Asianet News Hindi

यूपी में जहरीली शराब से मचा कोहराम: अब तक 26 लोगों की मौत, कई जिंदगी की जंग लड़ रहे

आजमगढ़ जिले में पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर बाजार में हुए जहरीली शराब पीने से बुधवार को दो और लोगों की मौत हो गई। इस तरह मरने वालों की संख्या 19 हो गई है। वहीं, आधा दर्जन से अधिक लोग विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे है। जिनमें दो की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

26 people died due to drinking poisonous liquor in 3 districts of UP ASA
Author
Lucknow, First Published May 12, 2021, 4:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। यूपी में अवैध शराब पीने से 26 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। ये मौत आंबेडकर नगर, आजमगढ़ और बदायूं जिले में हुई है। सोमवार शाम से शुरू मौतों का सिलसिला बुधवार को भी नहीं थमा। आंबेडकरनगर की घटना को आबकारी विभाग ने गंभीरता से लिया है। इस मामले में आबकारी निरीक्षक सहित चार लोगों को निलंबित करके जांच की जा रही है। वहीं, आंबेडकर में मरने वालों में महेश चौहान भी शामिल है, जिसकी आठ मई को ही शादी हुई थी।

आजमगढ़ में अब तक 19 लोगों की मौत
आजमगढ़ जिले में पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर बाजार में हुए जहरीली शराब पीने से बुधवार को दो और लोगों की मौत हो गई। इस तरह मरने वालों की संख्या 19 हो गई है। वहीं, आधा दर्जन से अधिक लोग विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे है। जिनमें दो की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि सभी ने रविवार की शाम शराब पी थी, जिसके बाद बीमार पड़ने लगे और सोमवार से मरने का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह बुधवार को भी नहीं रूका।

आंबेडकर नगर में 5 लोगों की मौत
जैतपुर थाने (आंबेडकर नगर) के मखदूमपुर गांव के सेवानिवृत्त सूचना अधिकारी राम सुभग चौहान के घर पड़ोसी अमित चौहान, महेश चौहान, जैसराज चौहान और बगल गांव शिवपाल के सोनू चतुर्वेदी ने एक साथ बैठकर शराब पी थी। शाम ढलते-ढलते अमित चौहान की मौत हो गई, जबकि अन्य की हालत बिगड़ गई। परिवारजन उन्हें लेकर नगपुर सीएचसी पहुंचे, यहां इलाज न हो पाने पर जलालपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार को ही सेवानिवृत्त अधिकारी राम सुभग, महेश चौहान, सोनू चतुर्वेदी और मंगलवार को जैसराज चौहान की मौत हो गई। महेश चौहान की आठ मई को ही शादी हुई थी। इसी थाने के चौदहप्राश गांव के रवि और सोहगूपुर के लल्लन सिंह की भी शराब पीने से मौत हो गई। कटका थाने के महंगीपुर गांव में भी जहरीली शराब ने कोहराम मचाया। यहां के श्याम सिंह की मंगलवार को मौत हो गई थी, जबकि इनके भाई राजेश सिंह और संजय सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है। इस मामले में आबकारी निरीक्षक सहित चार लोगों को निलंबित किए जा चुके हैं। 

बदायूं में 2 लोगों की मौत
बदायूं के दहेमू गांव में अवैध शराब पीने से दो युवकों हरिभानू सिंह और विनीत तोमर की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोप है कि पुलिस ने एक पीड़ित परिवार से लिखवा लिया कि बुखार से मौत हुई। इसके बाद बिना पोस्टमार्टम कराए दोनों शवों का अंतिम संस्कार करा दिया गया। एसटी सिटी प्रवीण सिंह चौहान ने बताया दोनों की मेडिकल रिपोर्ट मंगवाई गई है। डाक्टरों से परामर्श के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios