Asianet News HindiAsianet News Hindi

सड़कों पर भीख मांगती दिखी 'दिया और बाती हम' जैसे सीरियल्स की एक्ट्रेस, झोपड़ी में बिता रही है जिंदगी

49 साल की एक्ट्रेस ने 'दिया और बाती हम' के अलावा शक्तिमान, घर की लक्ष्मी बेटीयां और तंत्र जैसे 157 टीवी शोज और राजा जी, सांवरिया और सोनाली केबल जैसी फिल्मों में काम किया है। 

Diya Aur Baati Hum Actress Nupur Alankar Spotted Begging At Streets GGA
Author
First Published Oct 4, 2022, 5:11 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. 'दिया और बाती हम' (Diya Aur Baati Hum) जैसे सीरियल्स में नजर आईं टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे सड़कों पर भीख मांगती नजर आ रही हैं। वीडियो में वे इसकी वजह भी बता रही हैं। दरअसल,  नूपुर अलंकार ने संन्यास ले लिया है और इसी के तहत उन्होंने मंगलवार से भिक्षा यानी भीख मांगना शुरू किया है।

नूपुर ने वीडियो में क्या बताया

सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में नूपुर बता रही हैं, "आज पहला दिन है भिक्षाटन का और भिक्षाटन यानी भीख मांगना। संन्यास में इसे भिक्षाटन कहते हैं। जनरली लोग मांगते हैं। अभी तक मैं 6 लोगों से मांग चुकी हूं। आज की पहली चाय बिना चीनी की भी एक संन्यासी ने पिलाई। एक मंदिर से भी मुझे आज भीख मिली है और एक दुकान वाले ने पेढ़ा दिया है, एक मंदिर से चावल मिले हैं।मतलब वेज फ्राइड राइस हैं।"

Diya Aur Baati Hum Actress Nupur Alankar Spotted Begging At Streets GGA

इसके आगे नूपुर अपना कटोरा दिखाते हुए कह रही हैं, "आप इसे देख सकते हैं। ये हैं मेरा कटोरा, जिसमें मैं मांगने निकली थी।" नूपुर ने इस दौरान कटोरे में रखा हुआ भोजन का दौना हटाते हुए भीख में मिले पैसे दिखाए और कहा, "यह मेरी अब तक की कमाई है। अभी तक यह हुआ है। 6 लोग हो चुके हैं, पांच लोग बाक़ी हैं। उम्मीद है कि जल्दी ही 11 लोग पूरे हो जाएंगे और मेरा आज का जुगाड़ हो जाएगा। इसलिए हैप्पी भिक्षाटन, हैप्पी नवमी। थैंक यू।" 

इंटरनेट यूजर्स ने की सराहना

नूपुर के वीडियो पर कमेंट करते हुए लोग उनकी सराहना कर रहे हैं। मसलन एक्ट्रेस नीलू कोहली ने लिखा है, "उम्मीद है कि तुम्हे यह करते हुए ख़ुशी मिल रही होगी। क्योंकि तुम अपनी पसंद से यह कर रही हो।खुश रहो मेरी दोस्त। भगवान आपकी यात्रा को फलदायी करे।" इसी तरह लोकेन्द्र शाह नाम के यूजर ने लिखा है, "नूपुर जी शब्द नहीं हैं मेरे पास।" आलोक शुक्ला नाम के यूजर का कमेंट है, "ईश्वर आपके साथ है।" राज सिंह नाम के सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है, "आपको इस तरह से देखकर मन रो रहा है मेरा।"

नूपुर ने फाइनल भीख की फोटो साझा की

नूपुर ने एक तस्वीर भी साझा की है, जिसमें उनके कटोरे में 21 रुपए दिखाई दे रहे हैं और पास में चाय का कप रखा हुआ है। कैप्शन में नूपुर ने लिखा है, "आज की भीख।"

Diya Aur Baati Hum Actress Nupur Alankar Spotted Begging At Streets GGA

नूपुर ने फ़रवरी में लिया संन्यास

अगस्त में नूपुर ने एलान किया था कि वे अपने 27 साल के एक्टिंग करियर को छोड़कर संन्यासिन बन गई हैं। 49 साल की नूपुर ने संन्यास फ़रवरी में ही ले लिया था। लेकिन उन्होंने जनता के सामने इसका खुलासा अगस्त में किया था। उन्होंने बताया था कि वे मुंबई छोड़कर हिमालय में बस गई हैं और मानव सेवा के साथ-साथ अध्यात्म में अपनी जिंदगी बिता रही हैं। कथिततौर पर उन्होंने अपना मुंबई वाला घर किराए पर दे दिया है, ताकि उनका गुजारा चलते रहे। नूपुर ने हाल ही में एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें वे झोपड़ी के बाहर बैठकर ध्यान करती दिखाई दी थीं।

Diya Aur Baati Hum Actress Nupur Alankar Spotted Begging At Streets GGA

2019 में हो गई थीं पाई-पाई को मोहताज

अक्टूबर 2019 में नुपूर ने अपनी जिंदगी के सबसे बुरे दौर के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि वे पाई-पाई के लिए मोहताज हो गई हैं और घर खर्च चलाने के लिए उन्हें अपने गहने और घर का सामान भी बेचना पड़ सकता है। हालांकि, संन्यास लेने की वजह बताते हुए पिछले दिनों उन्होंने बताया था कि मां की मौत के बाद वे सांसारिक मोहमाया से ऊपर उठ गई थीं और उन्होंने संन्यास लेने का विचार बना लिया था।

और पढ़ें...

ऋचा चड्ढा ने अली फजल के साथ पढ़ा निकाह, देखिए रॉयल अवतार में हुई शादी की 8 PHOTOS

उर्वशी रौतेला फिर हुईं ऋषभ पंत की दीवानी, बर्थडे पर फ़्लाइंग KISS दिया तो लोग बोले- दीदी पीछा छोड़ो

दुर्गा पूजा में परफॉर्म करते हुए दिग्गज सिंगर का निधन, 4 गाने गाकर गिरे और फिर उठ ना सके

महिला पत्रकार ने माइक पर लगाया कंडोम, VIRAL VIDEO देख लोगों ने पूछा- असली प्लान क्या था?

7 PHOTOS: कौन हैं साउथ की ये खूबसूरत ऐश्वर्या, जो 'PS1' में बच्चन बहू को दे रही हैं टक्कर

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios