Steve Smith  

(Search results - 46)
  • undefined

    CricketFeb 21, 2021, 3:34 PM IST

    ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस खिलाड़ी को लेकर किया बड़ा खुलासा- IPL से ठीक पहले चोट का बहाना कर दे सकते हैं दगा

    आईपीएल 14 के लिए कुछ ही समय पहले खिलाड़ियों की नीलामी की गई। इसमें दिल्ली ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को दो करोड़ 20 लाख रुपए में ख़रीदा। स्टीव को खरीदने में किसी टीम ने ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। लेकिन आखिर में दिल्ली ने उन्हें खरीद लिया।

  • undefined

    CricketFeb 18, 2021, 3:42 PM IST

    पिछले साल 12.5 करोड़ और इस बार सिर्फ 2.5 करोड़ में बिका ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी, राजस्थान छोड़ पहुंचे दिल्ली

    आईपीएल नीलामी में सबसे पहले खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ बिकें। लेकिन पिछली बार 12.50 करोड़ में खरीदा गया ये खिलाड़ी इस बार काफी नुकसान में रहा, क्योंकि इस बार उन्हें सिर्फ 2.20 करोड़ में दिल्ली कैपिटल ने अपनी टीम में शामिल किया है।

  • undefined

    CricketFeb 12, 2021, 12:10 PM IST

    फेल होने के बाद भी इन खिलाड़ियों पर बरसेगी लक्ष्मी, IPL 2020 में साबित हुए थे टीम पर बोझ

    स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए 18 फरवरी को खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। इसके लिए बोर्ड ने 292 प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट किया है। इसमें भी खिलाड़ियों को उनकी योग्यता और एक्सपीरियंस के हिसाब से अलग-अलग क्लब में रखा गया है। सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाले 10 खिलाड़ी है, जिन्हें 2 करोड़ के क्लब में शामिल किया गया है। इनमें से कुछ खिलाड़ी तो ऐसे हैं, जिनका पिछला सीजन बहुत निराशाजनक गया था। वहीं, किसी ने तो आईपीएल 2020 में हिस्सा भी नहीं लिया था। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं किन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाले क्लब में रखा गया है और उनके रिकॉर्ड क्या हैं।

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 18, 2021, 4:43 PM IST

    ब्रिस्बेन टेस्ट में रोहित शैडो बैटिंग करते नजर आए, एक्सपर्ट से जानें ऐसा करना सही है या गलत ?


    वीडियो डेस्क। सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ब्रिसबेन टेस्‍ट में भारत की फील्डिंग के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई धुरंधर स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) की शैडो बैटिंग करते नजर आए. ड्रिंक्‍स ब्रेक के दौरान रोहित शर्मा पिच पर पहुंच गए और वो स्मिथ के पदचिन्‍हों पर खड़े होकर उनके बल्‍लेबाजी के तरीके को समझने लगे। माना ये भी जा रहा है कि  भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को चिढ़ाते हुए दिखे। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, सीरीज के तीसरे टेस्ट में स्मिथ ने पिच से छेड़छाड़ की थी। तब उन्होंने बचाव में शैडो प्रैक्टिस की ही बात कही थी। ऐसे में हमने हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट अमिताभ वर्मा से जाना क्या शैडो करना सही है या गलत।

     

     

  • undefined

    CricketJan 13, 2021, 1:50 PM IST

    अहसान फरामोश निकाला ऑस्ट्रेलियाः जब दुनिया स्टीव स्मिथ को कह रही थी धोखेबाज तब कोहली ने दिलाया था सम्मान

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में आने वाले सभी मेहमानों को देवों के रूप में देखा जाता है। तभी तो यहां की परंपरा है अतिथि देवो भव। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के साथ बाहर जाकर कैसा बर्ताव होता है, इसकी बानगी ऑस्ट्रेलिया में देखी गई। जहां इंडियन क्रिकेटर्स को नस्लभेदी टिप्पणी के साथ ही कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ये वहीं, भारतीय टीम है, जो हर दौरान विदेशी खिलाड़ियों को सम्मान देती हैं। जब पूरी दुनिया स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को बॉल टेंपरिंग के बाद धोखेबाज कह रही थी, तब विराट कोहली (virat Kohli) ने स्मिथ का खुलकर सपॉर्ट किया था और दर्शकों से इज्जत देने की अपील की थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया (australia) शायद इसे भूल गया है, तभी तो अपने मेहमानों के साथ वह इस तरह दुर्व्यवहार कर रहा है।

  • undefined

    CricketJan 13, 2021, 9:28 AM IST

    India vs Australia: क्रीज से छेड़छाड़ मामले पर स्टीव स्मिथ की बेशर्मी, कहा- ऐसा करना मेरी आदत है...

    स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी क्रीज से छेड़छाड़ विवाद पर अब उन्होंने खुद इसपर सफाई दी और कहा कि- "मैं इस बात से हैरान हूं। मैं यह देखने की कोशिश कर रहा था कि हम कहां गेंदबाजी कर रहे थे। मैं यह देखने की कोशिश कर रहा था कि भारतीय बल्लेबाज किस तरह से हमारे गेंदबाजों का सामना कर रहे हैं और आदत के मुताबिक ही मैंने सेंटर को मार्क किया था, मैं अक्सर ऐसा करता हूं।"

  • undefined

    CricketJan 13, 2021, 8:20 AM IST

    विराट कोहली को लगा बड़ा झटका, टेस्ट क्रिकेट में ये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर निकला उनसे आगे

    स्पोर्ट्स डेस्क : एक तरफ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने पापा बनने की खुशी मना रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ टेस्ट रैंकिंग में उन्हें बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मंगलवार को टेस्ट रैंकिंग जारी की। इसमें ऑस्‍ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियम्सन इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। वहीं, गेंदबाजों की लिस्ट में भी भारतीय बॉलर्स को नुकसान हुआ है। आइए आज आपको बताते हैं, कि टॉप 10 में कौन-कौन से खिलाड़ी हैं और भारत के किन प्लेयर्स को इस लिस्ट में जगह मिली है।

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 11, 2021, 12:58 PM IST

    ऋषभ पंत को आउट करने के लिए स्टीव स्मिथ ने की ऐसी हरकत, कैमरे में कैद हुई चालाकी


    वीडियो डेस्क।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट (Ind Vs Aus 3rd Test) मुकाबला सिडनी में खेला गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पांचवें दिन चोट के बावजूद रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने करीब साढ़े 3 घंटे बल्लेबाजी की और मैच बचाया। मैच के दौरान विहारी हैम-स्ट्रिंग और अश्विन कमर की चोट से जूझ रहे थे। भारत ने 23 साल बाद 100 से ज्यादा ओवर बल्लेबाजी कर मैच बचाया। आखिरी दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने धमाकेदार पारी खेली और 97 रन बनाकर आउट हो गए।  उन्होंने 118 गेंद पर 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से यह पारी खेली उनको आउट करने में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के पसीने छूट गए। ऑस्ट्रेलिया ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आउट करने के लिए तरह-तरह की रणनीतियां बनाई। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) बल्लेबाज पंत (Rishabh Pant) के गार्ड को मिटाते दिखे. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल  हो रहा है। 


     

  • <p>India Vs Australia 3rd test</p>
    Video Icon

    CricketJan 7, 2021, 3:23 PM IST

    मोहम्मद सिराज के जाल में फंसे डेविड वॉर्नर, 5 रन बनकर लौटा दिया पवेलियन

    वीडियो डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट गंवा दिए हैं। मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ क्रीज हैं। मैच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने शानदार अंदाज में डेविड वॉर्नर (David Warner) को आउट किया और टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई। मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करने उतरे और उनको बाहर की तरफ गेंद डालीं. वो बाहर बॉल डालकर उनको शॉट मारने के लिए ललचा रहे थे. सिराज का यह प्लान सफल रहा और डेविड वॉर्नर चौका मारने के चक्कर में स्लिप पर कैच आउट हो गए ।

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 1, 2021, 3:18 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया कर सकता है पलटवार, तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया को करनी होगी ये प्लानिंग


    वीडियो डेस्क।  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (India Australia Test Serise) के दो मैच खेले जा चुके हैं। पहला मैच एडिलेड में खेला गया जहां पर टीम इंडिया की करारी हार हुई थी। इसके बाद टीम में कई बदलाव किए गए और फिर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा दी। इस मैच में कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की सभी ने तारीफ की। अब तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के साथ डेविड वॉर्नर (David Warner) जुड़ने जा रहे हैं। तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया शिकंजा कसना चाहेगा आखिर क्या रहेगी टीम इंडिया को इस बार चुनौती बता रहे हैं मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा।

  • undefined
    Video Icon

    CricketDec 29, 2020, 1:56 PM IST

    कप्तान रहाणे की इस रणनीति से ढेर हुए कंगारू, VIDEO में जानें अजिंक्य की 5 खासियत

    वीडियो डेस्क।  टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट में 8 विकेट से हराया। इसी के साथ भारत ने 4 टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबर की। मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में 326 रन बनाते हुए 131 रन की बढ़त ली थी। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 103.1 ओवर खेलकर 1.94 के रनरेट से 200 रन बनाए और भारत को 70 रन का टारगेट दिया जिसे 2 विकेट खोकर टीम इंडिया हासिल कर लिया। इम मैच में टीम के साथ  विराट कोहली नहीं थे टीम एक मैच हार चुकी थी चुनौती वापसी की बड़ी थी कमान संभाल रहे थे अजिंक्य रहाणे जिन्होंने टीम को शानदार जीत दिलाई। आखिर इस मैच में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की क्या बड़ी बात रही ऐसी क्या खासियतें रही जिसने टीम को बड़ी जीत दिला दी हमने क्रिकेट एक्सपर्ट अमिताभ वर्मा से जाना, देखिए वीडियो में उन्होंने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की 5 खासियतें बताई। 
     

  • undefined
    Video Icon

    CricketDec 29, 2020, 11:41 AM IST

    इन 5 कारणों से हुई टीम इंडिया की धमाकेदार जीत , पस्त हो गई ऑस्ट्रेलिया की टीम

    वीडियो डेस्क।  टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट में 8 विकेट से हराया। इसी के साथ भारत ने 4 टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबर की। मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाए थे। इसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में 326 रन बनाते हुए 131 रन की बढ़त ली थी। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 103.1 ओवर खेलकर 1.94 के रनरेट से 200 रन बनाए और भारत को 70 रन का टारगेट दिया जिसे 2 विकेट खोकर टीम इंडिया हासिल कर लिया। आखिर इस मैच के जीत के क्या कारण रहे क्यों पहले टेस्ट में हारी फिर इस मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की। इसके पीछे की क्या वजह है बता रहे हैं मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा। 

  • undefined
    Video Icon

    CricketDec 28, 2020, 7:02 PM IST

    जसप्रीत बुमराह ने मारा अजीबोगरीब तरह से मारा बोल्ड, हैरान रह गया ये ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाज

    वीडियो डेस्क।   भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज के दूसरे मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 6 विकेट गंवाकर 133 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के खिलाफ सिर्फ 2 रन की लीड ली। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के शतक के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। मैच से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें  जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा विकेट लिया. उन्होंने अजीबोगरीब तरह से स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को बोल्ड मारा। बल्लेबाज भी समझ नहीं सका कि आखिर ये विकेट कैसे खो दिया।
     

  • undefined
    Video Icon

    CricketDec 28, 2020, 5:37 PM IST

    दूसरे टेस्ट में भारत हावी, एक्सपर्ट ने बताया अंजिक्य रहाणे ने ऐसा क्या किया जो नहीं कर पाए कोहली

    वीडियो डेस्क।  भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज के दूसरे मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 6 विकेट गंवाकर 133 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के खिलाफ सिर्फ 2 रन की लीड ली। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न में ऐतिहासिक शतक लगाते हुए टीम इंडिया को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन से ही रहाणे की कप्तानी की तारीफ तो हो ही रही थी दूसरे दिन जिस अंदाज में उन्होंने शतक जड़ा उसके बाद लोग उनकी और भी तारीफ कर रहे हैं। मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा ने बताया कि  रहाणे ने जिस अंदाज में फैसले जैसे रणनीति दिखाई वो तारीफ के लायक है। 

  • undefined
    Video Icon

    CricketDec 25, 2020, 6:25 PM IST

    टीम इंडिया को जीत के लिए अवसरों को गवाना नहीं भुनाना होगा, एक्सपर्ट बोले ये गलती फिर पड़ सकती भारी


    वीडिय डेस्क।  एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया (India vs Australia) के खराब  प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी  में 0-1 से पिछड़ गई है। भारत मेलबर्न में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट में वापसी को बेताब होगा लेकिन टीम के पास कई चुनौतियां है। टीम इंडिया को अपने खेल में बदलाव के साथ कई कमजोरियों को दूर करना होगा।  भारतीय क्रिकेट टीम कल मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। बीसीसीआई ने एक दिन पहले टीम इंडिया की प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे कप्तानी संभालेंगे. चेतेश्वर पुजारा उप-कप्तान होंगे और ऋषभ पंत विकेटकीपर होंगे. शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगे। मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा ने बताया कि आखिर इस मैच में कौन भारी पड़ेगा।