Asianet News HindiAsianet News Hindi

RIP Bipin Rawat: पीएम मोदी ने कहा वे एक उत्कृष्ट सैनिक थे, अमित शाह-राजनाथ सिंह ने भी जताया दुख

पीएम मोदी (PM Narendra Modi)  ने दुख जताते हुए लिखा, जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त। उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। 

PM Narendra Modi expressed grief over the death of CDS Bipin Rawat kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 8, 2021, 6:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया। हादसा तमिलनाडु के कुन्नुर में हुआ। सेना का MI-17v5 हेलिकॉप्टर क्रैश कर गया। उसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 14 लोग सवार थे। बिपिन रावत ऊटी के पास वेलिंगटन डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज में लेक्चर देने जा रहे थे। हादसा दोपहर 12.20 बजे हुआ। वह लैंडिंग स्पॉट से सिर्फ 10 किलोमीटर की दूरी पर था। हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर राजनीतिक दलों के नेताओं ने दुख जताया है।

#Ram Nath kovind ने कहा,  जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी के असामयिक निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं। देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है। मातृभूमि के लिए उनकी चार दशकों की निस्वार्थ सेवा असाधारण वीरता और वीरता से चिह्नित थी। उसके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

#Narendra Modi ने कहा- वे एक सच्चे देशभक्त थे

भारतीय वायु सेना ने निधन की खबर दी। उन्होंने लिखा, गहरे अफसोस के साथ पता चला है कि दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, मधुलिका रावत और बोर्ड पर 11 अन्य लोगों का निधन हो गया है। पीएम मोदी ने दुख जताते हुए लिखा, जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त। उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। शांति।

#Amit Shah ने कहा- वे सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे

तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों की मृत्यु पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लिखा, देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन। हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहने की शक्ति दे। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।

#Rajnath Singh ने कहा, असाधारण साहस-लगन से देश की सेवा की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। जनरल रावत ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की थी। पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों को संयुक्त करने की योजना तैयार की थी। इस हादसे में अपनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं, जिनका सैन्य अस्पताल वेलिंगटन में इलाज चल रहा है।

#Akhilesh Yadav ने कहा, कुन्नूर हेलिकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ, जनरल बिपिन रावत जी, उनकी पत्नी एवं 11 अन्य की मृत्यु पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि! जनरल रावत जी के शौर्यपूर्ण जीवन को नमन।

#Rahul Gandhi ने कहा, मैं जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। यह एक अभूतपूर्व त्रासदी है और इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। अपनी जान गंवाने वाले अन्य सभी लोगों के प्रति भी हार्दिक संवेदना। इस दुख की घड़ी में भारत एक साथ खड़ा है।

#Arvind Kejriwal ने कहा, अत्यंत दुखद। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

ये भी पढ़ें.

महिला ने विमान के अंदर बिल्ली को कराई Breastfeeding, क्रू मेंबर ने रोका तो ऐसा विवाद हुआ कि कहानी हो गई वायरल

Pakistan में मौत का तांडव: सैकड़ों लोगों ने श्रीलंकाई नागरिक को घेरकर मारा-हाथ पैर तोड़े, फिर जिंदा जलाया

मॉल के बीचो बीच खड़ी थी लड़की,ध्यान से देखने पर पता चला कि शरीर पर नहीं थे कपड़े-कराया था बॉडी पेंट

'मुझे पैदा ही क्यों होने दिया, मार देते..' लड़की ने मां के डॉक्टर पर लगाए आरोप, मिला करोड़ों रु का मुआवजा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios