Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूनिवर्सिटी ड्रॉपआउट लड़की ने खुद को 21 साल की उम्र में किया रिटायर, अब हर महीने कमाती हैं 53 लाख रु

Lily Zaremba का TikTok पर अकाउंट है। एक गरीब घर में जन्म लेने वाली लिली ने अपनी मेहनत से पैसे कमाए हैं। आज की तारीख में वह लाखों करोड़ों की मालकिन हैं।

Lily Zaremba told on TikTok she retires at the age of 21 and earns Rs 53 lakh per month
Author
USA, First Published Nov 1, 2021, 5:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

न्यूयॉर्क. अगर आप 9 टू 5 की जॉब से थक चुके हैं। रोज बॉस की डांट सुनकर भरे बैठे हैं। लग रहा है कि आपकी जिंदगी खराब हो रही है। ऐसे में 21 साल की लिली जरेम्बा (Lily Zaremba) की कहानी सुननी चाहिए। इन्होंने टिक टॉक वीडियो के जरिए बताने की कोशिश की है कि अगर आप 9 टू 5 जॉब से बोर हो चुके हैं तो उससे आगे बढ़ने की जरूरत है। लिली ने बताया कि उन्होंने 21 साल की उम्र में ही रिटायरमेंट ( Retired) ले लिया है। वह यूनिवर्सिटी ड्रॉपआउट (University Dropped Out) हैं। लेकिन आज की तारीख में  £ 52k यानी करीब 53 लाख रुपए महीना कमाती हैं। मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर 21 साल की लड़की ने ऐसा क्या किया जो इतनी मोटी कमाई करती है। 

गरीब मां-बाप की लड़की बनी अरबपति
लिली का जन्म एक छोटे से सरकारी घर में हुआ। माता-पिता ज्यादा अमीर नहीं थे। जैसे तैसे ही घर का खर्च चलता था। इसलिए वे खुद ही कमाने के लिए बाहर निकलीं। वे बताती हैं कि दो साल पहले 19 साल की उम्र में उन्होंने एक रेस्तरां में काम करना शुरू किया। दिन में 10 घंटे की नौकरी थी। लोगों को खाना सर्व करना होता था। फर्श की सफाई करनी पड़ती थी। इस नौकरी से वे धीरे-धीरे उबने लगीं। इसी दौरान उन्हें पैसा निवेश करने वाली एक कंपनी (Financial Education Company) मिली। उसने सिखाया कि कहां और कैसे पैसा लगाया जा सकता है।

पैसे निवेश करने में बनी एक्सपर्ट
लिली ने पैसा निवेश के लिए एक्सपर्ट्स की राय लेना शुरू कर दिया। एक टाइम के बाद वे खुद ही सीखने लगीं। इसके बाद उन्होंने इनवेस्टमेंट के लिए पोर्टफोलियो बनाया। इसी से आगे का रास्ता बनता चला गया। इस दौरान उन्होंने कुछ ऑनलाइन बिजनेस भी शुरू किया। लिली करोड़ों की मालकिन हैं। वे अपने टिकटॉक अकाउंट (TikTok Account) thelilyzaremba के जरिए लोगों को जागरूक करने का काम भी करती हैं। 

लिली ने पैसे कमाने के बताए तीन फॉर्मूले
लिली का दावा है कि वे क्रिप्टो (Crypto) और दूसरे स्टॉक में निवेश करती हैं। उन्होंने बताया कि जल्दी कड़ी मेहनत की। जल्दी जोखिम उठाया। कम से समझौता करना बंद कर दिया। बड़ा सपना देखा। कमाई में कमीशन का भी महत्वपूर्ण रोल होता है। निवेश में ऐसा भी है कि भविष्य में इससे लाभ मिलेगा या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है। उन्होंने पैसा कमाने के लिए तीन नियम बताए। पहला फाइंड द राइट व्हीकल। यानी अगर आप बहुत मेहनती हैं, लेकिन गलत नौकरी कर रहे हैं तो सफलता नहीं मिलेगी। सही व्हीकल या सही काम को चुने। दूसरा फाइंड द राइट मेंटर। मेंटोरशिप एक टाइम मशीन की तरह है। अगर आप को सही व्यक्ति मिल गया। तो सफलता पाना आसान हो जाएगा। तीसरा और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है कि ऑनलाइन इनकम का रास्ता तैयार करें। लिली को टिकटॉक पर 218000 से अधिक फॉलोवर्स हैं। 2.4 मिलियन लाइक्स हैं।

ये भी पढ़ें

बलात्कारी टीचर: स्टूडेंट को ऑफिस बुलाया, फिर अचानक दरवाजा बंद-लाइट ऑफ, मना करने पर छात्रा को नीचे फेंक दिया

मैं लड़की हूं या लड़का...इसी कन्फ्यूजन से परेशान होकर 11 साल की लड़की ने दे दी जान, नोट में शॉकिंग खुलासा

Disabled Client के साथ संबंध बनाने के दौरान ऐसा क्या हुआ, जो Sex Worker ने पूरी दुनिया को बताई वो कहानी

इस लड़की ने पिता की लाश के साथ सेक्सी पोज देकर खिंचवाई फोटो, लोग देने लगे गालियां, तब बताई असली वजह

नेता ने कॉफी पीने घर बुलाया फिर करने लगा Kiss, महिला ने बताया- ब्लेजर उतारने वाले सीनेटर की घिनौनी करतूत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios