Asianet News HindiAsianet News Hindi

मेरा चेहरा-होंठ सबकुछ कॉपी कर लिया, एडल्ट डॉल के लिए खुद के चेहरे के इस्तेमाल पर भड़की मॉडल

मॉडल (Model) येल एरिस (Yael Cohen Aris) ने इंस्टाग्राम पर अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि एक एडल्ट डॉल ने उनकी पहचान चुरा ली है। वे चाहती हैं कि उस सेक्स डॉल की बिक्री बाजार में बंद कर दी जाए। 

Model Yael Cohen Aris gets angry at using her own face for an adult doll kpn
Author
Israel, First Published Nov 28, 2021, 6:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इजरायल. सेक्स डॉल (Sex Doll) के बारे में आपने सुना ही होगा। कल्पना कीजिए। किसी सेक्स डॉल का चेहरा आपके किसी जानने वाले से मिलता हो तो क्या होगा। इजरायल डिफेंस फोर्स में काम कर चुकी 25 साल की एक मॉडल ने जब अपना चेहरा एक सेक्स डॉल से मिलता हुआ पाया तो उसके होश उड़ गए। मॉडल का नाम येल कोहेन एरिस (Model Yael Cohen Aris) है। उनके इंस्टाग्राम (Instagram) पर अपनी कहानी बताई। एरिस को इंस्टाग्राम पर 10 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। 

"बिना परमीशन सेक्स डॉल पर चेहरे का इस्तेमाल किया" 
येल एरिस का कहना है कि उन्होंने एक सेक्स डॉल में खुद का चेहरा पाया। अब उनकी मांग है कि कंपनी उस सेक्स डॉल की बिक्री पर रोक लगाए। उनका आरोप है कि बिना पूछे ही उनके चेहरे का इस्तेमाल किया गया। डॉल स्टूडियो नाम की फर्म ने ऐसा किया। उन्होंने बिना पूछे एरिस का चेहरा अपने सेक्स डॉल पर लगा दिया। एरिस तो यहां तक कहती हैं कि डॉल को उनका पहला नाम भी दिया गया है। कंपनी ने डॉल के साथ उनकी तस्वीरों और वीडियो का इस्तेमाल किया है। 

एरिस जोर देकर कहती है कि डॉल स्टूडियो ने यह सब उसकी सहमति के बिना किया है। येल अब मांग कर रहा है कि आइटम को स्टॉक से हटा दिया जाए और कानूनी सलाह भी ली जाए। डेली स्टार से बात करते हुए उन्होंने कहा, एक व्यक्ति मेरे पास आया और बताने लगा कि मेरे जैसी दिखने वाली एक सेक्स डॉल मार्केट में बिक रही है। ये सुनकर मेरे होश उड़ गए। हालांकि मुझे लगा कि कुछ गलतफहमी होगी। इसलिए मैंने इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और भूल गई।

"3 साल बीत गए, लेकिन सेक्स डॉल अभी भी बिक रही है"
लेकिन कुछ दिनों के बाद मुझे एक लिंक मिला। मैंने उसपर क्लिक किया तो वह एक सेक्स डॉल वेबसाइट पर ले गया, जहां मुझे पता चला कि एक कंपनी ने मेरी सहमति या जानकारी के बिना अपनी सेक्स डॉल में मेरे चेहरे का इस्तेमाल किया है। उन्होंने मेरा चेहरा, मेरा शरीर, यहां तक ​​कि मेरे होंठों के नीचे की बनावट को कॉपी किया है। उन्होंने मेरा नाम भी इस्तेमाल किया। उन्होंने गुड़िया का नाम येल रखा। इतना ही नहीं। पता चला कि डॉल के विज्ञापन में मेरी तस्वीरों का इस्तेमाल हुआ है। एरिस ने कहा कि इसके बाद मैंने अपने वकील से बात की। इसके अलावा कंपनी से भी कहा कि वे संबंधित सेक्स डॉल की बिक्री पर रोक लगा दे। हालांकि अभी एरिस की कोई भी कोशिश सफल नहीं हुई। वे कहती हैं कि दुर्भाग्य से मैं आज भी बहुत असहाय महसूस कर रही हूं। 

जब मुझे पहली बार पता चला तो मैंने कानूनी मदद मांगी है, लेकिन मुझे सही वकील नहीं मिला। उसके बाद मुझे कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिला जो वास्तव में मेरी मदद कर सके। एरिस कहती हैं कि मुझे अब भी उम्मीद है कि यह जल्द से जल्द होगा क्योंकि तीन साल बीत चुके हैं और गुड़िया अभी भी है।

ये भी पढ़ें..

Sania Aashiq: कौन है पाकिस्तान में रहने वाली 25 साल की ये विधायक, लोग इनका अश्लील वीडियो सर्च कर रहे हैं

Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए ट्विटर यूजर्स, डॉक्टर्स ने दिया इसका जवाब

Srinagar के SSP ने चना बेचने वाले के लिए किया ऐसा काम, लोगों ने कहा- देश को ऐसा ही अधिकारी चाहिए

एक व्यक्ति अपनी मंगेतर को अश्लील मैसेज क्यों भेजता है? जानें मुंबई की सेशन कोर्ट में क्या कहा गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios