Asianet News HindiAsianet News Hindi

ट्रेपोलिन फिटनेस में इस देश ने बनाया गिनीज रिकॉर्ड, जानिए कितने लोग हुए शामिल

ट्रेम्पोलिन फिटनेस में मेक्सिको सिटी ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इसमें 3 हजार 935 लोग शामिल हुए थे। यह आयोजन रविवार को हुआ, जिसमें 4 हजार से अधिक लोग भाग लेने आए थे, मगर 130 लोगों को अयोग्य घोषित कर दिया गया। 

Mexico City broke Guinness World Record for holding largest fitness trampoline class apa
Author
First Published Oct 26, 2022, 7:46 PM IST

मेक्सिको।  लातिन अमरीकी देश मेक्सिको सिटी ने सबसे बड़े फिटनेस ट्रेपोलिन ग्रुप का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। यह समारोह करीब 45 मिनट चला और इसे बीते रविवार को शहर के मध्य में प्लाजा डेल प्लिंथ में आयोजित किया गया था। इसमें 3,935 लोगों ने भाग लिया था। हालांकि, शुरुआत में समारोह में 4 हजार 65 प्रतिभागी थे, मगर 130 लोगों को अयोग्य घोषित कर दिया गया, क्योंकि वे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की गाइडलाइंस के मुताबिक रूल्स फॉलो नहीं कर रहे थे। इसके बाद इसमें 3 हजार 935 लोग ही बचे। 

मेक्सिको सिटी गवर्नमेंट की ओर से क्लाउडिया शिनबाम ने ट्विटर पर इस संबंध में एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें लोगों को ट्रेम्पोलिन पर कूदते और एक्सरसाइज करते देखा जा सकता है। इसके साथ ही समारोह स्थल पर एक बड़ा सा मंच भी बनाया गया था। इसमें ट्रेनर प्रतिभागियों को यह बताते दिख रहे हैं कि किसी व्यायाम को करते समय उन्हें किन गाइडलाइंस को फॉलो करना चाहिए। 

 

 

क्लाउडिया ने स्थानीय भाषा में 38 सेकेंड की क्लिप पोस्ट की है। इसका अंग्रेजी में अनुवाद भी किया गया है,  जिसमें लिखा है, आज सुबह 3 हजार 935 लोगों के साथ दुनिया के सबसे बड़े फिटनेस ट्रेम्पोलिन क्लास के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम शामिल हुआ। टीम को इसके लिए धन्यवाद। खेल और संस्कृति हमें न सिर्फ स्वस्थ्य रखते हैं बल्कि, हिंसा से भी दूर रखते हैं। 

सरकारी वेबसाइट के जरिए हुआ रजिस्ट्रेशन 
इस वायरल वीडियो क्लिप को 56 हजार से अधिक बार देखा गया है, जबकि इसे 15 हजार से अधिक यूजर्स ने पसंद किया है। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार, इस आयोजन की देखरेख के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी वहां मौजूद थी। जज के तौर तौर पर टीम से सुजाना रेयेस वहां आई थीं। यह आयोजन रविवार, 23 अक्टूबर को मेक्सिको सिटी में स्थानीय समय के अनुसार सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर हुआ था। रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि ट्रेम्पोलिन फिटनेस क्लास में भाग लेने वाले प्रतिभागी सरकारी वेबसाइट के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराए थे। इस आयोजन में 14 से 60 वर्ष की आयु के बीच के लोगों को शामिल होने की अनुमति थी। 

खबरें और भी हैं.. 

अब भी होती है ऐसी पढ़ाई, कबूतर.. खरहा.. गमला पढ़ते बच्चे के हावभाव देख यूजर्स ने पूछा- हाउज द जोश 

सीट बेल्ट पहनना कितना जरूरी है, यह बात इस गधे को भी समझ में आ गई होगी, जरूर देखिए वीडियो 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios