Asianet News HindiAsianet News Hindi

कहीं आपके मोबाइल में तो नहीं ये खतरनाक मैसेज, खोज में पुलिस ने गाड़ियां रुकवाईं, एक-एक फोन चेक हो रहा

हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) को एक मैसेज की तलाश है, जिसके चक्कर में शहर में हर गाड़ी को रोक दिया जा रहा है। लोगों के फोन चेक किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। 

Hyderabad Police is stopping people and checking their phone messages
Author
Hyderabad, First Published Oct 28, 2021, 2:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. मुंबई में ड्रग्स को लेकर एनसीबी ने जांच तेज कर दी है। इस बीच हैदराबाद (Hyderabad) में भी इसका असर देखने को मिला। यहां एनसीबी (NCB) तो नहीं, लेकिन पुलिस अधिकारियों के एक ग्रुप ने ड्रग्स या गांजा (Drugs) की तलाश करने के लिए लोगों को रोककर उनके फोन की जांच की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्रग्स और गांजा जैसे शब्दों की तलाश के लिए लोगों के मैसेज देखे जा रहे थे। चेकिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने के लिए मिलीजुली प्रतिक्रिया आई है। कुछ लोगों ने कहा कि ये लोगों की निजता का उल्लंघन है वहीं कुछ लोगों ने इस नई पहल की तारीफ की।

फोन में ड्रग्स शब्द डालकर की गई सर्चिंग
वीडियो में हैदराबाद में पुलिसवालों को गाड़ियों, खासकर दोपहिया वाहनों को रोककर फोन दिखाने और अपनी चैट में ड्रग्स शब्द सर्च करने के लिए कहा जा रहा है। ये अभियान पुराने शहर के कई इलाकों में चलाया गया। पुलिस को यकीन है कि इस अभियान के जरिए गांजा-ड्रग्स के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जा सकता है। साउथ जोन के डीसीपी गजराव भूपाल ने कहा, असदबाबा नगर इलाके में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने तलाशी अभियान में हिस्सा लिया। अभियान के दौरान 58 वाहनों की तलाशी ली गई।

ट्विटर पर आए कई तरह के कमेंट्स
डीसीपी ने कहा, पुलिस ने हाल ही में 10 से ज्यादा बदमाशों को हिरासत में लिया है। इसके बाद उनसे पूछताछ के बाद ये अभियान चलाने की जरूरत महसूस की गई। पिछले दो महीनों से हैदराबाद कमिश्नरेट में ड्रग्स, गांजा के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसमें अगर कोई भी दोषी पाया गया तो उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की कोशिश की जा रही है। लोगों ने ट्विटर और फेसबुक पर सर्चिंग का वीडियो शेयर किया। ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए श्रीनिवास कोडाली ने कहा, नई पुलिसिंग प्रैक्टिस अलर्ट। हैदराबाद पुलिस गांजा जैसे शब्दों के लिए फोन चैट में खोज कर रही है। 

एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, अगली बार हैदराबाद पुलिस लोगों को रोककर पैसे की जांच करती नजर आ सकती है। उसी का इंतजार है। बैंक धोखाधड़ी के मामले से निपटने के लिए करेंसी, क्रेडिट कार्ड की चेकिंग। वहीं एक अन्य व्यक्ति ने कहा, यह आम आदमी का उत्पीड़न करने जैसा है। हालांकि इस बीच हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने कहा कि उन्हें वीडियो की जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें.

जमीन पर घसीटा, पत्थर से कुचला...15 साल के लड़के ने 23 साल की लड़की के साथ ऐसे की रेप की कोशिश

जिसे समझा जा रहा था कब्रों का लुटेरा वह निकला आम इंसान, वैज्ञानिकों ने बताया- ऐसे दी गई थी दर्दनाक मौत

संबंध बनाने के दौरान पति ने लिया दूसरी महिला का नाम, भड़क गई पत्नी, ऐसा बवाल हुआ कि उड़ गए पति के होश

लाश के साथ एक साल तक सोते रहे 3 भाई, शरीर सड़ चुका था, हड्डियां गल गई थी, चौंकाने वाली है कहानी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios