Asianet News Hindi

भारत में कोरोना पर WHO ने कहा- हालात विनाशकारी, फिर बताया संक्रमण से बचने के लिए क्या करना है?

देश में लोग कोरोना से बुरी तरह से डरे हुए हैं। इस बीच डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अधोनम घेब्रेयेसस ने कहा है कि भारत में हालात विनाशकारी हैं। ये बताता है कि कोरोना वायरस कितना ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने देश में कोरोना के हालात पर चिंता जताई। 

WHO said that the condition of corona in India is very bad kpn
Author
New Delhi, First Published Apr 24, 2021, 11:17 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में लोग कोरोना से बुरी तरह से डरे हुए हैं। इस बीच डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अधोनम घेब्रेयेसस ने कहा है कि भारत में हालात विनाशकारी हैं। ये बताता है कि कोरोना वायरस कितना ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने देश में कोरोना के हालात पर चिंता जताई। 

टेड्रोस अधोनम घेब्रेयेसस ने कहा कि ऑक्सीजन, बेड्स और दवाइयों की भारी कमी के बीच ऐसा लगता है कि देश में हर दिन स्थिति हाथ से निकलती जा रही है। उन्होंने बताया कि 25 से 59 साल के लोगों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ये खतरे की घंटी है। यह बताता है कि कोरोना का नया वैरियंट ज्यादा संक्रमण फैलाने वाला है। 

टीकाकरण पर देना होगा सबसे ज्यादा जोर
उन्होंने बताया कि वैक्सीन को हराने के लिए टीकाकरण पर सबसे ज्यादा जोर देने की जरूरत है। वैक्सीनेशन में तेजी लानी होगी। टेड्रोस अधोनम घेब्रेयेसस ने कहा कि दक्षिण-पूर्व एशिया में सभी स्वास्थ्य सेवाओं के उपायों का पूरी तरह से इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जिससे संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा कम किया जा सकता है। 

कई देशों ने कहा- करेंगे भारत की मदद
कोरोना महामारी के बीच कई देश भारत की मदद के लिए आगे आए हैं। यूएई, सिंगापुर और कुछ दूसरे दक्षिणी पूर्वी एशियाई देशों से ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए बात की जा रही है। वहीं कई देशों ने ऑक्सीजन सहित रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए बात की जा रही है। रुस ने भी ऑक्सीजन देने की पेशकश की है।  

24 घंटे में कोरोना के 346786 नए केस
भारत में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 346786 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 16610481 हुई। 2624 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 189544 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2552940 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 13867997 है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 2901412 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 138379832 हुआ।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios