Asianet News HindiAsianet News Hindi

Bipin Rawat के प्लेन क्रैश का दिल दहलाने वाला वीडियो: पहले दिखा फिर अचानक गायब- ऐसे हुआ तेज धमाका

Bipin Rawat Plane Crash Video: 19 सेकंड के वीडियो में दिख रहा है कि कैसे बिपिन रावत का प्लेन क्रेश हुआ। मौसम कितना ज्यादा खराब था। कैसे तेज आवाज के साथ हादसा हुआ। 

CDS General Bipin Rawat just before the plane crash Live video Tamil Nadu kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 9, 2021, 10:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (Chief of Defense Staff) (CDS) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) नहीं रहें। बुधवार को तमिलनाडु  (Tamil Nadu) में हुए विमान हादसे में उनका निधन हो गया। हादसे में पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गई। अब एक वीडियो सामने आया है। ANI के मुताबिक, वीडियो चश्मदीदों (Plane Crash Eyewitness) ने रिकॉर्ड किया है। 19 सेकंड के वीडियो में दिख रहा है कि प्लेन कुछ सेकंड्स के लिए दिखाई देता है फिर घने कोहरे में गायब हो जाता है। वहां कुछ स्थानीय लोग भी दिखते हैं। जैसे ही प्लेन घने कोहरे में गायब होता है फिर कुछ देर के बाद तेज धमाके की आवाज आती है, जिसे सुनकर स्थानीय लोग चौंक जाते हैं। इस हादसे के ठीक पहले का वीडियो बताया जा रहा है।

ये रहा हादसे से कुछ सेकंड्स पहले का वीडियो...

"

एमआई-17वी5 में सवार थे बिपिन रावत

तमिलनाडु के कुन्नूर में एमआई-17वी5 हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का निधन हो गया। वे सुलूर एयरबेस से वेलिंगटन जा रहे थे। साथ में उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी थीं। उनकी भी इस दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। जनरल बिपिन रावत 2019 में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) का पद संभालने वाले भारतीय सशस्त्र बलों के पहले अधिकारी बने। जनरल बिपिन रावत को भारतीय सेना प्रमुख के रूप में रिटायर होने से ठीक एक दिन पहले सीडीएस नामित किए गए थे। वे गोरखा रेजीमेंट के अधिकारी थे। जनरल रावत गोरखा रेजीमेंट के चौथे ऐसे अधिकारी थे जो सेनाध्यक्ष बने थे। 

लोगों ने बेडशीट-कंबल से बनाया ट्रेचर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे के बाद सबसे पहले स्थानीय लोग पहुंचे। वे पास की जगहों से कंबल और रजाई मंगा रहे थे, जिससे की जले हुए लोगों को बचाया जा सके। वे कंबल और बेडशीट से स्ट्रेचर बना रहे थे। उन्हीं स्ट्रेचर से वे घायलों को बाहर निकाल रहे थे। अन्य लोग बाल्टी और घरों में इस्तेमाल होने वाली पाइप के जरिए आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे।

जहां हादसा हुआ, वहां पास में रहने वाले कुमार नाम का एक युवक ने हेलिकॉप्टर को दुर्घटनाग्रस्त होते हुए देखा। द न्यूज मिनट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हेलिकॉप्टर नानजप्पनचथिराम इलाके के कट्टेरी पार्क में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जमीन पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने एक तेज दुर्घटना की आवाज सुनी और हेलीकॉप्टर को आसमान से गिरते और आग की लपटों में देखा। इसके बाद उन्होंने देखा कि तीन से चार लोग हेलिकॉप्टर से गिर रहे थे।
 

ये भी पढ़ें...

मंदिर में माथा टेकने से लेकर दुश्मन को आंख दिखाने तक, देश कभी नहीं भूलेगा Bipin Rawat की ये 20 Photos

RIP Bipin Rawat: पीएम मोदी ने कहा वे एक उत्कृष्ट सैनिक थे, अमित शाह-राजनाथ सिंह ने भी जताया दुख

Eyewitness से जानिए कैसे हुआ Bipin Rawat का Helicopter Crash, सामने आई रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी

Army Chopper Crash: डबल इंजन-PM Modi भी इसी में करते हैं सफर, जानें कितना एडवांस है mi 17 Helicopter

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios