Youtube Video  

(Search results - 9)
  • undefined

    TechFeb 21, 2021, 1:56 PM IST

    स्मार्टफोन में ऐसे डाउनलोड करें Youtube वीडियोज, लैपटॉप से बिलकुल अलग है तरीका

    टेक डेस्क: आज के समय में वीडियो प्लेटफॉर्म की धूम मची हुई है। चाहे फेसबुक हो या इंस्टाग्राम, हर जगह वीडियोज ही लोग देखना प्रेफर करते हैं। हालांकि, आज के समय में भी वीडियो के मामले में सबसे आगे यूट्यब ही है। इसपर आपको कोई भी वीडियो मिल जाएगा। कई बार कुछ वीडियोज देखते वक्त लगता है कि इसे सेव कर लें ताकि कभी ऑफलाइन में भी इसे देखा जा सके या  शेयर किया जा सके। लेकिन स्मार्टफोन से यूट्यूब वीडियो सेव करना कोई आसान काम नहीं है। कई लोगों को इसकी जानकारी ही नहीं है। आज हम आपको मोबाइल के साथ ही साथ डेस्कटॉप या लैपटॉप पर यूट्यूब वीडियो सेव करने का तरीका बताने जा रहे हैं। 

  • undefined

    TechJan 16, 2021, 3:47 PM IST

    अब वीडियो देखते-देखते भी कर सकेंगे शॉपिंग, Youtube ला रहा है ये खास फीचर

    टेक डेस्क : अपने पसंदीदा वीडियो और गानों को देखने लिए करोड़ो लोग यूट्यूब का यूज करते हैं।  Youtube भी अपने यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए आए दिन कोई न कोई फीचर्स लेकर आता है। हाल ही में यूट्यूब अपने पेज पर ऐसा बटन अपडेट करने वाला है, जिसकी मदद से यूजर्स वीडियो पर दिख रहे प्रोडक्ट सीधे खरीद सकेंगे। यानी की अब आपको शॉपिंग करने के लिए किसी अन्य वेबसाइट पर जाकर सर्च करने की जरूरत नहीं पडे़गी। यूट्यूब पर ही आप वीडियो देखते-देखते शॉपिंग कर सकते हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं इश खास फीचर के बारे में...

  • undefined

    MaharashtraOct 2, 2020, 12:24 PM IST

    लॉकडाउन में टाइम पास करने सीक्रेट रूम में यूट्यूब क्या देखा, बिगड़ गए भाई-बहन और 'वो'

    पुणे, महाराष्ट्र. इन भाई-बहनों की कहानी पिछले दिनों मीडिया में काफी सुर्खियों में आई थी। शादीशुदा बहन लॉकडाउन (Lockdown) में टाइम पास करने अपने भाई के साथ यूट्यूब पर वीडियो (Youtube video) देखा करती थी। एक दिन उन्होंने कुछ ऐसा वीडियो देखा कि फिर कमरा बंद रहने लगा। महिला के पति को इसकी भनक भी नहीं हुई कि उसकी पत्नी और साला बंद कमरे में कुछ गड़बड़ कर रहे हैं। मामला खुला..तो सामने आया कि ये दोनों नकली नोट (Fake currency) बनाना सीख रहे थे। अब इसी तरह का एक और मामला सामने आया है। मुंबई पुलिस ने 27 साल के दीपक घुंगे नामक युवक को पकड़ा है। यह भी यूट्यूब के जरिये नकली नोट बनाने का तरीका सीख चुका था। आरोपी ने बताया कि लॉकडाउन में वो बेरोजगार था। उस पर काफी कर्ज हो गया था। एक दिन उसने यूट्यूब पर नकली नोट छापने का तरीका देखा। उसे देखकर शॉर्टकट तरीके से अमीर बनने की तरकीब आई। पुलिस ने उसके पास से 100-100 रुपए के कुल 896 नकली नोट जब्त किए हैं। आरोपी सोलापुर का रहने वाला है और बीफार्म किए है। आगे पढ़िए इसी खबर के बारे में...

  • undefined

    BollywoodAug 17, 2020, 3:10 PM IST

    'सड़क 2' के ट्रेलर को मिले 1 करोड़ से ज्यादा डिसलाइक, बना दुनिया का तीसरा सबसे नापसंद किया जाने वाला वीडियो

    मुंबई। महेश भट्ट की फिल्म 'सड़क 2' के ट्रेलर को रिलीज हुए 5 दिन हो गए हैं। महज 5 दिनों में ही इस फिल्म का ट्रेलर दुनिया के सबसे ज्यादा नापसंद किए जाने वाले वीडियोज की लिस्ट में टॉप 3 में पहुंच गया है। सड़क 2 के ट्रेलर को अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोग डिसलाइक कर चुके हैं। इसके पहले यानी दूसरे नंबर पर सिंगर जस्टिन बीबर का बेबी सॉन्ग वीडियो है। इसे 11.6 मिलियन यानी एक करोड़ 16 लाख लोगों ने डिसलाइक किया है। अभी दुनिया का मोस्ट डिसलाइक वीडियो है यूट्यूब का 2018 का रिवाइंड वीडियो। इसे यूट्यूब ने खुद पोस्ट किया है। इसे सबसे ज्यादा 18.2 मिलियन यानी अब तक 1 करोड़ 82 लाख लोगों ने डिसलाइक किया है।

