Asianet News Hindi

कोरोना पॉजिटिव मिले मदरसे के 6 स्टूडेंट, 1 किमी तक एरिया सील

मदरसे में 90 बच्चे पढ़ते हैं। छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात तक सभी छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग और सैंपल लेने की प्रक्रिया चलती रही। इसमें 18 बच्चों का तापमान सामान्य से काफी ज्यादा मिला है। संभवतः इनमें भी कोरोना वायरस के लक्षण हैं।

6 students of madrasa found corona positive ASA
Author
Kanpur, First Published Apr 20, 2020, 9:50 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कानपुर (Uttar Pradesh)।  जाजमऊ में छह स्टूडेंट के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। खबर है कि ये स्टूडेंट मदरसा अशरफिया में पढ़ते थे। सभी को हैलट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के मुताबिक जाजमऊ के मदरसा अशरफिया के बच्चों का सैंपल लिया गया था। यहां के छह बच्चे कोरोना संक्रमित निकलने के बाद मदरसे के एक किलोमीटर दायरे को सील करने के साथ ही हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है।

18 स्टूडेंट भी संदिग्ध
एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के मुताबिक के मुताबिक मदरसे में 90 बच्चे पढ़ते हैं। छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात तक सभी छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग और सैंपल लेने की प्रक्रिया चलती रही। इसमें 18 बच्चों का तापमान सामान्य से काफी ज्यादा मिला है। संभवतः इनमें भी कोरोना वायरस के लक्षण हैं।

डीएम ने किया ट्वीट, कहा-लॉकडाउन से छूट नहीं
कानपुर नगर के जिलाधिकारी ने भी ट्वीट कर स्थिति स्‍पष्ट किया। ट्वीट में डीएम ने कहा कि आज कोरोना वायरस संक्रमण के नए 12 केस आने पर जो स्थिति सामने आई है उसके मद्देनजर लॉक डाउन संबंधित व्यवस्था पूर्व की भांति लागू रहेगी। इसे और शक्तिशाली ढंग से लागू किया जाएगा। वहीं आवश्यक सेवाओं के अंतर्गत मात्र डोर टू डोर डिलीवरी ही अनुमति होगी।

जाजमऊ को किया गया सील
कोरोना का संक्रमण इस इलाके में और न फैले के लिए इसे 'रेड जोन' घोषित किया गया है। प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया। सर्किल ऑफिसर आरके चतुर्वेदी के मुताबिक जाजमऊ में लोगों से लॉकडाउन प्रतिबंधों का पालन करने और घर के अंदर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को आवश्यक वस्तुएं घर पर ही प्रदान की जाएंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios