Terror Attack  

(Search results - 101)
  • 9 11 2001 America terrorist attack know about rescue dog Atlas which spent 3000 hours at Ground Zero

    TrendingSep 11, 2021, 4:27 PM IST

    उस कुत्ते की कहानी, जिसने 9/11 अटैक के बाद 3000 घंटे तक ग्राउंड जीरो पर ड्यूटी की, यही बना उसकी मौत की वजह

    न्यूयॉर्क. साल 2001 अमेरिका के लिए बहुत बुरा था। 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकी हमले में करीब 3 हजार लोगों की मौत हो गई थी। इतने बड़े आतंकी हमले के बाद कई लोग थे, जो लोगों की जान बचाने में लगे थे। लेकिन इंसानों के अलावा एक डॉग भी था, जो ग्राउंड जीरो पर करीब 3000 घंटे तक मौजूद रहा। शनिवार को आतंकी हमले को हुए 20 साल पूरे हो गए हैं। आज दुनिया हमले में मारे गए लोगों से लेकर दोषियों तक की कहानियां बता रही है। लेकिन इन सबके बीच उस कुत्ते और उसके हैंडलर की कहानी भी जानना जरूरी है। जो लोगों की जान बचाने के लिए वहां 3000 घंटे तक मौजूद रहे। ग्राउंड जीरो पर रहने की वजह से कुत्ते की हुई मौत...
     

  • 9/11 America Attack caused loss of billions of dollars to world, Indian traders bought the debris

    BusinessSep 11, 2021, 1:05 PM IST

    9/11 Attack : अमेरिका सहित पूरी दुनिया को हुआ था अरबों डॉलर का नुकसान, भारत के व्यापारियों ने खरीदा था मलबा

    अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 9/11 हमले के बाद चीन- भारत के व्यापारियों ने हजारों टन मलबा खरीदा था। इस लोहा और स्टील को रिसाइकल कर नई इमारतों बनाने, अन्य कार्या में इस्तेमाल किया गया था। हमले में अनेक देशों को करोड़ों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा था।

  • 9 11 america terrorist attack news was given by Andrew Card to George W Bush

    TrendingSep 11, 2021, 11:00 AM IST

    9/11 अटैक के बाद कौन था वो शख्स, जिसने जॉर्ज बुश के कान में कहें 4 शब्द और बदल गई दुनिया की तस्वीर

    वॉशिंगटन. 9-11 का आतंकी हमला। अमेरिका के इतिहास में एक काला दिन। एक ऐसा दिन जिसने अमेरिका सहित पूरी दुनिया को हिला कर रख दिए। लेकिन जिस खबर ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया, उस खबर को उस वक्त राष्ट्रपति रहे जॉर्ज डब्ल्यू बुश को किसने दी? किसने बताया होगा कि अमेरिका में क्या हुआ है? उन्हें ये मैसेज देने वाला व्यक्ति कौन था? उसने जॉर्ज डब्ल्यू बुश से क्या कहा? इतना ही नहीं, 36 दिन पहले अलर्ट किया गया था कि अमेरिका पर अटैक हो सकता है, इसके बाद भी इसे रोका नहीं जा सका। जिस व्यक्ति ने राष्ट्रपति को खबर दी, उसने बताया कि हमले के बाद उसके दिमाग में पहला नाम लादेन का आया। पहला विमान टकराने पर लगा, पायलट को हार्ट अटैक आया होगा...
     

  • 9 11 america world trade center terror attack most iconic trending and viral images

    TrendingSep 10, 2021, 10:43 PM IST

    9/11 Terror Attack: हमले के बाद ग्राउंड जीरों की वे 9 Photos, जो बताती हैं कितना खौफनाक था मंजर

    वॉशिंगटन. 9/11। जो कहने को तो एक तारीख है, लेकिन ऐसी तारीख जो दुनिया के इतिहास में दर्ज हो गई। ऐसी तारीख जिसके बाद दुनिया का आतंकवाद को लेकर नजरिया बदल गया। ऐसी तारीख जिसने अमेरिका को बदलकर रख दिया। ऐसी तारीख जहां से दुनिया के खुंखार आतंकी लादेन की मौत का काउंटडाउन शुरू हुआ। जी हां। ये वही तारीख जब अमेरिका में आतंकवादी हमला हुआ। 2996 लोग मारे गए। हमले को अंजाम देने के लिए अल कायदा ने 19 आतंकियों को लगाया था। 4 विमान हाईजैक किए थे। 11 सितंबर सुबह 8.46 से 10.28 के बीच दो विमान वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के टावर्स से टकराए। तीसरा पेंटागन से और चौथा विमान पेंसिलवेनिया में क्रैश हो गया था। तब जॉर्ज डब्ल्यू बुश अमेरिका के राष्ट्रपति थे। 9/11 के अटैक की कई तस्वीर सामने आईं। लेकिन ग्राउंड जीरों की तस्वीरें कम ही लोगों ने देखी होंगी। आज ऐसी ही 9 तस्वीरों को दिखाते हैं। जिंदा रहने के लिए बिल्डिंग से नीचे कूदते शख्स की लाइव तस्वीर... 

  • 9 11 terrorist attack every country should take these 9 lessons from this incident

    WorldSep 10, 2021, 6:14 PM IST

    दुनिया का कोई मुल्क अजेय नहीं, 9/11 आंतकी हमले से हर देश को लेने चाहिए ये 9 सबक

    ट्रेंडिंग डेस्क. 9/11 का दन इतिहास में काले अक्षरों से लिखा है। 11 सितंबर 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आतंकी हमला हुआ था। हालांकि, यह पहली बार नहीं था जब वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकवादियों का हमला हुआ हो। 1993 में एक आत्मघाती हमलावर ने एक ट्रक को न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर तक पहुंचाया था, लेकिन इसने टावरों को नहीं गिराया। तब छह लोगों की मौत हो गई थी। 2001 में, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर भी आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाए जाने का एकमात्र लक्ष्य नहीं था। अमेरिका के विभिन्न हवाई अड्डों से चार यात्री विमानों ने तीन पूर्व निर्धारित लक्ष्यों के साथ उड़ान भरी थी जिनमें से दो विमान न्यूयॉर्क की इमारतों से टकराए।  तीसरे ने अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन की इमारत को थोड़ा नुकसान पहुंचाया था। चौथे का एक बड़ा लक्ष्य था - कैपिटल हिल।  इस आतंकी हमले ने न केवल अमेरिका बल्कि पूरी दुनिया को कई सबक सिखाए।  आइए जानते हैं क्या है वो सबक।

  • Terrorist attack on CRPF in Chanapora area of Srinagar, Know all about

    NationalSep 10, 2021, 3:18 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में फिर सिर उठाने लगा आतंकवाद: श्रीनगर आतंकियों का सबसे साफ्ट टारगेट

    जम्मू-कश्मीर का श्रीनगर इन दिनों आतंकियों का साफ्ट टारगेट बन गया है। राज्य में इस साल आतंकी गतिविधियों में कमी देखी गई है लेकिन श्रीनगर में यह आंकड़े कुछ और ही बयां कर रहे हैं।

  • 11 September 2001 america World Trade Center 9 survivors told the full story terrorist attack on that day

    TrendingSep 9, 2021, 7:55 PM IST

    डस्ट लेडी से लेकर जिंदा जलने वाले इंसान तक, 9/11 अटैक के 9 Survivors से जानें उस दिन की खौफनाक कहानी

    वॉशिंगटन. अमेरिका पर हुए आतंकी हमले के 20 साल हो चुके हैं। लेकिन हमले वाले दिन दर्द और दहशत की जो तस्वीर दुनिया ने देखी, उसे आज तक भुलाया नहीं जा सका है। सोचिए उन लोगों का क्या हाल होगा, जो उस घटना के चश्मदीद थे। वहां पर गिरती हुईं बिल्डिगों और जलती हुई आग की लपटों के बीच थे। वहां घटना के बाद वातावरण में छाई धुंध और हवा में फैले विषैले धुएं को जिसने झेला। सांसों के जरिए अपनी बॉडी के अंदर लिया। उनका क्या होगा? शायद ही 9/11 के चश्मदीदों को याद कर नींद आती हो। जानें 9 चश्मदीदों के जरिए हादसे की पूरी कहानी...?
     

  • America September 11 2001 terrorist attack pictures

    TrendingSep 8, 2021, 4:24 PM IST

    9/11 America Attack Photos: 7 दिन तक जलते रहे टावर्स, ऐसा धुंआ था कि लोगों को हुआ कैंसर

    वॉशिंगटन. अमेरिका में 9/11 के आतंकवादी हमलों की 20वीं बरसी आने वाली है। इस आतंकी हमले में 2996 लोगों की मौत हुई। इस हमले को अंजाम देने के लिए अल कायदा ने 19 आतंकियों को लगाया था। आतंकियों ने 4 विमान हाईजैक किए थे। 11 सितंबर सुबह 8.46 से 10.28 के बीच आतंकियों ने दो विमान को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के टावर्स से टकराया था। तीसरे विमान से पेंटागन पर हमला किया था। चौथा विमान पेंसिलवेनिया में क्रैश हो गया था। उस समय जॉर्ज डब्ल्यू बुश अमेरिका के राष्ट्रपति थे। इस अटैक को लेकर ITV ने डॉक्युमेंट्री बनाई है, जिसमें बताया गया है कि उस दिन क्या हुआ था। कैसे कुछ डरी हुई आवाजें सुनाई दे रही हैं। कई लोगों ने वहां पर आकाश में धुंआ और जलने की स्मैल का भी जिक्र किया। नीचे की स्लाइड्स में देखें आतंकी हमले की डराने वाली तस्वीरें...

  • Afghanistan Kabul airport on Terrorists radar, America issued third time high alert for its citizen and urged to leave airport ASAPworl

    WorldAug 29, 2021, 8:16 AM IST

    काबुल एयरपोर्ट पर फिर हो सकता आतंकी हमला, अमेरिका ने अपने लोगों को तत्काल हटने को कहा

    इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉड्यूल ने गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट के बाहर फिदायीन हमला को अंजाम दिया था। इस हमले में कम से कम 170 लोगों के मारे जाने का दावा किया गया है। जिसमें कम से कम 13 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने की भी सूचना है।

  • Jammu Kashmir big terror attack, BJP leader and his wife shot at lal chowk

    NationalAug 9, 2021, 10:40 PM IST

    लालचौक को आतंकियों ने खून से लाल, बीजेपी नेता और उनकी पत्नी को कर दिया गोलियों से छलनी

    गुलाम रसूल डार कुलगाम के बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष थे। बीजेपी के पदाधिकारी होने के अलावा गुलाम रसूल डार सरपंच भी थे।

  • China demands investigation of Pakistan bus blast case, said if it is terror attack then culprits should be punished DHA

    WorldJul 15, 2021, 4:55 PM IST

    चीन ने की पाकिस्तान में हुए विस्फोट की जांच की मांग, कहाः अगर आतंकवादी हमला तो सख्त कार्रवाई हो

    बुधवार को उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में विस्फोट से एक बस खाई में गिर गई थी, जहां चीनी इंजीनियर कई वर्षाें से बीजिंग के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव के जलविद्युत परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। इस विस्फोट में 9 चीनी नागरिकों समेत 13 लोग मारे गए थे। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार को हुए विस्फोट को एक बम हमला बताया था। 

  • Encounter with terrorists in Pulwama, Jammu and Kashmir kpa

    NationalJul 2, 2021, 8:20 AM IST

    पुलवामाः एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद, 6 महीने में 64 आतंकी मारे गए

    जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ युद्धस्तर पर जारी कार्रवाई के बीच पुलवामा में गुरुवार देर रात से शुरू हुई मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं एक जवान शहीद हो गया। यहां 3-4 आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली थी।

  • CID inspector Parvej dar shot dead in Srinagar near his house DHA

    NationalJun 23, 2021, 7:36 AM IST

    जम्मू-कश्मीरः सीआईडी इंस्पेक्टर की श्रीनगर में आतंकवादियों ने मारी गोली, नमाज पढ़कर लौट रहे थे

    इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार सीआईडी में थे। नौगाम क्षेत्र के कनिपोरा क्षेत्र में उनका घर था। सोमवा को वह नमाज पढ़कर लौट रहे थे।

  • Israel Palestine conflict, Hamas launches 3100 rockets in 7 days  kpa

    WorldMay 17, 2021, 7:52 AM IST

    हमास ने एक हफ्ते में दागे 3100 रॉकेट, UN के दबाव के बाद भी इजरायल ने पीछे हटने से किया इनकार

    इजरायल और फिलिस्तीन के बीच 8वें दिन भी संघर्ष जारी है। इजरायल डिफेंस फोर्स(IDF) ने ट्वीट करके कहा कि हमास ने 7 दिनों में गाजा से इजरायल पर 3100 रॉकेट दागे हैं। हमास जानबूझकर रिहायशी इलाकों और इमारतों को निशाना बना रहा है। इस बीच रविवार को हुई संयुक्त राष्ट्र (UN) सुरक्षा परिषद की बैठक में दोनों देशों से संयम बरतने की अपील की। भारत ने भी पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए शांति पर जोर दिया। लेकिन इजरायल स्पष्ट कर चुका है कि हमास के हमले के विरोध में वो जवाबी कार्रवाई करता रहेगा।

  • Terrorist attack on Holi in Jammu and Kashmir, two people dead kpa

    NationalMar 29, 2021, 2:46 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में BDC चेयरपर्सन पर आतंकियों ने किया हमला, PSO सहित 2 की मौत

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर इलाके में होली के दिन आतंकी हमले का मामला सामने आया है। आतंकियों ने सोपोर में BDC(प्रखंड विकास परिषद) के चेयरपर्सन फरीदा खान पर हमला किया। इस घटना में एक PSO सहित दो की मौत हो गई। जबकि फरीदा खान घायल हैं।