Uttar Pradesh  

(Search results - 1252)
  • Video Icon

    National10, Jul 2020, 5:34 PM

    विदेश में पढ़ता है विकास दुबे का एक बेटा, जानिए परिवार का पूरा Details

    8 पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी मोस्टवांटेड विकास दुबे उत्तर प्रदेश के कानपूर में एनकाउंटर में मारा गया। विकास दुबे के पीछे का एक बड़ा परिवार है। विकास दुबे के 2 भाई और 3 बहेने है। विकास ने अपने दोस्त राजू खुल्लर श्रीवास्तव की बहन सोनू से लव मैरिज की थी। विकास के दो बेटे आकाश और शानू हैं। विकास दुबे का बड़ा बेटा आकाश विदेश से एमबीबीएस कर रहा है, जबकि शानू 12वीं का छात्र है। वह अपनी मां और दादी के साथ लखनऊ में रहता है।

  • <p>कानपुर में बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की हत्या कर फरार हुए गैंगस्टर विकास दुबे को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है। विकास दुबे के एनकाउंटर में ढेर होने के बाद शहीदों के परिवार ने खुशी व्यक्त किया है। झांसी के भोजला गांव निवासी सिपाही सुल्तान सिंह वर्मा का परिवार विकास के एनकाउंटर से काफी खुश है। शहीद सुल्तान सिंह की पत्नी उर्मिला ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले ही वादा किया था, कि शहीद पुलिस कर्मियों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने सीएम योगी को धन्यवाद देते हुए कहा कि जो योगी जी ने जो वादा किया था उसको निभाया हैं। हम उन्हें दिल से सैल्यूट करते हैं। </p>

    Uttar Pradesh10, Jul 2020, 5:13 PM

    एनकाउंटर में विकास दुबे के मारे जाने के बाद बोले शहीद के परिजन, कहा- योगी जी ने जो वादा किया था उसे निभा दिया

    कानपुर में बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की हत्या कर फरार हुए गैंगस्टर विकास दुबे को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है। विकास दुबे के एनकाउंटर में ढेर होने के बाद शहीदों के परिवार ने खुशी व्यक्त किया है। झांसी के भोजला गांव निवासी सिपाही सुल्तान सिंह वर्मा का परिवार विकास के एनकाउंटर से काफी खुश है। शहीद सुल्तान सिंह की पत्नी उर्मिला ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले ही वादा किया था, कि शहीद पुलिस कर्मियों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने सीएम योगी को धन्यवाद देते हुए कहा कि जो योगी जी ने जो वादा किया था उसको निभाया हैं। हम उन्हें दिल से सैल्यूट करते हैं। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) । </strong>भले ही यूपी एसटीएफ ने 5 लाख के इनामी बदमाश विकास दुबे को एनकाउंटर में ढेर कर दिया हो। लेकिन, उसे उज्जैन महाकाल मंदिर में पकड़कर पुलिस को सौंपने का साहस दिखाने वाला एक प्राइवेट सुरक्षागार्ड लाखन यादव है। जिसकी तारीफ भी हो रही है। बता दें कि ये सुरक्षा गार्ड मूलरूप से बिहार का रहने वाला है। वहीं, 65 गार्डों में अकेले इस कार्य को करने वाले 28 वर्षीय लाखन यादव को बुलाकर उज्जैन के डीएम-एसएसपी ने पूछताछ की है। इसकी जानकारी लाखन ने अपने घरवालों को भी दी है। साथ ही कहा है कि उसे, कंपनी (एसआईएस) से बहादुरी के लिए सम्मानित भी किया जाएगा। </p>

    Bihar10, Jul 2020, 4:53 PM

    विकास दुबे को पकड़ने वाला बिहार का था लाखन यादव, डीएम-एसएसपी ने किया पूछताछ, अब होगा सम्मानित

    पटना (Bihar) । भले ही यूपी एसटीएफ ने 5 लाख के इनामी बदमाश विकास दुबे को एनकाउंटर में ढेर कर दिया हो। लेकिन, उसे उज्जैन महाकाल मंदिर में पकड़कर पुलिस को सौंपने का साहस दिखाने वाला एक प्राइवेट सुरक्षागार्ड लाखन यादव है। जिसकी तारीफ भी हो रही है। बता दें कि ये सुरक्षा गार्ड मूलरूप से बिहार का रहने वाला है। वहीं, 65 गार्डों में अकेले इस कार्य को करने वाले 28 वर्षीय लाखन यादव को बुलाकर उज्जैन के डीएम-एसएसपी ने पूछताछ की है। इसकी जानकारी लाखन ने अपने घरवालों को भी दी है। साथ ही कहा है कि उसे, कंपनी (एसआईएस) से बहादुरी के लिए सम्मानित भी किया जाएगा। 

  • Video Icon

    Madhya Pradesh10, Jul 2020, 3:49 PM

    विकास को ले जाने के लिए बहुत जल्दी में थी पुलिस, टोल प्लाजा पर स्टॉपर कार से उड़ाया

     मध्यप्रदेश के उज्जैन में जिस नाटकीय अंदाज में उत्तरप्रदेश के कुख्यात बदमाश विकास दुबे की गिरफ्तारी हुई थी, उसी अंदाज में उसके एनकाउंटर के बाद उसकी कहानी खत्म हो गई। मध्यप्रदेश पुलिस उसे यूपी एसटीएफ को सौंपने के लिए बहुत जल्दबाजी में थी। 

  • Video Icon

    Uttar Pradesh9, Jul 2020, 2:55 PM

    यूपी पुलिस के हाथ से कैसे निकल गया हत्यारा विकास दुबे, एडीजी प्रशांत कुमार ने दिया ये जवाब

     विकास दुबे की उज्जैन से गिरफ्तारी के मामले पर उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने बताया कि विकास दुबे की गिरफ्तारी की सूचना मिली है. उन्होंने कहा कि न्यायिक प्रक्रिया के तहत विकास दुबे पर कड़ी कार्रवाई होगा ।

  • <p><strong>पटना  (Bihar) । </strong>यूपी के कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे को आज उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि वह महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए गया था। बता दें कि यूपी पुलिस के अलावा बिहार पुलिस भी उसे पिछले छह दिन से अपने प्रदेश की सीमा में खोज रही थी। वही, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने विकास दुबे की गिरफ्तारी पर काफी कुछ कहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे खूंखार अपराधियों का महिमामंडन बंद करना बेहद जरूरी है। विकास जैसे अपराधी के लिए एक थानेदार ही काफी है। </p>

    Bihar9, Jul 2020, 1:49 PM

    डीजीपी का बड़ा बयान, कहा-विकास दुबे जैसे लोगों के लिए तो एक थानेदार ही काफी

    पटना  (Bihar) । यूपी के कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे को आज उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि वह महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए गया था। बता दें कि यूपी पुलिस के अलावा बिहार पुलिस भी उसे पिछले छह दिन से अपने प्रदेश की सीमा में खोज रही थी। वही, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने विकास दुबे की गिरफ्तारी पर काफी कुछ कहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे खूंखार अपराधियों का महिमामंडन बंद करना बेहद जरूरी है। विकास जैसे अपराधी के लिए एक थानेदार ही काफी है। 

  • <p><strong>कानपुर (Uttar Pradesh) । </strong>कानपुर एनकाउंटर मामले में पुलिस के हाथ दो और बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने आरोपी विकास दुबे के करीबी रणबीर शुक्ला और प्रभात मिश्रा को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। पुलिस के मुताबिक प्रभात मिश्रा को पुलिस ने फरीदाबाद के होटल से गिरफ्तार किया था और वह पुलिस कस्टडी से भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने ढेर कर दिया। वहीं, इटावा में विकास दुबे के करीबी रणबीर शुक्ला को मार को पुलिस ने मार गिराया है। पुलिस के मुताबिक, रणबीर शुक्ला ने देर रात महेवा के पास हाईवे पर स्विफ्ट डिजायर कार को लूटा था। उसके साथ तीन और बदमाश थे। पुलिस को लूट की जैसे ही खबर मिली, पुलिस ने चारों को सिविल लाइन थाने के काचुरा रोड पर घेर लिया था। </p>

    Uttar Pradesh9, Jul 2020, 9:03 AM

    कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे के दो और करीबी साथी ढेर, पुलिस ने सुनाई एनकाउंटर की ये कहानी

    कानपुर (Uttar Pradesh) । कानपुर एनकाउंटर मामले में पुलिस के हाथ दो और बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने आरोपी विकास दुबे के करीबी रणबीर शुक्ला और प्रभात मिश्रा को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। पुलिस के मुताबिक प्रभात मिश्रा को पुलिस ने फरीदाबाद के होटल से गिरफ्तार किया था और वह पुलिस कस्टडी से भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने ढेर कर दिया। वहीं, इटावा में विकास दुबे के करीबी रणबीर शुक्ला को मार को पुलिस ने मार गिराया है। पुलिस के मुताबिक, रणबीर शुक्ला ने देर रात महेवा के पास हाईवे पर स्विफ्ट डिजायर कार को लूटा था। उसके साथ तीन और बदमाश थे। पुलिस को लूट की जैसे ही खबर मिली, पुलिस ने चारों को सिविल लाइन थाने के काचुरा रोड पर घेर लिया था। 

  • <p>कहते हैं गरीबी और लाचारी एक ऐसा अभिशाप है जो इंसान को कुछ भी करने पर मजबूर कर देता है। पेट की भूख मिटाने को पढ़ने-लिखने की उम्र में मजदूरी कर रही हैं। लेकिन इन सबके बीच इन हैवान उन्हें काम देने के बदले में उनके जिस्म से भी खेल रहे हैं। जी हां ये मामला यूपी के चित्रकूट से सामने आया है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां पहाड़ों पर पत्थर तोड़ने के लिए लगाए गए क्रशर में कम करने वाली कम उम्र की लड़कियों के जिस्म के साथ खेला जा रहा है। यहां काम पाने के बदले उन्हें रोजा अपना जिस्म ठेकेदारों व उनके गुर्गों को सौंपना होता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि गरीबी व दो वक्त पेट भरने की गरज से वह न चाहते हुए भी इस काम कर रही हैं।</p>

    Uttar Pradesh8, Jul 2020, 5:59 PM

    रोज रोटी के बदले गिरवी रखना पड़ता है जिस्म, इन मासूम बच्चियों की कहानी सुनकर किसी को भी आएगा रोना

    कहते हैं गरीबी और लाचारी एक ऐसा अभिशाप है जो इंसान को कुछ भी करने पर मजबूर कर देता है। पेट की भूख मिटाने को पढ़ने-लिखने की उम्र में मजदूरी कर रही हैं। लेकिन इन सबके बीच इन हैवान उन्हें काम देने के बदले में उनके जिस्म से भी खेल रहे हैं। जी हां ये मामला यूपी के चित्रकूट से सामने आया है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां पहाड़ों पर पत्थर तोड़ने के लिए लगाए गए क्रशर में कम करने वाली कम उम्र की लड़कियों के जिस्म के साथ खेला जा रहा है। यहां काम पाने के बदले उन्हें रोजा अपना जिस्म ठेकेदारों व उनके गुर्गों को सौंपना होता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि गरीबी व दो वक्त पेट भरने की गरज से वह न चाहते हुए भी इस काम कर रही हैं।

  • Video Icon

    Video8, Jul 2020, 12:07 PM

    फरीदाबाद के CCTV में कैद हुआ कानपुर पुलिस के 8 जवानों का हत्यारा विकास दुबे

    यूपी के कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद से फरार मुख्य आरोपित गैंगस्टर विकास दुबे को फरीदाबाद में देखा गया। विकास दुबे के गुर्गों के छिपे होने की खबर पर फरीदाबाद में पुलिस ने छापा मारा। इसके बाद उसके दो गुर्गों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया जिनसे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार किए गए शख्स के नाम अंकुर और प्रभात है। बताया जा रहा के गांव से विकास दुबे और प्रभात साथ में आए थे। 

  • National8, Jul 2020, 8:00 AM

    हरियाणा के फरीदाबाद में था विकास, पुलिस के पहुंचने से पहले फरार हुआ; हथियारों के साथ 3 साथी गिरफ्तार

    गैंगस्टर विकास दुबे के मामले में उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बुधवार को बड़ी कामयाबी मिली। एसटीएफ ने विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में हुई।

  • Video Icon

    National7, Jul 2020, 6:35 PM

    गांव वालों के सिर पर पिस्टल तान अमिताभ की इस फिल्म का डायलॉग मारता था विकास दुबे

    कानपुर के चौबेपुर का डॉन विकास दुबे खुद को सबसे ज्यादा खूंखार और निर्दयी मानता था. यह कहना है गांव के एक बुजुर्ग का. बुजुर्ग बताते हैं कि 19 साल की उम्र में विकास दुबे आंखों में काला चश्मा लगाकर गांव से निकलता था और गांव वालों के सामने कहता था डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है. हालांकि,  यह डायलॉग लोकप्रिय हिंदी पिक्चर डॉन का है, जिसमें अभिनेता डॉन का किरदार निभाते हुए अमिताभ बच्चन पूरी फिल्म में कई बार इसे दोहराते हैं.

  • Video Icon

    Video7, Jul 2020, 6:25 PM

    दोस्त की बहन से इश्क कर बैठा था विकास दुबे, 8 जवानों के हत्यारे की लव स्टोरी भी है खतरनाक

    यूपी पुलिस के लिए इस समय मोस्ट वांटेड विकास दुबे ने भी कभी प्यार किया था। विकास दुबे को एक शातिर बदमाश राजू की बेहेन सोनू से प्यार होगया। विकास की मुलाकात राजू की बहन सोनू से उसके घर पर ही हुई। विकास और सोनू दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे और दोनों के बीच रिश्ते बन गए। कुछ दिनों बाद विकास ने राजू खुल्लर की बहन सोनू से शादी कर ली। सोनू से शादी के बाद राजू विकास का साला हो गया, जिसके बाद वह विकास के सारे गैरकानूनी धंधे संभालने लगा। इन वर्षों में विकास में बेशुमार दौलत कमाई और वहा सारी संपत्ति पत्नी सोनू के नाम करता गया। जानिए क्या हुआ फिर आगे 

  • <p>घात लगाकर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे के कारनामे से उसका पूरा परिवार व रिश्तेदार संकट में आ गए हैं। पुलिस विकास के बहनोई को थाने लाकर उससे पूछ्ताछ कर रही है। वहीं दूसरी ओर गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश जारी है। कानपुर देहात का रहने वाला विकास दुबे का भांजा ध्रुव त्रिपाठी पिता को तीन दिन से थाने में रखने के कारण काफी परेशान है। उसका कहना है कि अब वक्त आ गया है, मैं करूंगा अपने कंस मामा का वध। ध्रुव ने बताया कि सालों से मामा ने कोई संपर्क नहीं किया है। यह वह रिश्ता है जिसकी वजह से ध्रुव और उसके पूरे परिवार को सबसे ज्यादा दर्द और तकलीफ झेलनी पड़ी है।</p>

    Uttar Pradesh6, Jul 2020, 6:36 PM

    कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे के कारनामे से परेशान है उसका भांजा, बोला- मैं करूंगा कंस मामा का वध

    घात लगाकर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे के कारनामे से उसका पूरा परिवार व रिश्तेदार संकट में आ गए हैं। पुलिस विकास के बहनोई को थाने लाकर उससे पूछ्ताछ कर रही है। वहीं दूसरी ओर गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश जारी है। कानपुर देहात का रहने वाला विकास दुबे का भांजा ध्रुव त्रिपाठी पिता को तीन दिन से थाने में रखने के कारण काफी परेशान है। उसका कहना है कि अब वक्त आ गया है, मैं करूंगा अपने कंस मामा का वध। ध्रुव ने बताया कि सालों से मामा ने कोई संपर्क नहीं किया है। यह वह रिश्ता है जिसकी वजह से ध्रुव और उसके पूरे परिवार को सबसे ज्यादा दर्द और तकलीफ झेलनी पड़ी है।

  • <p>उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में एक सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे की कुंडली खंगाल रही पुलिस टीम के सामने चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। मामले में विकास को पुलिस मूवमेंट की सूचना देने के मामले में अब तक SSP कानपुर दिनेश कुमार पी ने एसओ चौबेपुर समेत कुल चार लोगों को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में यह पता चला कि चौबेपुर थाने के ही कुछ लोगों ने विकास से मुखबिरी की थी, जिसके बाद गैंगस्टर ने अपने असलहाधारी गुर्गों के साथ घात लगाकर पुलिस टीम पर हमला किया था।</p>

    Uttar Pradesh6, Jul 2020, 4:58 PM

    लंबी होती जा रही विकास दुबे के मित्र पुलिसवालों की लिस्ट, अब तक एसओ समेत चार सस्पेंड; हो रही पूछताछ

    उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में एक सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे की कुंडली खंगाल रही पुलिस टीम के सामने चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। मामले में विकास को पुलिस मूवमेंट की सूचना देने के मामले में अब तक SSP कानपुर दिनेश कुमार पी ने एसओ चौबेपुर समेत कुल चार लोगों को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में यह पता चला कि चौबेपुर थाने के ही कुछ लोगों ने विकास से मुखबिरी की थी, जिसके बाद गैंगस्टर ने अपने असलहाधारी गुर्गों के साथ घात लगाकर पुलिस टीम पर हमला किया था।

  • Bihar6, Jul 2020, 3:09 PM

    गलवन घाटी में खूनखराबे पर रो रही ये चीनी महिला, बिहार की बनी है बहू, बोली-चीन-भारत से लड़ाई मायके-ससुराल जैसी

    यीन ह ने कहा कि वो भारतीय बहू बनकर खुश हैं। वो तीन साल के बेटे की मां हैं। भारत-चीन मित्रता की हिमायती हैं, इसीलिए बेटे का नाम मैत्रेय रखा है। यीन ह ने कहा कि चीन में पैदा हुई और शादी भारतीय से हुई। इंसानियत व शांति दोनों देशों का मूलमंत्र है। राजनीतिक व सामरिक कारणों से भले ही विवाद है। मुझे यहां खूब सम्मान मिल रहा है, चीन के लोग भी भारतीयों की इज्जत करते हैं।