Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेटी की मौत के बाद नाखून काटना छोड़ दिया था, अब इतने लंबे हो गए कि गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

डायना आर्मस्ट्रांग नाम की 63 साल की अमरीकी महिला ने बीते 25 साल से अपने हाथ के नाखून नहीं काटे हैं। उसके नाखून अब 42 फुट से भी अधिक हो चुके हैं, जिसकी वजह से नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। 

US woman diana armstrong with 42 foot finger nails breaks record for longest ever apa
Author
New Delhi, First Published Aug 7, 2022, 5:34 PM IST

मिनेसोटा (अमरीका)। एक अमरीकी महिला ने बेटी की मौत के बाद नाखून नहीं काटे। हालांकि, तब वह दुख में ऐसा कर रही थी, मगर उसे यह नहीं पता कि एक दिन यही चीज उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा देगी। महिला का नाम डायना आर्मस्ट्रांग है और उसकी उम्र 63 साल है। जब वह 38 साल की थी, तब उसने आखिरी बार नाखून काटे थे। 

दरअसल, डायना आर्मस्ट्रांग नाम की यह महिला अमरीका के मिनेसोटा की रहने वाली है। उन्होंने बीते 25 साल से हाथ के नाखून नहीं काटे, जिसकी वजह से इनकी लंबाई अब 42 फुट दस इंच हो गई है। यानी तीन मंजिला इमारत से भी अधिक। उन्होंने बताया कि यह नाखून फैशन या शौक में नहीं बल्कि, दुख की वजह से बढ़ाए हैं। इसकी वजह से कई चीजें छोड़नी पड़ गईं। 

 

 

डायना के अनुसार, मेरी बेटी थी लतिशा आर्मस्ट्रांग। 16 साल की उम्र में उसकी मौत अस्थमा अटैक की वजह से हो गई। जब वह थी, तब वह मेरा बहुत ख्याल रखती थी। नाखून काटना, मैनिक्योर करना, यह सब मेरी बेटी ही करती थी। मगर 1997 में जब उसकी मौत हुई, तब मैंने दुख की वजह से अपने नाखून काटना बंद कर दिए और फिर यह लगातार बढ़ते ही रहे। मैंने कभी इनकी ओर ध्यान नहीं दिया। अब आज 25 साल बीत चुके हैं और मैंने नाखून नहीं काटे हैं। 

'बेटी को अस्थमा अटैक आया, इसके बाद वह कभी नहीं उठी'
डायना के नाखून अब 42 फुट दस इंच के हो चुके हैं। इससे पहले, उन्होंने 1997 में अपने नाखून कटवाए थे, वो भी बेटी से। मैं उस दिन ग्रोसरी खरीदने डिपार्टमेंटल स्टोर गई थी, जब मेरे बेटे ने फोन किया कि मां लतिशा नहीं उठ रही। तब मैं भागते हुए घर पहुंची। उसे अस्थमा अटैक आया था। इसके बाद वह कभी नहीं उठी। हालांकि, अब इनकी देखभाल मेरी पोती करती है, मगर अब इन्हें काटने का मन नहीं करता। वैसे, इसकी वजह से मेरा बाहर आना-जाना लगभग बंद सा हो गया है, क्योंकि मैं इन्हें कहीं ले नहीं जा सकती। डायना ने बताया कि अपने दोनों हाथ के नाखून को नेलपेंट करने में एक बार में 15 से 20 बॉटल खर्च हो जाते हैं।

हटके में खबरें और भी हैं..

बेटे-बहू के साथ मां भी गई हनीमून पर.. लौटने पर पत्नी ने किया चौंकाने वाला खुलासा 

मछली भी होती है बाघ की रिश्तेदार! जानिए क्या नाम है इसका और कहां मिली 

500 कारीगर-4 शिफ्ट में काम...हर घर तिरंगा अभियान के लिए अब्दुल गफ्फार की दुकान पर रोज बन रहा डेढ़ लाख झंडा 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios