Asianet News HindiAsianet News Hindi

सिर्फ भारत पर आने वाला है संकट, बाबा वेंगा की आई चेतावनी, जानिए क्या हैं इसके मायने और कौन सी आ सकती है मुसीबत

बुल्गारिया में करीब 110 साल पहले जन्मीं बाबा वेंगा की आंखों की रोशनी भले ही 12 साल की उम्र में चली गई थी, मगर उन्होंने दुनिया के खत्म होने के साल तक की भविष्यवाणी कर दी है। इनमें कई सच साबित हुई हैं, तो कुछ गलत। 

who was baba vanga and what is her prediction about india apa
Author
First Published Sep 26, 2022, 7:21 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। रहस्यों से भरे और अपनी  भविष्यवाणियों को लेकर मशहूर बाबा वेंगा ने इस साल के लिए भारत के संबंध में एक खास भविष्यवाणी की है, जिससे सभी  की चिंता बढ़ी हुई है। इससे पहले बाबा वेंगा की इस साल को लेकर दुनिया के  अलग-अलग देशों के बारे में की गई दो भविष्यवाणी सच हो चुकी है। वैसे, ऐसा नहीं है कि बाबा वेंगा की हर भविष्यवाणी सही ही साबित हुई हो, मगर कई सच हुई हैं और ऐसे में भारत के संबंध में की गई भविष्यवाणी से लोग चिंता में हैं। 

दरअसल, बाबा वेंगा ने इस साल के लिए आस्ट्रेलिया के संबंध में भविष्यवाणी की थी कि यहां बाढ़ आएगी और ऐसा सच में हुआ। वहीं, कुछ अलग-अलग देशों में उन्होंने सूखा और जलसंकट को लेकर भी चेतावनी जाहिर की थी और यह भी सच साबित हुई। इसके अलावा, भारत के बारे में भविष्यवाणी की थी कि देश में 2022 में अकाल और सूखा जैसी स्थिति आ सकती है। 

भारत में भूखमरी और अकाल जैसी स्थिति पैदा होने का खतरा 
यही नहीं, वे तो यहां तक भी कह चुके हैं कि एक समय ऐसा भी आएगा, जब पृथ्वी पर रात नहीं होगी यानी सूरज डूबेगा ही नहीं। उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक, यह घटना अब से 88 साल बाद यानी वर्ष 2100 में हो सकती है। यही नहीं, उन्होंने वर्ष 5079 में दुनिया के खत्म होने की बात भी कही थी। उनकी भविष्यवाणियों को हर साल के हिसाब से उस वर्ष के जनवरी महीने में सार्वजनिक किया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि देश में टिड्डियां हमला करेंगी। सूखे की स्थिति भी होगी, जिससे अकाल और भूखमरी जैसी भयावह स्थिति पैदा हो सकती है। 

12 साल की उम्र में चली गई थी दोनों आंखों की रोशनी 
बता दें कि 1911 में जन्मीं बाबा वेंगा बुल्गारिया की रहने वाली थीं। वे दोनों आंखों से दृष्टिहीन थीं। 12 साल की उम्र में उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी। बाबा वेंगा का निधन 1996 में हुआ था, मगर तब उन्होंने दुनिया के खत्म होने तक हर साल के लिए दुनियाभर के संबंध में भविष्यवाणी कर दी थी। उन्हें बाल्कन क्षेत्र का नास्त्रेदमस भी कहा जाता था। दुनियाभर में भयंकर भूकंप, सुनामी और बाढ़ को  लेकर भविष्यवाणी कर चुकी हैं, जो सच भी साबित हुईं। हालांकि, कई भविष्यवाणियां उनकी सच नहीं भी साबित हुईं। 

हटके में खबरें और भी हैं..

बुजर्ग पति का वृद्ध महिला कैसे रख रही खास ख्याल.. भावुक कर देगा यह दिल छू लेना वाला वीडियो 

मां ने बेटे को बनाया ब्वॉयफ्रेंड और साथ में किए अजीबो-गरीब डांस, भड़के लोगों ने कर दी महिला आयोग से शिकायत

कौन है PFI का अध्यक्ष ओमा सलाम, जानिए इस विवादित संगठन का अध्यक्ष बनने से पहले वो किस विभाग का कर्मचारी था

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios