Asianet News HindiAsianet News Hindi

'मुझे पैदा ही क्यों होने दिया, मार देते..' लड़की ने मां के डॉक्टर पर लगाए आरोप, मिला करोड़ों रु का मुआवजा

लंदन के कोर्ट ने इस अनोखे केस की सुनवाई की। जज रोसलिंड कोए क्यूसी ने एवी का समर्थन किया और उसे भारी मुआवजा देने का फैसला सुनाया।

London girl filed a case against her mother doctor and took compensation of crores kpn
Author
London, First Published Dec 3, 2021, 4:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन (London). लिंकनशायर (Lincolnshire) में 20 साल की एक लड़की ने अपनी मां के डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर दिया। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया और उसे करोड़ों रुपए का मुआवजा देना पड़ा। लड़की का नाम एवी टूम्ब्स (Evie Toombes) है। उन्होंने दावा किया कि उन्हें कभी पैदा नहीं होने देना चाहिए था। दरअसल, एवी टॉम्ब्स ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की लापरवाही की वजह से वह दिव्यांग पैदा हुईं।

"डॉक्टर की वजह से दिव्यांग पैदा हुईं"
सोशल मीडिया पर वायरल इस कहानी को लेकर एवी ने बताया कि उनका जन्म साल 2001 में लिपोमाइलोमेनिंगोसेले के साथ हुआ। ये एक तरह की विकलांगता है। मेडिकल साइंस की भाषा में इसे स्पाइना बिफिडा कहते हैं। एवी का आरोप है कि डॉक्टर ने उसकी मां को सही दावा लेने की सलाह नहीं दी। डॉक्टर को पता था कि वह दिव्यांग पैदा होगी। अगर वह चाहते तो पैदा होने से रोक सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्हें पैदा होने से रोक देना चाहिए था। 

फोलिक एसिड की दवा लेने से मना किया
लंदन के हाईकोर्ट ने इस अनोखे केस की सुनवाई की। जज रोसलिंड कोए क्यूसी ने एवी का समर्थन किया और उसे भारी मुआवजा देने का फैसला सुनाया। उनके वकीलों ने पहले कहा था कि एवी जितने मुआवजे का दावा कर रही हैं, उसका कैलकुलेशन अभी नहीं किया गया है। लेकिन अंदाजा ये है कि ये एक बड़ी रकम होगी। सुनवाई के दौरान जज ने पाया कि आरोपी डॉक्टर मिशेल ने लिंकनशायर की कैरोलिन को गर्भवती होने से पहले फोलिक एसिड की खुराक लेने की सलाह नहीं दी थी।  

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पूछा कि आखिर डॉक्टर ने दवा लेने क्यों मना किया, तब बताया गया कि डिलीवरी के वक्त एवी की मां 30 साल की थी। डॉक्टर ने उन्हें पहले तो फोलिक एसिड लेने की सलाह दी। लेकिन बाद में ये कहते हुए दवा लेने से मना कर दिया कि वह अच्छी डाइट लें। उन्हें फोलिक एसिड लेने की जरूरत नहीं है। एवी दिव्यांग है, लेकिन वे एक बेहतरीन घुड़सवार हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 22 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। आए दिन वे अपने अकाउंड पर घुड़सवारी के वीडियो शेयर करती हैं, जिसे लोग काफी पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें...

पति ने क्यों कहा, डिलीवरी के वक्त लेबर रूम में तुम्हारा देवर भी रहेगा, ये सुनकर भड़क गई पत्नी

मेरा चेहरा-होंठ सबकुछ कॉपी कर लिया, एडल्ट डॉल के लिए खुद के चेहरे के इस्तेमाल पर भड़की मॉडल

नेता हो तो ऐसी: लेबर पेन हुआ तो साइकिल चलाकर हॉस्पिटल पहुंची, इसके बाद जो हुआ पूरी दुनिया कर रही सलाम

गजब का ऑफर: रोबोट में लगाने के लिए चेहरे की जरूर, छोटी सी शर्त पूरी करने पर मिलेंगे 1.5 करोड़ रुपए

Shocking: बेघर लड़की ठंड से बचने के लिए अपना जिस्म बेचती है, रात बीत जाए इसलिए पुरुषों के साथ सोती ह

   

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios