Asianet News HindiAsianet News Hindi

KBC 13: मानस गायकवाड़ के पास है नॉलेज का भंडार, सही जवाब आने के बावजूद नहीं बन पाए करोड़पति

कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati 13)' के 'स्टूडेंट स्पेशल वीक (KBC Student Special Week)' में मानस गायकवाड़ पहले छात्र हुए जो 1 करोड़ रुपए तक पहुंचे। हालांकि वो सिर्फ 50 लाख रुपए ही जीत पाए। 

kaun banega crorepati 13 manas gaikwad could not answer RS 1 crore NTP
Author
Mumbai, First Published Nov 18, 2021, 11:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति 13(Kaun Banega Crorepati 13)’ हॉट सीट पर बैठे लखनऊ के मानस गायकवाड़ की प्रतिभा देखकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी हैरान थे। वो उन्हें हर सवाल का जवाब पता था। हालांकि एक करोड़ रुपए के सवाल का जवाब वो नहीं दे पाए और गेम से क्वीट कर लिया। जिससे वो 50 लाख रुपए जीत पाए।  अमिताभ बच्चन ने मानस से 1 करोड़ के लिए जो सवाल पूछा था वो था- ‘शीतकाल और ग्रीष्मकाल ओलंपिक खेलों के इतिहास में अब तक सबसे कम उम्र की स्वर्ण पदक विजेता महिला कौन हैं?’ जिसके लिए दिये गए चार विकल्प थे- ‘(A) किम यूं-मि, (B)मार्जोरी गेस्ट्रिंग , (C) इंगे सोरेनसेन, या (D) हेंड जजा।'

मानस बार-बार ऑप्शन (A) किम यूं-मि को चुन रहे थे। लेकिन वो रिस्क नहीं लेना चाहते थे। उन्हें लगा कि अगर ये गलत होगा तो 50 लाख खो देंगे। इसलिए उन्होंने गेम से क्वीट कर दिया। जब बिग बी ने एक ऑप्शन चुनने के लिए बोला तो उन्होंने ऑप्शन एक बताया। ऑप्शन (A) किम यूं-मि सही जवाब था। हालांकि मानस बेहद ही खुश नजर आएं। 

वो ‘स्टूडेंट स्पेशल वीक (KBC Student Special Week)’ के पहले छात्र थे जो एक करोड़ तक के सवाल तक पहुंचे। 15 साल के मानस गायकवाड़ के पास नॉलेज का भंडार है। वो पूरी दुनिया घूमना चाहते हैं। शो के दौरान वो बिग बी से सवाल जवाब करते हुए भी नजर आएं। 

हॉट सीट पर पहुंचे लखनऊ के मानस अनिल गायकवाड़ ने अमिताभ बच्चन से तीन सवाल पूछे। जिसमें एक सवाल यह था कि क्या आपको मुंबई के रास्तों के बारे में बता है। जिसपर बिग बी ने कहा, 'एक भी रास्ता याद नहीं है मुझे। भाई साहब ऐसा हो गया है कि एक भी रास्ते का नाम याद नहीं है मुझे, ये याद है कि इस रास्ते के कोने पर कौन सी दुकान है, उधर से राइट टर्न मारना है।'

और पढ़ें:

KAREENA KAPOOR के पास है तीन 'चांद', चांदनी रात में दिखाई इनकी झलकियां

ब्लू बिकिनी और 2 चोटी में कातिलाना अदाएं दिखाती नजर आई MONALISA, पूल किनारे बैठ दिए ऐसे पोज

Bhojpuri Song: Amrapali Dubey का नया गाना 'मैं आई हूं बंगाल से' मचा रहा धमाल, देखने लायक हैं डांस मूव्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios