Ujjain  

(Search results - 151)
  • undefined

    NationalJul 27, 2021, 10:19 AM IST

    महाकाल के मंदिर में तीसरी लहर को निमंत्रण देने पहुंची सरकार; 'पहले हम-पहले हम' का शॉकिंग वीडियो

    यह भीड़ दिखाती है कि देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लोग खुद न्यौता दे रहे हैं। यह वीडियो उज्जैन के महाकाल मंदिर का है। यहां सावन सोमवार पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। मुख्यमंत्री भी दर्शन करने पहुंचे थे।
     

  • mahakal arati
    Video Icon

    ReligionJul 26, 2021, 11:32 AM IST

    सावन के पहले सोमवार पर दिखा महाकाल की भस्मारती का अलौकिक दृश्य, कोरोना काल में लोगों ने ऐसे किए दर्शन

    वीडियो डेस्क। सावन की आज पहला सोमवार है। शिव मंदिरों में भक्तों को तांता लगा हुआ है। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भव्य भस्मारती की गई है। भस्मारती के दौरान भक्तों की मौजूदगी नहीं थी। भक्तों ने ऑनलाइन महाकाल की आरती के दर्शन किए। कोरोना नियमों का पालन करते हुए इस बार भी भक्त दूर से महाकाल के दर्शन कर सकेंगे।

  • undefined

    Aisa KyunJul 25, 2021, 1:03 PM IST

    सावन के पहले दिन करिए उज्जैन के महाकालेश्वर भगवान के अद्भुत श्रृंगारों के दर्शन

    हिंदू पंचांग का पांचवां महीना सावन शिव भक्ति के लिए प्रसिद्ध है। इस महीने में शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है।

  • undefined

    Madhya PradeshJul 6, 2021, 2:30 PM IST

    महाकाल की शरण में 'महाराज': दर्शन करते ही सिंधिया को मिला आशीर्वाद, मंदिर में ही दिल्ली से आया बुलावा


    उज्जैन (मध्य प्रदेश). मोदी कैबिनेट में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह करीब-करीब पक्की हो गई है। इस बीच महाराज 
    महाकाल के दरबार में दर्शन के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया। जैसे ही वह मंदिर परिसर से बाहर निकले तो उन्हें दिल्ली से पार्टी आलाकामान का फोन आया और वह अपने मालवा दौरे को बीच में रद्द कर दिल्ली रवाना होंगे। 
     

  • undefined

    Madhya PradeshJun 28, 2021, 12:15 PM IST

    80 दिन बाद खुला महाकाल मंदिर: पहले ही दिन कनाडा से दर्शन करने आई महिला, जानिए क्या है गाइडलाइंस

     मंदिर समिति ने श्रद्धालुओं के लिए कुछ नियम भी बनाए हैं, तभी उनको बाबा महाकाल के दर्शन  करने की अनुमति दी जाएगी। जिन व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन का सिंगल या डबल डोज लग चुके हैं, उनको अपना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। इसके अलावा जिनकी 48 घंटे पहले कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

  • undefined

    Madhya PradeshJun 25, 2021, 1:00 PM IST

    मध्य प्रदेश में Delta Plus Variant के 7 मामले आए सामने, उज्जैन में मिले दो मरीजों में एक की मौत

    मध्य प्रदेश में कोरोना के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट के कम से कम सात मामलों की पुष्टि हो चुकी है। 

  • undefined

    Madhya PradeshJun 22, 2021, 7:52 PM IST

    इशकजादे: साथ जीने-मरने की खा चुके थे कसमें..एक नहीं हुए तो खत्म की जिंदगी..दोस्त को भेजा मौत का वीडियो

    यह दर्दनाक घटना उज्जैन के भैरवगढ़ से सामने आई है, जहां सोमवार देर शाम 17 साल की लड़की और  21 साल का लड़का घर से बिना बताए एक साथ निकले हुए थे। दोनों ने पहले एक ढाबे पर रुककर चाय-नाशता किया फिर कुछ देर बाद जहर पी लिया।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 31, 2021, 2:11 PM IST

    5 लोगों ने शख्स की कर दी पीट-पीटकर हत्या, कैमरे में कैद हुआ दिल दहला देने वाला वीडियो


    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। में मवेशी चराने के लिए जमीन के विवाद में एक शख्स की हत्या कर दी।  26 साल के व्यक्ति को लाठी से पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा गया।  स्थानीय पुलिस के मुताबिक  गोविंद, जिसे लोगों के समूह द्वारा लात मारी गई, मुक्का मारा गया और तब तक पीटा गया जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गया, उसे बाइक पर ले जाया गया और उसके घर के बाहर छोड़ दिया गया इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 30, 2021, 6:55 PM IST

    MP के कई हिस्सों में बारिश:तेज हवा के साथ राजधानी भोपाल में बरसे मेघा

    वीडियो डेस्क।  मध्यप्रदेश में नौतपा के बीच बारिश और आंधी का सिलसिला जारी है। रविवार शाम5 बजे के बाद भोपाल, सागर और होशंबाबाद में तेज हवा के साथ बरसात हुई।  कई हिस्सों में चली आंधी किसानों के लिए आफत बन कर आई। आंधी चलने से किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। आंधी चलने से बुरहानपुर और खरगोन में लाखों केले के पौधे गिर गए। इसके साथ ही मूंग और गन्ने की फसल भी बुरी तरह नष्ट हो गईं। मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है।  वहीं, अगर कल मानसून केरल पहुंच जाता है तो 17 जून तक मध्यप्रदेश में उसके पहुंचने की उम्मीद है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक ताऊ ते और यास तूफान मानसून के लिए लिए अनुकूल रहे। इसकी वजह से तय समय पर मानसून के आने की संभावना है।
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 29, 2021, 5:28 PM IST

    नौतपा के दिनों में झीलों की नगरी का बदला मौसम, तेज हवा के साथ झमाझम बारिश


    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज दिन प्रतिदिन बदलता जा रहा है, नौतपा के दिनों में भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है।   राजधानी भोपाल समेत कई हिस्सों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश हुई।  मौसम विभाग के मुताबित कि उत्तर-पश्चिम राजस्थान से उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है, इसलिए नमी आने से बादल बन रहे है जिसकी वजह से राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, जबलपुर और शहडोल संभाग में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया था। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कई जगह बारिश और बूंदाबांदी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बताया कि मध्यप्रदेश के इंदौर में 23.2 एमएम, उज्जैन में 42.0 एमएम, सीधी में 2.4 एमएम और शाजापुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई है।
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 28, 2021, 8:30 PM IST

    MP में यास तूफान का असर: उज्जैन में तेज आंधी के साथ ओले गिरे, कई पेड़ गिरे

    वीडियो डेस्क। यास तूफान को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा अलर्ट जारी किया गया है। उज्जैन में तेज बारिश हुई है। हवाएं भी चलीं। यहां तेज आंधी के कारण कई पेड़ धराशाई हो गए। मकानों की छत के चद्दर उड़ने के भी समाचार है। अभी भी तेज बारिश का दौर जारी है।यास तूफान का असर विंध्य और महाकौशल के करीब 13 लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसे में खरीदी केंद्रों में उपार्जन कार्य स्थगित करते हुए गोदामों में गेहूं को सुरक्षित रखाने के निर्देश खाद्य और नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय ने जारी किया है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 26, 2021, 1:43 PM IST

    कोरोना टीकाकरण टीम को महिला ने धमकाया, बोली हमें नहीं लगाना टीका, भगवान देता है ताकत


    वीडियो डेस्क।  कोरोना की दूसरी लहर में गांवों में कई केस सामने आया है। गांवों में सबसे बड़ी दिक्कत लोगों को कोरोना की जानकारी नहीं होना है। ऐसे में आंगनबाड़ी वर्कर की जिम्मेदारी निभाते हुए पहले घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जहां एक गांव में टीकाकरण करने गई टीम को गांव की महिला धमकाते नजर आ रही है। देखिए वीडियो
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 26, 2021, 10:39 AM IST

    पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का वीडियो वायरल, कोरोना पर रिपोर्टर के सवाल पर भयानक गुस्से में आ गए कांग्रेस नेता

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हुई मौतों के आंकड़ों को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया है.य़सरकार और बीजेपी सीधे तौर पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ पर हमलावर है तो दूसरी ओर कांग्रेस भी दो-दो हाथ करने को तैयार है। कमल नाथ के खिलाफ भोपाल में मामला दर्ज हो गया है। वहीं कांग्रेस ने भी मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं न देने और लापरवाही के कारण हुई मौतों का आंकड़ा छुपाने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी सहित अन्य पर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस के पूर्व मंत्री और राऊ सीट से विधायक जीतू पटवारी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जीतू पटवारी मीडियाकर्मी के सवाल पर बुरी तरह भड़क गए और रिपोर्टर को कसम देकर कोरोना से हुई लोगों की मौत की संख्या पूछने लगे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। देखिए कैसे सवाल सुन भड़के कांग्रेस MLA। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 24, 2021, 6:03 PM IST

    MP के इस गांव में कोरोना टीकाकरण टीम पर हमला, लोग बोले- हमें नहीं लगवाना वैक्सीन

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश के उज्जैन में उन्हेल तहसील के ग्राम मालीखेड़ी में सोमवार को टीकाकरण करने पहुंचे दल पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। दल में शामिल स्वास्थ्यकर्मी जैसे तैसे अपनी जान बचाकर भागे।  लोगों का कहना था कि वैक्सीनेशन से लोग मर रहे हैं, हमें वैक्सीन नहीं लगवाना। अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाइश दी। जानकारी अनुसार उन्हेल से स्वास्थ्य विभाग की टीम मोबाइल वैन लेकर सोमवार सुबह मालीखेड़ी वैक्सीनेशन के लिए पहुंची थी। टीम में नायब तहसीलदार अनु जैन, आशा कार्यकर्ता वैक्सीनेटर एवं अन्य कर्मचारी थे। स्वास्थ्यकर्मियों ने जब लोगों को टीकाकरण के लिए बुलाया तो उन्होंने आने से मना कर दिया। साथ ही टीम को गांव से जाने के लिए भी कहा।  कुछ लोगों ने दल पर भी पत्थर से हमला कर दिया। लोग जैसे-तैस वहां से भागे और अपनी जान बचाई। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 19, 2021, 7:15 PM IST

    CM शिवराज ने उज्जैन में की कोरोना की रिव्यू मीटिंग, प्रदेश में 1 जून से खुल सकता है लॉकडाउन!


    सीएम चौहान ने बुधवार दोपहर उज्जैन संभाग के सभी जिलों हालातों का जायजा लेने के लिए पहुंचे हुए थे। यहां उन्होंने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक की। जिसमें कई जिलों के कलेक्टरों के साथ विधायक और मंत्री मौजदू थे। जिसमें 1 जून से एक-एक करके सभी जिलों खोलने के संकेत दिए।