Asianet News Hindi

100 की रफ्तार से बस ने हाई स्पीड में आ रही कार को मारी टक्कर, 6 लोगों की मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक एसयूवी कार और रोडवेज बस की भिड़ंत हो गई। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में कार सवार पांच लोग और बस चालक शामिल हैं। यह हादसा बिल्हौर मकनपुर थाना क्षेत्र के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुआ। शुरूआती जांच में हादसे के पीछे बस चालक की लापरवाही सामने आ रही है।
 

6 killed in car and roadways bus collision, severe road accident on Agra Expressway asa
Author
Kanpur, First Published Feb 18, 2020, 8:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर (Uttar Pradesh)। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक एसयूवी कार और रोडवेज बस की भिड़ंत हो गई। इसमें 6 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में कार सवार पांच लोग और बस चालक शामिल हैं। यह हादसा बिल्हौर मकनपुर थाना क्षेत्र के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुआ। शुरूआती जांच में हादसे के पीछे बस की स्पीड 100 थी तो कार भी अपने हाई स्पीड से चल रही थी। 

इस तरह हुआ हादसा
हादसा तब हुआ जब बस डिवाइडर पार कर दूसरी लेन में जा घुसी। इसी समय सामने से आ रही फॉर्च्यूनर से जा टकराई। टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है। बताया जा रहा है कि बस आगरा से बिहार के मुजफ्फरपुर जा रही थी।

...तो हो सकता था और बड़ा हादसा
लग्जरी कार को टक्कर मारने के बाद बस जब आगरा एक्सप्रेस वे की रेलिंग तोड़ती हुई नीचे सड़क गिरी तो वह पहियों के बल सीधी ही गिरी, इससे बड़ा हादसा होने से बच गया। अगर बस उल्टी गिरती तो कुछ भी हो सकता था और सभी सवारियों की जान को खतरा बढ़ जाता।

कार में मरने वाले चार लोग दिल्ली के
कानपुर के एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि हादसे में छह लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। कार सवार चार लोगों की पहचान हो चुकी है। सनी, मुकेश, राम शंकर व सुरजीत, की मौत हो गई। वहीं, कार दिल्ली की सुनीता सिंह के नाम हैं। 

हादसे में ये हुए घायल
नवनीत शंकर मुजफ्फरपुर, प्रदीप और कबीर मैनपुरी, मित्रा सिंह मैनपुरी, आलोक दिल्ली, प्रदीप, भूरी सिंह, राकेश, सुखबीर सिंह और अजय पाल समेत 20 से अधिक लोग हादसे में घायल हुए हैं।

एक घायल यात्री अस्पताल पहुंचा
हादसे में घायल मुजफ्फरपुर निवासी दिलीप को देर रात अस्पताल पहुंचाया गया। उसकी स्थिति ऐसी हो चुकी थी कि हादसे के बारे में ठीक से कुछ जानकारी नहीं दे पा रहा है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios