Asianet News HindiAsianet News Hindi

वेबसीरीज देखने के बाद 14 साल का लड़का कर रहा था खौफनाक काम, पहुंच गया जेल

ओटीटी प्लेटफार्म पर वेबसीरीज देखने के बाद 14 साल का एक लड़का उसके किरदार में घुस गया। वह भी किरदार जैसी हरकतें करने लगा। वह यूपी गया और अवैध हथियार खरीद लाया। इससे लोगों को डराने लगा। किसी ने पुलिस में इसकी शिकायत कर दी। 

Boy see web series on ott platform and bought gun from up apa
Author
New Delhi, First Published Aug 21, 2022, 11:06 AM IST

सूरत। गुजरात के सूरत शहर में 14 वर्षीय सूरज (काल्पनिक नाम) को वेबसीरीज देखने की लत लग गई थी। लत तक तो बात ठीक थी, मगर वह वेबसीरीज के कैरेक्टर्स से प्रभावित होकर  उनके जैसा बनने, दिखने और व्यवहार करने की कोशिश करने लगा था। किसी सीरीज में उसे विलेन का किरदार अच्छा लगता तो किसी सीरीज में पुलिस का। मगर इन सबमें जो कॉमन था, वह थी उनके हथियार और दबाव बनाकर डराने का तरीका। 

दरअसल, बंदूक किसी के भी पास हो अधिकार और ताकत के इस्तेमाल के लिए इसका प्रयोग होता रहा है। हालांकि, पहले टीवी और अब ओटीटी प्लेटफॉर्म में आने वाली वेबसीरीज के जरिए लोगों को अपराधी बनने की ट्रेनिंग दी जाने लगी है। लोग, खासकर बच्चे उसके किरदार जैसा बनने की कोशिश कर रहे। ऐसा ही सूरत के पांडेसरा क्षेत्र में रहने वाले 14 साल के सूरज के साथ हुआ। प्रभावशाली किरदार बनने की कोशिश में वह कम उम्र में ही जेल पहुंच गया। 

यूपी गया और अवैध हथियार डीलर से देसी कट्टा खरीद लाया 
पुलिस ने सूरज को देसरी रिवॉल्वर रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है और उसे किशोर गृह भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि सूरज क्राइम वेबसीरीज देखने का आदती था। पुलिस ने सूरज को लेकर जो खुलासा किया है, वह काफी चौंकाने वाला है। सूरज पर वेबसीरीज का इतना गहरा असर पड़ा कि वह यूपी गया और वहां से अवैध हथियार खरीद लाया, जिससे लोगों को डराने-धमकाने लगा। यह सब शौक की वजह से शुरू हुआ था, मगर अब इसने उसकी जिंदगी बदल दी। 

पड़ोसियों और स्कूल में लड़कों को बंदूक दिखाकर डराने लगा था 
वह कई बार किसी किरदार  में घुस जाता और उसके जैसी  हरकत करने लगता। पुलिस ने बताया कि एक बार वह हथियार लेकर हीरो की भूमिका में भीड़ में घुस गया और लोगों को बचाने  लगा। यह हथियार हाल ही में उसने उत्तर प्रदेश जाकर खरीदा था। वह खुद को रिवॉल्वर राजा के तौर पर मशहूर होना चाहता था। इसके लिए उसने छह हजार रुपए जुटाए, यूपी गया और एक अवैध हथियार डीलर से देसी कट्टा खरीदा। इस हथियार से वह आस-पड़ोस के लोगों, स्कूल और क्लास में पढ़ने वाले छात्रों को प्रभावित करने और डराने के लिए बंदूक का खौफ दिखाने लगा। इस बीच, किसी ने उसकी शिकायत पुलिस से कर दी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर किशोर गृह भेज दिया गया। पुलिस ने देसी कट्टा जब्त कर लिया है, मगर उसमें से उन्हें एक गोली गायब मिली है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

भगवान कृष्ण के जीवन से सीखने लायक हैं ये 10 बातें, अपनाए तो कभी नहीं होंगे निराश

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios