सेप्टिक टैंक में जा रहा था विशालकाय किंग कोबरा, युवक को काटने के लिए झपटा, देखें हैरान करने वाला Viral Video

| Jan 28 2022, 10:00 PM IST

सेप्टिक टैंक में जा रहा था विशालकाय किंग कोबरा, युवक को काटने के लिए झपटा, देखें हैरान करने वाला Viral Video

सार

किंग कोबरा सांप (King Cobra Snake) कितना खतरनाक होता है, यह किसी को बताने की जरूरत नहीं। सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक शख्स विशायलकाय सांप (Giant Snake) को पकड़ने की मशक्कत कर रहा है। मगर इस दौरान उसके चेहरे पर डर के कोई निशान नहीं हैं। 

नई दिल्ली। सांप को देखकर अच्छे-अच्छे लोगों की हालत खराब हो जाती है। खासकर जब सांप किंग कोबरा (King Cobra Snake) हो और उसकी लंबाई करीब 14 फुट हो। मगर एक शख्स ऐसा भी है, जो भयानक और जानलेवा सांपों (Deadly Snake) को भी हंसते-खेलते पकड़ता है। थाइलैंड (Thailand) के रहने वाले इस शख्स का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है। इसमें वह एक खुली सड़क पर इस लंबे किंग कोबरा सांप को काबू में करता दिख रहा है। इस दौरान उसके चेहरे पर जरा भी डर दिखाई नहीं दे रहा। 

थाइलैंड का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है। इसमें एक शख्स करीब साढ़े चार मीटर लंबे खतरनाक किंग कोबरा सांप को पकड़ने की कोशिश कर रहा है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि इस जहरीले सांप को पकड़ने के दौरान इस शख्स के चेहरे पर जरा भी खौफ नहीं है। इसके विपरीत वह बिल्कुल आसानी से और मस्ती में उस जानलेवा सांप पर काबू पा रहा है। इस सांप को पकड़ने के दौरान शख्स ने किसी तरह के सुरक्षा उपाय भी नहीं किए हैं। शख्स ने हाथ में न तो ग्लव्स पहने हैं और न ही पैरों में लॉन्ग बूट।  

Subscribe to get breaking news alerts

दस किलो वजनी यह सांप सेप्टिक टैंक की ओर जा रहा था 
समाचार वेबसाइट थाइगर में दी गई रिपोर्ट के मुताबिक, दिल दहलाने वाली यह घटना थाइलैंड के दक्षिणी थाई प्रांत स्थित क्राबि क्षेत्र की है। यहां स्थानीय लोगों ने वन अधिकारियों को सूचित किया कि ताड़ के बागान में एक भयानक सांप है, जो बड़े सेप्टिक टैंक की ओर जा रहा है। इस भयावह कोबरा की लंबाई करीब साढ़े चार मीटर यानी लगभग 14 फुट है। इस कोबरा का वजन करीब दस किलोग्राम है। 

यह भी पढ़ें: मौत खड़ी थी सामने और मुस्कुराते हुए महिला ले रही थी सेल्फी, Viral Video में देखिए आगे क्या हुआ

पकड़ने के लिए सांप को लाया गया खुली सड़क पर 
इस जानलेवा किंग कोबरा को पकड़ने वाले शख्स का नाम है सुती नाएव्हाड और वह इलाके के अधिकारियों के सहयोग से चलने वाली एक संस्था में बतौर वालंटियर काम करता है। 40 वर्षीय 
नाएव्हाड करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद इस सांप को पकड़ सके। नाएव्हाड ने इस विशालकाय सांप को पकड़ने के लिए रणनीतिक रूप से पहले उसे खुली सड़क पर ले आए और तब उस पर काबू पाने की कोशिश की। 

यह भी पढ़ें: SUV खरीदने पहुंचे किसान की गरीबी का सेल्समैन ने उड़ाया मजाक, दस लाख कैश सामने रखकर गरीब ने कर दी बोलती बंद

बचने के लिए अपनाए तरह-तरह के पैंतरे 
इस भयावह कोबरा को पकड़ने वाले नाएव्हाड ने इस पूरी घटना का वीडियो फेसबुक पर  शेयर किया है। इस वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि सांप बचने के लिए हरसंभव कोशिश कर 
रहा है। तरह-तरह के पैंतरे अपना रहा है। दो बार उसने अपना जबड़ा खोलकर नाएव्हाड को काटने की भी कोशिश की, मगर उन्होंने उसे पकड़ लिया। अधिकारियों के मुताबिक, सांप को पकड़ कर सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया गया। यह सांप संभवत: अपने साथी की खोज में था। हाल ही में एक अन्य कोबरा को स्थानीय लोगों ने मार दिया था। शायद यह उसी का साथी था।