  • undefined

    CareersAug 9, 2020, 12:15 PM IST

    घर बैठे YOUTUBE से पैसा कमाकर आप भी बन सकते हैं लखपति, छोटी-मोटी वीडियो पर होगी नोटों की बरसात

    करियर डेस्क.  How to make money from youtube: दोस्तों बिना कोई पैसे खर्च की ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए youtube का नाम सबसे ऊपर आता है। यहां बहुत से लोग आज लखपति बने हुए हैं। कैरी मिनाती, भुवन बाम, प्राजिक्ता कोली, अमित भड़ाना जैसे नाम आपकी जुबान पर होंगे ही। ये लोग फिल्मी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं साथ ही घर बैठे इनकी कमाई भी लाखों में है। इसलिए क्योंकि ना तो यूट्यूब के लिए आपका कोई पैसा नहीं लगता है और ना ही कोई दूसरी तरह की इन्वेस्टमेंट करनी पड़ती हैं। यूट्यूब से पैसे कमाने काफी आसान होता है वो कैसे ये हम आपको बताएंगे। दोस्तों यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमाने के अलावा भी बहुत से रास्ते होते हैं जो आपको पे करेंगे। इसलिए हम बात करेंगे कि आपको यूट्यूब चैनल बनाने से लेकर वीडियो कैसे अपलोड करना है इन सभी चीजों के बारे में डिटेल में जानेंगे- 

  • undefined
    Video Icon

    HatkeJun 10, 2020, 4:15 PM IST

    1 अरब लोगों ने देखा भारत का ये वीडियो, लॉकडाउन में यूट्यूब पर मचाए हुए है बवाल

    हटके डेस्क: यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसपर लोग अपने विचार अपलोड करते हैं। लोगों को जो कंटेंट पसंद आ जाता है वो छा जाता है। वैसे तो अभी तक यूट्यब पर डेस्पीसिटो गाने को सबसे ज्यादा व्यूअरशिप मिली है। लेकिन धीरे-धीरे भारत का भी एक वीडियो रिकॉर्ड बनाए जा रहा है। लॉकडाउन के इस मुश्किल समय में लोगों ने हनुमान चालीसा को काफी बार देखा। इस वीडियो ने अभी तक 1 अरब व्यूअरशिप हासिल की है। साथ ही अभी ये तेजी से आगे बढ़ता ही जा रहा है। 

  • undefined
    Video Icon

    HatkeApr 24, 2020, 3:31 PM IST

    मात्र 18 सेकंड का वीडियो, 9 करोड़ बार देखा गया...आखिर ऐसा क्या था इसमें?

    हटके डेस्क: आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर इस वीडियो में ऐसा क्या है? 18 सेकंड के इस वीडियो को अभी तक यूट्यब पर 9 करोड़ बार देखा जा चुका है। दरअसल, ये वो वीडियो है, जिसे सबसे पहली बार यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। इसमें दिख रहा लड़का यूट्यूब का को-फाउंडर है। जावेद करीम ने सैन डिएगो जू में इसे रिकॉर्ड किया था और  इसे अपलोड किया था। तब  से अब तक इसे 9 करोड़ बार देखा जा चुका है।  

  • undefined

    CricketFeb 4, 2020, 1:42 PM IST

    भारत का पहला 5G स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं कोहली, मार्केट में लॉन्च होने से पहले ही पहुंचा विराट के पास

     वीवो की सहायक कंपनी IQOO जल्द ही भारत का पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इसका टीजर जारी हुआ है। कंपनी ने कमिंग सून की टैगलाइन के साथ ब्रांड का लोगो भी शेयर किया है, पर भारतीय कप्तान विराट कोहली मार्केट में लॉन्च होने से पहले ही यह स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं। एक यूट्यूब वीडियो में दावा किया गया है कि विराट कोहली पहले से ही 5G स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर विराट की एक फोटो शेयर की गई है, जिसमें वो फोन में बात करते दिख रहे हैं। इसके बाद यूट्यूब वीडियो में दावा किया गया कि यह फोन IQOO कंपनी का पहला 5G स्मार्टफोन है। 
     

  • undefined

    BiharSep 9, 2019, 4:13 PM IST

    शौक-शौक में लाखों रु. कमाने लगा ये शख्स, आप भी घर बैठे कर सकते हैं इतनी कमाई

     प्रभु शर्मा अक्सर यूट्यूब पर वीडियो देखा करते थे। एक दिन उन्होंने इससे आईडिया लेकर मछली पालन का काम शुरु किया। उन्होंने सारी टिप्स को यूट्यूब पर बारीकी से देखा और फॉलो किया तो आज वह लाखों रुपए महीना की कमाई कर रहे हैं।