्तव, पंचाली ठाकुर, समीर मोहिंद्रू, दलविंदर कौर, अजय मोदी और ऋष्टि डुगर ने शिरकत की।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 3, 2021, 6:42 PM IST

    यूपी में अब सड़क पर फैलाई गंदगी तो लगेगा कुछ ऐसे जुर्माना, सिंगापुर में हर साल 300 डॉलर की होती है वसूली

    निजी सोसायटी की गलियों में सफाई के लिए निकाय अब शुल्क लेंगे। इसके लिए रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को निकायों में पहले प्रार्थना पत्र देना होगा। भवन स्वामियों को सफाई वाले स्थानों पर जाने की व्यवस्था करानी होगी।

  • <p>अब किसी जानवर को मारे बिना ही आप मीट का मजा ले सकते हैं. सिंगापुर कुछ ऐसा ही करने जा रहा है। सिंगापुर पहला ऐस देश बन गया है जिसने लैब में प्रोड्यूस हुए मीट की बिक्री को मंजूरी दे दी है। सिंगापुर के इस कदम को ऐतिहासिक करार दिया जा रहा है। अमेरिकी कंपनी 'जस्ट ईट' चिकन बाइट्स का उत्पादन करेगी और उसने सिंगापुर की फूड एजेंसी के सेफ्टी टेस्ट को भी पास कर लिया है। कंपनी ने कहा है कि सिंगापुर में मंजूरी मिलने के साथ ही एक ऐसे भविष्य की नींव रख दी जाएगी जिसमें जानवरों की हत्या किए बिना ही मांस उत्पादन होगा। कंपनी का कहना है कि लैब में बनाए गए मीट में पारंपरिक मीट के बराबर ही पोषक तत्व होंगे और स्वाद भी वही होगा।<br />
&nbsp;</p>

    WorldDec 2, 2020, 4:41 PM IST

    बिना जानवरों को मारे ही मिलेगा मीट का मजा, सिंगापुर में मिली प्रोड्यूस मीट को मंजूरी

    अब किसी जानवर को मारे बिना ही आप मीट का मजा ले सकते हैं. सिंगापुर कुछ ऐसा ही करने जा रहा है। सिंगापुर पहला ऐस देश बन गया है जिसने लैब में प्रोड्यूस हुए मीट की बिक्री को मंजूरी दे दी है। सिंगापुर के इस कदम को ऐतिहासिक करार दिया जा रहा है। अमेरिकी कंपनी 'जस्ट ईट' चिकन बाइट्स का उत्पादन करेगी और उसने सिंगापुर की फूड एजेंसी के सेफ्टी टेस्ट को भी पास कर लिया है। कंपनी ने कहा है कि सिंगापुर में मंजूरी मिलने के साथ ही एक ऐसे भविष्य की नींव रख दी जाएगी जिसमें जानवरों की हत्या किए बिना ही मांस उत्पादन होगा। कंपनी का कहना है कि लैब में बनाए गए मीट में पारंपरिक मीट के बराबर ही पोषक तत्व होंगे और स्वाद भी वही होगा।
     

  • undefined

    HatkeNov 14, 2020, 10:28 AM IST

    भारत नहीं, ये है विदेशी जमीन पर दिवाली का नजारा, इतने अलग ढंग से मनाई जाती है दीपावली

    हटके डेस्क : दीपों का त्योहार दिवाली (Diwali 2020) 14 नवंबर को मनाया जा रहा है। दिवाली पर लोग घर को दीयों और फूलों से सजाते हैं और रात में लक्ष्मी गणेश की पूजा करते हैं और पटाखे फोड़ते हैं। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अलग-अलग तरह से दीपावली का त्योहार मनाया जाता है। आप सोच रहें होंगे की विदेशों में जो हिन्दू लोग हैं वो इस त्योहार को मनाते होंगे, तो आपको बता दें कि बाहर रहने वाले भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी लोग भी दिवाली को बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं। आज आपको बताते हैं हमारे पड़ोसी देश से लेकर सात समुंदर पार तक दीपावली का पर्व कैसे मनाया जाता है।

  • undefined

    Fake CheckerOct 23, 2020, 4:56 PM IST

    Fact Check: भारत में बना है जनवरों को दुर्घटना से बचाने एनिमल पुल? जानें इस वायरल फोटो का सच

    वायरल फोटो में एक ओवरब्रिज देखा जा सकता है, जो घास और पेड़ों से ढका हुआ है। इस फोटो के साथ अंग्रेजी में डिस्क्रिप्शन लिखा है जिसका हिंदी अनुवाद होता है “भारत का पहला पशु पुल दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर जानवरों को दुर्घटनाओं से बचाने के लिए।”
     

  • <p>&nbsp;</p>

<p>&nbsp;</p>

    Bihar ElectionSep 18, 2020, 3:49 PM IST

    कोई रिलीज नहीं कर रहा था फिल्म, बिहार के इस लाल ने खुद बना लिया 'नेटफ्लिक्स' जैसा OTT प्लेटफॉर्म

    पटना (Bihar) । बिहार में प्रतिभाओं की बिल्कुल कमी नहीं हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, इंजीनियरिंग, राजनीति हो या कला और फिल्म जगत। बिहार की एक से बढ़कर एक हस्तियों ने मुश्किल हालात में और संसाधनों की कमी के बावजूद सफलता और प्रेरणा की मिसाल कायम की है। कुछ ऐसा ही कारनामा फिल्म निर्देशक नितिन नीरा चंद्रा ने भी किया है। नितिन ऐसे फिल्म निर्देशक हैं जिन्होंने बिल्कुल अलग तरह से दुनिया के सामने बिहार की तस्वीर पेश की है। उन्होंने भोजपुरी और मैथिली भाषा में बिहार की कहानी पर स्तरीय फिल्में बनाई है।

  • undefined

    Bihar ElectionSep 10, 2020, 9:23 AM IST

    तेजस्वी की एक अपील पर यूं खड़े नजर आए डिंपल-अखिलेश,बिहार से सिंगापुर तक ऐसे जलाई गई लालटेन, नीतीश पर किया वार

    पटना (Bihar ) । बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल प्रचार-प्रसार और सुर्खियों में बने रहने की पूरी कोशिश कर रहे है। दो दिन पहले सीएम नीतीश कुमार के बिहार में लाइट है तो लालटेन की जरूरत नहीं के बयान पर राजद ने 9 मिनट के लिए रात 9 बजे अनोखे तरह से लालटेन का जलाकर जवाब देने का प्रयास किया। हालांकि ज्यादातर स्थानों पर चाइनीज लाइटें जलाई गई, क्योंकि लोगों के पास लालटेन की कमी थी। लेकिन, लालू परिवार के हाथ में बिहार से सिंगापुर तक लालटेन था, जो जलाकर फोटो शेयर किए। वहीं, इस दौरान तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर जुबानी वार किया। बता दें कि पांच अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना के खौफ के अंधकार को मिटाने के लिए लोगों से रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की लाइट बंद कर दीया जलाने की अपील की थी। जिसका देशवासियों ने इस अपील का जोरदार समर्थन करते हुए दीया जलाकर एकजुटता का संदेश दिया था।