Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस तस्वीर को लेकर linkedin पर छिड़ा विवाद, किसी ने बताया हीरो-किसी ने फोटो डालने वाले को किया टारगेट

linkedin पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। हर्ष कुमार नाम के एक व्यक्ति ने तस्वीर को पोस्ट किया है, जिसमें दिख रहा है कि डिलिवरी करने वाला कोई व्यक्ति अपनी बाइक के पास खड़ा है। उसका एक पैर नहीं है। रॉड डली है। अब ये तस्वीर linkedin पर डिबेट का मुद्दा बन गई है।

A picture of a delivery boy sparks debate on LinkedIn
Author
New Delhi, First Published Sep 9, 2021, 3:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. ट्विटर, फेसबुक और linkedin जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आए दिन ऐसी तस्वीरें या वीडियो वायरल होते हैं, जिन्हें लेकर यूजर्स के बीच डिबेट शुरू हो जाती है। तस्वीर के अच्छी और बुरे दोनों पहलुओं पर बात होती है। कई लोग संबंधित मुद्दे से एग्री करते हैं तो कई इसका विरोध। linkedin पर ऐसी ही एक तस्वीर वायरल हो रही है। हर्ष कुमार नाम के एक व्यक्ति ने तस्वीर को पोस्ट किया है, जिसमें दिख रहा है कि डिलिवरी करने वाला कोई व्यक्ति अपनी बाइक के पास खड़ा है। उसका एक पैर नहीं है। रॉड डली है। अब ये तस्वीर linkedin पर डिबेट का मुद्दा बन गई है।

तस्वीर देखकर कुछ लोगों ने की तारीफ

linkedin पर वायरल इस तस्वीर पर कई लोग हैं जो डिलीवरी मैन की तारीफ कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि इसमें गजब का साहस है। एक पैर न होने के बाद भी काम कर रहा है। एक यूजर ने लिखा कि इस व्यक्ति में काम के प्रति इमानदारी को सलाम है। कम ही लोग ऐसे होते हैं जो इस कंडीशन में भी काम करते हो।

योगेश कुमार नाम के यूजर ने लिखा, जब मैं इस तरह की फोटो देखता हूं तो मेरे दिमाग में हमेशा दो बातें उठती हैं। पहली कि हां सही में ये बहादुर है। ये नॉर्मल व्यक्ति से अधिक मजबूत है। इसलिे ये सुपर हीरो है। दूसरी कि हम सभी उसे देख रहे हैं और उसकी बहादुरी की सराहना कर रहे हैं। लेकिन क्या कभी किसी ने उससे पूछा है कि क्या वह वास्तव में अपने काम से खुश है? या हमारे समाज का कोई व्यक्ति उसे दूसरी नौकरी नहीं दे सकता है। इस तरह की तस्वीरें या कहानी पोस्ट करना क्या सही में  सामान्य व्यक्ति के लिए प्रेरणा है?

ये व्यक्ति हीरो नहीं बल्कि मजबूर है

एक यूजर ने लिखा कि वह हीरो नहीं है। ये उसकी मजबूरी है। समाज को उसका साथ देना चाहिए। रूपेश कुमार नाम के व्यक्ति ने लिखा, यह दिमाग को झकझोर देने वाली तस्वीर है। कभी हार न मानने वाला व्यक्ति ही ऐसा कर सकता है।

एक यूजर ने तो तस्वीर पोस्ट करने वाले व्यक्ति को ही आड़े हाथों ले लिया। उसने लिखा, लिंक्डइन पर लाइक पाने के लिए इस तस्वीर को डालने के बजाय शायद आपको इसे नौकरी देने की कोशिश करनी चाहिए। ये फोटो डालने शर्मनाक है। एक व्यक्ति ने लिखा, यह उन लोगों के लिए मोटिवेट करने वाली तस्वीर है, जो सुविधाओं और अवसरों  की कमी के कारण सफलता हासिल नहीं कर सके। पीछे रह गए। 

ये भी पढ़ें..

बाथरूम में फटे कपड़े-खून में सनी मिली 13 साल की लड़की, मौत से पहले बताई दरिंदे पिता की शादी वाली करतूत

मां ने सोचा, कैमरे की वजह से दिखी चमक, नया कैमरा खरीदा, फिर से फोटो ली तो तस्वीर देख फूल गए हाथ पैर

9/11 America Attack Photos: 7 दिन तक जलते रहे टावर्स, ऐसा धुंआ था कि लोगों को हुआ कैंसर

हमें बाहर निकालो, मरना नहीं चाहते..ये चिल्लाते जिंदा जल गए ड्रग्स देकर लोगों की जान लेने वाले 41 गुनहगार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios