Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्लास में टीचर ने बोल दी ऐसी बात.. हर कोई रह गया हैरान, IAS अफसर ने पूछा- आर यू सीरियस?

यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी करा रहे एक टीचर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे छत्तीसगढ़ कैडर के आइएएस अफसर अवनीश शरण ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया है। इसमें टीचर ने तुक्का लगाने के वैज्ञानिक तरीके बताए हैं। 

Chhattisgarh Cadre IAS Officer Awanish Sharan shared video of online class teacher apa
Author
New Delhi, First Published Aug 21, 2022, 5:04 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ कैडर के आइएएस अफसर अवनीश शरण सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं। वे अक्सर इंस्पायरिंग और मजेदार पोस्ट शेयर करते रहते हैं, जो उनके फॉलोअर्स का न सिर्फ मनोरंजन करते हैं बल्कि, कुछ ही देर में सोशल मीडिया की सुर्खिया बन जाते हैं। फिलहाल, उन्होंने यूपीएससी-सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी करा रहे एक टीचर का वीडियो शेयर किया, जो वायरल हो रहा है। 

ग्रेजुएशन के बाद बहुत से युवा यूपीएससी-सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा भारतीय विदेश सेवा में नौकरी के सपने संजोते हैं। इसके लिए वे रात-दिन मेहनत करते हैं। कुछ लोग खुद से तैयारी करते हैं, तो कुछ इसमें कोचिंग की मदद लेते हैं। हालांकि, नए परिवेश में यह पढ़ाई एक तरफ जहां कठिन होती जा रही है, वहीं दूसरी ओर कुछ कोचिंग सेंटर्स में अनट्रेंड टीचर्स रखे जा रहे हैं, जो लॉजिक के जरिए पढ़ाने के बजाय छात्रों को तुक्के पर प्रश्न हल करने की राय दे रहे। 

 

 

टीचर ने ऑनलाइन क्लास में बताया- तुक्का लगाने के वैज्ञानिक तरीके 
ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक टीचर संभवत: ऑनलाइन क्लास ले रहा है। वीडियो में वह छात्रों को तुक्के लगाकर परीक्षा पास करने की बात कहता देखा जा सकता है। यह टीचर छात्रों को बता रहा है कि यूपीएससी-प्री एग्जाम में तुक्का लगाकर प्रश्न हल करेंगे तो माइनस मार्किंग के चान्स कितने रहेंगे और किस नंबर पर किस तरह की मार्किंग करना बेहतर होगा। हालांकि, टीचर जो कुछ भी छात्रों को बता रहा है, उसके लिए वह खुद भी पूरी तरह श्योर नहीं है। टीचर के इस वीडियो को छत्तीसगढ़ कैडर के आइएएस अफसर अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया है, जो कुछ ही देर में वायरल हो गया। 

छात्रों के भविष्य से खेल रहे.. इन्हें टीचर किसने बना दिया
शेयर किए जाने के बाद से 24 घंटे से भी कम समय में इस वीडियो को करीब दो लाख बार देखा जा चुका है, जबकि पांच हजार दो सौ से अधिक यूजर्स ने इसे पसंद किया है। इसके अलावा, लगभग आठ सौ यूजर्स ने इसे रीट्वीट किया है। वीडियो में देखा जा सकता है टीचर ने बैकग्राउंड में लिखा है, तुक्का लगाने  के वैज्ञानिक तरीके। वहीं, आइएएस ने कैप्शन में लिखा, क्या सच में ऐसा है। एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, इन्हें टीचर किसने बना दिया। दूसरे यूजर ने लिखा, इसी चक्कर में जेईई एंट्रेंस में मैथ में मुझे केवल एक नंबर मिला। तीसरे यूजर ने लिखा, ये तुक्का लगाने का नहीं बल्कि, लोगों के भविष्य से खेलने का साइंटिफिक मेथड है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

भगवान कृष्ण के जीवन से सीखने लायक हैं ये 10 बातें, अपनाए तो कभी नहीं होंगे निराश

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ्व

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios