Asianet News HindiAsianet News Hindi

पूरा चेहरा फट गया था, लगा आंख कटकर बाहर आ गई है...2 साल की बच्ची के साथ हुआ दर्दनाक हादसा

दो साल की इस बच्ची का नाम मैडिसन है। साउथ लंदन की रहने वाली है। घटना के वक्त वह अपने पिता के साथ थी। पिता के साथ एक गांव में घूमने गई थी।

South London 3 surgeries had to be done to save the life of a 2 year old girl
Author
London, First Published Sep 4, 2021, 7:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ब्रिटेन. तस्वीर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि बच्ची को कितनी गहरी चोट लगी होगी। आंख पर बड़ा सा घाव दिख रहा है। आंख के ऊपर और नीचे भी चोट के निशान हैं। नाक में पाइप डाली गई है। कई टांके लगे हैं। चोट इतनी तेज थी कि मानों आंख ही बाहर आ गई हो। इस दो साल की बच्ची ने एक घोड़े ने लात मारी थी, जिसके बाद बच्ची हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। क्या पिता की लापरवाही की वजह से बच्ची घायल हुई...?

मैडिसन अपने पापा के साथ घूमने गई थी
दो साल की इस बच्ची का नाम मैडिसन है। साउथ लंदन की रहने वाली है। घटना के वक्त वह अपने पिता के साथ थी। पिता के साथ एक गांव में घूमने गई थी। इसी दौरान उसने एक घोड़े के देखा और उसके पास चली गई। इसी दौरान घोड़े ने तेज से लात मारी और बच्ची बुरी तरह से घायल हो गई।  

"मैंने देखा, बच्ची की आंखों से खून बह रहा था"
मैडिसन के साथ उसके पापा के चार दोस्त भी थे। लेकिन हादसा इतना तेजी से हुआ कि किसी को भनक तक नहीं लगी। डॉक्टर्स ने चोट के घाव देखकर कहा कि अंदाजा लगाया जा सकता है कि लात कितनी जोर से मारी गई होगी। पिता ने कहा, मैं दूसरी तरफ था। तभी मैंने सुना कि मेरे दोस्त जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं कि घोड़े ने मैडी को लात मार दी। मैं पूरी तरह से घबरा गया। बच्ची की हालत देखकर समझ नहीं आ रहा था कि क्या करूं। उसकी आंखों से खून बह रहा था। उसका मुंह और सिर पर एक बड़ा घाव दिख रहा था। यह बहुत ही भयानक था।

मैडी की मां ने कहा कि मैं अपने पति के दोस्तों का बहुत आभारी हूं जो उस वक्त वहां पर थे। जब मैंने पहली बार मैडी के चेहरे पर चोट और खून देखा तो मैं चौंक गई। मैंने उसे अपनी बाहों में जकड़ लिया। फिर एंबुलेंस को कॉल किया। बेटी को जल्द हॉस्पिटल ले गए। लेकिन वह बेहोश थी। कुछ देर बाद उसे होश आया। लेकिन उसकी गहरी घाव देखकर सभी परेशान थे।  
 
बच्ची को इमरजेंसी सर्जरी करनी पड़ी
बच्ची जब हॉस्पिटल पहुंची तो उसकी इमरजेंसी सर्जरी करनी पड़ी। उसकी दाहिनी आंख के ऊपर एक गहरा कट लगा था, जिसे सिला गया। 8 दिन बाद मैडी की दूसरी सर्जरी करने पड़ी। जिससे उसकी नाक और आंख ठीक रहे। इसके बाद करीब पांच हफ्तों के बाद सिलाई वाले तार हटाए गए। इनविजलाइन ब्रेस को हटाने के लिए उनकी तीसरी सर्जरी हुई। 

पिता ने कहा, मैडी को ठीक होने में अभी वक्त लगेगा। तब तक कई सर्जरी होने की संभावना है।  उस भयानक दिन को अब एक साल से अधिक हो गया है, और मुझे यह कहते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मैडी ठीक हो रही है।   

ये भी पढ़ें...

1- इस बच्चे से मिलने के लिए आते हैं भूत, मां को भी नहीं पता था, लेकिन CCTV फुटेज देखा तो उड़ गए होश

2- कैंची होने के बावजूद पाकिस्तानी मंत्री ने घटिया तरीके से काटा रिबन, मजाक उड़ा तो बताई पूरी कहानी

3- PAK ने कैद किया था तो US ने छुड़वाया...20 साल बाद देश लौटे अफगानिस्तान के न्यू चीफ मुल्ला बरादर की कहानी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios