Asianet News HindiAsianet News Hindi

मगरमच्छों से भरी नदी में डूब रहे लड़के का भयावह वीडियो हुआ वायरल, जानिए SDRF की कोशिश सफल हुई या नाकाम

चंबल नदी की तेज धारा में एक लड़के डूबते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लड़के के आसपास मगरमच्छों को मंडराते भी देखा जा सकता है। वीडियों में बच्चे को बचाने के लिए एसडीआरएफ की टीम नाव से नजदीक आती भी दिख रही है। 

SDRF team rescue boy in chambal river video goes viral apa
Author
First Published Aug 26, 2022, 5:54 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है बाढ़ ग्रस्त नदी में एक लड़का डूब रहा है। इस उफनती नदी का नाम है चंबल, जो मगरमच्छों से भरी पड़ी है। भारी बारिश के बाद आई बाढ़ की वजह से नदी में जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है। पानी का बहाव तेज है और लहरें काफी ऊपर तक उठती दिख रही हैं। 

खून जमा देने वाले इस खौफनाक वीडियो का मंजर देखकर हर किसी की रूह कांप गई। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर वायरल हो रहे इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि एक लड़का बीच नदी में डूब रहा है और तेज बहाव के साथ बहता जा रहा है। वह जान बचाने की गुहार लगाते हुए जोर-जोर से चिल्ला रहा है और लगातार रोता जा रहा है। वहीं, मगरमच्छों को भी उसके आसपास मंडराते देखा जा सकता है, जिसके बाद बच्चे का चिल्लाना और तेज हो जाता है। 

 

 

यह बच्चा वाकई मौत के मुंह से बाहर निकला और इसे बचाया है स्टेट डिजास्टर रेस्क्यू फोर्स यानी एसडीआरएफ की टीम ने। बाढ़ ग्रस्त इलाके में राहत और बचाव कार्य में जुटी एसडीआरएफ की टीम को जैसे ही यह बच्चा नदी में बहता दिखा, वे तुरंत उसे बचाने के लिए उसके पास आए। हालांकि, हवा की वजह से पानी की लहरें इतनी ऊपर तक उठ रही थी कि नाव को बच्चे के पास तक ले जाना बिल्कुल आसान नहीं था। साथ ही, इससे नाव के पलटने का भी डर बना हुआ था, मगर एसडीआरएफ की टीम ने बहादुरी का परिचय देते हुए लड़के को मौत के पंजे से बाहर निकाल ही लिया। 

बिल्कुल पास आ गए थे मगरमच्छ, सबकी अटक गई थीं सांसें
इस वायरल वीडियो क्लिप को पिंटू लाल मीणा नाम के अकाउंट हैंडल से ट्विटर पर पोस्ट किया गया है। वीडियो को करीब सवा तीन लाख बार देखा जा चुका है। वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है, थैंक्यू एसडीआरएफ। बच्चे ने हिम्मत दिखाई। मगरमच्छ  भी पास आ गए थे। मगर एसडीआरएफ ने तत्परता दिखाई और सही वक्त पर बच्चे को बचा लिया गया। साथ में हैशटैग चंबल लिखा है और इस पोस्ट को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता गोविंद डोटासरा समेत कई लोगों को टैग किया गया है। 

एसडीआरएफ टीम की तत्परता और बच्चे की हिम्मत को लोग कर रहे सलाम 
इस वीडियो को आइआरएस अफसर डॉक्टर भगीरथ चौधरी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर री-पोस्ट किया है। हालांकि, यह वीडियो और भी कई अकाउंट से सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर शेयर हुआ है। लोग लड़के की हिम्मत और इस विषम परिस्थिति में भी धैर्य नहीं खोने को लेकर उसकी तारीफ कर रहे हैं। कई यूजर्स का तो कहना है कि ऐसी स्थिति में बहुत से संघर्ष करना छोड़ देते और खुद-ब-खुद डूब जाते। एक तो नदी का रौद्र रूप और पानी का तेज बहाव। साथ में, भयावह तेज धारा और उसके बाद आसपास मंडराते मगरमच्छ किसी को भी यूं ही मरने पर मजबूर कर देते, मगर बच्चे ने अंत तक हिम्मत नहीं हारी। 

हटके में खबरें और भी हैं..

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios