Asianet News HindiAsianet News Hindi

चम्मच से खोदकर बना डाली सुरंग, चौंकाने वाली है सबसे सुरक्षित जेल से भागने वाले 6 कैदियों की कहानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल में जेल से भागे हुए 6 कैदियों की तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि उन्होंने सुरंग बनाने में कई महीनों का समय लगाया।

Israel 6 prisoners escaped from jail by making tunnel with spoon
Author
Israel, First Published Sep 8, 2021, 10:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इजराइल. एक जंग लगे चम्मच से सुरंग बनाना और फिर उस सुरंग से 6 कैदियों का जेल से बाहर भाग जाना। ये फिल्मों में ही देखा गया है। लेकिन इजराइल में 6 कैदियों ने सच में ये काम किया है। उन्होंने चम्मच के जरिए सुरंग खोदी। फिर वहां से भाग निकले। ये खबर सुन जेल प्रशासन सन्न रह गया। भरोसा ही नहीं कर पा रहा था कि ऐसा भी हो सकता है। लेकिन जब उन्होंने जेल के अंदर बनी सुरंग देखी तो पूरा मामला समझ में आया।

सुरंग बनाने में लगे कई महीने
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल में जेल से भागे हुए 6 कैदियों की तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि उन्होंने सुरंग बनाने में कई महीनों का समय लगाया। जहां से ये कैदी भागे हैं उसे इजराइल की सबसे सुरक्षित जेलों में से एक माना जाता है। कैदियों ने चम्मच से बाथरूम के फर्श को खोद डाला। फिर वहीं से भाग निकले। 

जेल में चप्पे-चप्पे पर लगे हैं कैमरे
गिल्बोआ जेल उत्तरी इजराइल में साल 2004 में बना था। यहां चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। हर पल पुलिसवालों की नजर स्क्रिन पर रहती है। इस जेल के बारे में कहा जाता है कि जो भी कैदी एक बार यहां आता है, फिर सजा पूरी होने के बाद ही बाहर जा पाता है। लेकिन 6 कैदियों ने इन सभी सुरक्षा व्यवस्था को फेल साबित कर दिया। 

द जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, कैदियों ने चम्मच के जरिए ऐसी सुरंग बनाई जो जेल से शुरू होकर मेन रोड पर निकलती है। जेल अधिकारियों ने सुरंग की कई तस्वीरें भी दिखाई और बताया कि कैसे कैदियों ने भागने की प्लानिंग की। इजराइली जेल सेवा के उत्तरी कमांडर अरिक याकोव ने कहा कि ऐसा लगता है कि 6 कैदियों ने एक बाथरूम सेल के फर्श से एक छेद बनाया और उससे होते हुए भागने की प्लानिंग की। 

सरकार ने कहा, ये गंभीर घटना
स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अब इजरायली सेना प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि कैदियों का इस तरह से भागने की घटना बहुत ही गंभीर है। कैदियों को नार्थ इजराइल के आस-पास तलाश किया जा रहा है। इसके लिए हेलिकॉप्टर और ड्रोन की मदद भी ली जा रही है। वहीं इस घटना पर हमास के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि साबित होता है कि दुश्मन की जेलों के अंदर भी हमारे बहादुर सैनिक दृढ़ संकल्प के साथ है। हार नहीं मानते। जेल प्रशासन ने बताया था कि भागने वालों में से पांच हमास से जुड़े हैं। 

ये भी पढ़ें...

1- सिर जुड़ा हुआ, एक-दूसरे को देखना भी मुश्किल, मौत को हराकर 16 घंटे में वापस आने वाली जुड़वा बहनों की कहानी

2- Shocking: मां ने अपने 3 साल के बेटे को चाकू से काट डाला, हत्या के बाद कहा- मैंने अपने बेटे की मदद नहीं की

3- 3 दिन तक पिया सड़े नाले का पानी, चींटियों ने काटकर कर दिया था अधमरा, 3 साल के बच्चे ने ऐसे दी मौत को मात

4- पत्नी प्रेग्नेंट हुई तो पति हुआ गुस्सा, कहा- पकड़ी गई तुम्हारी चोरी, ये बच्चा मेरा नहीं, क्योंकि मैं तो...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios