Asianet News Hindi

उड़द दाल के ये 3 आसान उपाय कम कर सकते हैं शनि दोष और लाइफ की परेशानियां

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि कर्म करने के साथ ही मनुष्य का भाग्य का साथ देना भी आवश्यक होता है, इसके अलावा कई बार ग्रहों की खराब स्थिति के कारण भी जीवन में परेशानियां आने लगती हैं।

These 3 easy remedies for urad dal can reduce Shani dosha and troubles of life KPI
Author
Ujjain, First Published May 17, 2021, 2:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. ज्योतिष शास्त्र में उड़द दाल के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें करने से आप समस्याओं से मुक्ति पाने के साथ आप अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं…

उपाय- 1
शनिवार की शाम को साबूत उड़द के दो दाने लेकर उस पर थोड़ा सा दही और सिंदूर लगाएं और पीपल के वृक्ष के नीचे रख आएं। इस उपाय को किसी शनिवार से आरंभ करके लगातार 21 दिनों तक करें। मान्यता है कि इससे आपका भाग्य साथ देता है और दुर्भाग्य का सामना नहीं करना पड़ता है।

उपाय- 2
शनिवार की सुबह उड़द की दाल को पीस लें और उसके 2 बड़े बनाकर रख लें। अब सूर्यास्त के समय उन पर दही और सिंदूर लगाकर किसी पीपल के पेड़ के नीचे रखकर प्रणाम करके वापस आ जाएं। लेकिन ध्यान रखें कि वापस आते समय पीछे मुड़कर नहीं देखना है। इस उपाय को किसी शनिवार से आरंभ करके लगातार 11 शनिवार तक करें। धन प्राप्ति के लिए यह उपाय बहुत ही कारगर माना जाता है। 

उपाय- 3
यदि शनि के कारण आपके जीवन में परेशानियां बनी हुई हैं तो साबुत उड़द के 4 दाने लेकर अपने सिर के ऊपर से तीन बार उल्टी दिशा में घुमाएं और फिर उन दानों को कौओं को खाने को डाल दें। इस उपाय को लगातार सात शनिवार तक करें। शनिदोष से मुक्ति के लिए यह उपाय बहुत कारगर साबित होता है।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

जन्म कुंडली में है अल्पायु योग तो करें ये उपाय, बच सकते हैं अकाल मृत्यु से

आटे के इन 4 उपायों से दूर हो सकती है पैसों से जुड़ी परेशानी और जीवन में आती है सुख-समृद्धि

लाल किताब: शुक्र के कारण जीवन में मिलती है सुख-सुविधाएं, इसे मजबूत करने के लिए करें ये उपाय

लाल किताब: कर्ज से छुटकारा पाने और धन लाभ के लिए करें इन 3 में से कोई 1 उपाय

लाल किताब: जन्म कुंडली में जिस भाव में हो शनि, उसी के अनुसार करें ये आसान उपाय

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios