Asianet News Hindi

आज शुभ योग में करें ये आसान उपाय, कम हो सकता है शनि की साढ़ेसाती और ढय्या का असर

इस बार 8 मई, शनिवार को शनि प्रदोष का योग बन रहा है। इस योग में शनिदेव की पूजा करना श्रेष्ठ रहता है। न्यूमरोलॉजी के अनुसार अंक 8 के स्वामी भी शनि हैं।

Do this easy remedies in auspicious yoga today, the effect of Dhani Sade Sati and Dhaiya can be reduced KPI
Author
Ujjain, First Published May 8, 2021, 1:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. जिन लोगों पर इस समय शनि की साढ़ेसाती और ढय्या का प्रभाव वे इस दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के कुछ विशेष उपाय करें तो उनकी परेशानियां कुछ कम हो सकती हैं। ये हैं वो उपाय…

उपाय-1
शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नान करे लें और स्वच्छ वस्त्र धारण करें। इसके बाद किसी पीपल के वृक्ष में जल अर्पित करें और ''ऊं शं शनैश्चराय नम:'' मंत्र का जाप करें। जाप पूर्ण होने पर पीपल की सात परिक्रमा करें। इसके बाद पीपल के प्रणाम करके घर आ जाएं। हो सके तो एक ही समय भोजन करें। इससे शनिदेव की कृपा होती है और आपके बिगड़े काम बनने लगते हैं।

उपाय-2
यदि शनिदोष के कारण आपके कार्यों में अड़चने आ रही हो तो शनि प्रदोष के शुभ योग में भगवान शिव और हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। शनिदेव भगवान शिव अपना गुरू मानते हैं इसलिए उनकी पूजा से शनिदेव प्रसन्न होते हैं साथ ही हनुमान जी की आराधना करने वालों पर भी शनिदेव अपनी अशुभ दृष्टि नहीं डालते हैं। इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना भी अच्छा रहता है।

उपाय-3
शनि प्रदोष के शुभ योग में जरूरतमंदों को अनाज का दान करें। कुष्ठ रोगियों को चप्पल-जूते का दान करें। काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करें। गाय को हरा चारा खिलाएं। ये उपाय करने से भी शनि के अशुभ प्रभाव में कमी आ सकती है।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

लाल किताब: कर्ज से छुटकारा पाने और धन लाभ के लिए करें इन 3 में से कोई 1 उपाय

लाल किताब: जन्म कुंडली में जिस भाव में हो शनि, उसी के अनुसार करें ये आसान उपाय

इलाइची के इन आसान उपायों से दूर हो सकती हैं आपकी गरीबी और ग्रहों के दोष

आपके साथ हो जाए कोई अपशकुन तो करें इन 2 में से कोई 1 उपाय, बच सकते हैं अशुभ फल से

बार-बार आता है गुस्सा तो ग्रहों का दोष भी हो सकता है इसका कारण, ध्यान रखें ये बातें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios