Asianet News HindiAsianet News Hindi

पंचायत ने सुनाया अनोखा फरमान, 71 भेड़ों के बदले पति ने पत्नी को किया प्रेमी के हवाले

यह अनोखी घटना गोरखपुर के एक गांव की है जहां दो पक्षों में विवाद को सुलझाने के लिए भेड़ों की सहायता लेनी पड़ी। 

a man gives away his wife in return for 71 sheeps
Author
Gorakhpur, First Published Aug 18, 2019, 6:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोरखपुर: नगर से एक अजीबो-गरीब प्रेम कहानी सामने आई है। जिसमें फैसला सुनाते हुए  पंचायत ने 71 भेड़ के बदले युवक को उसकी पत्नी को प्रेमी के हवाले करने का फैसला सुना दिया। पति ने भी पंचायत के फरमान को सिर आंखों पर रखते हुए 71 भेड़ लेकर पत्नी को प्रेमी के हवाले कर दिया। भेड़ के बदले पत्नी को प्रेमी को सौंपने के पंचायत के इस अनोखे फरमान की खूब चर्चा है।

भेड़ चराते वक्त प्रेमी और पति का हो गया आमना-सामना

 पिपराइच क्षेत्र का युवक उमेश 22 जुलाई को गांव के एक महिला को लेकर भाग गया। इसके बाद लगभग पांच दिन पहले महिला का पति और उसके प्रेमी का गांव में भेड़ चराते हुए सामना हो गया जहां दोनों में विवाद हो गया। महिला भी प्रेमी के साथ मौजूद थी। दोनों के बीच विवाद के बाद बिरादरी की पंचायत बैठी। पंचों ने प्रेमी से महिला को रखने के बारे में सवाल किया, तो उसने हां में जवाब दिया। इसके बदले पंचायत ने उसे अपनी आधी भेड़ महिला के पति को देने के लिए कहा। इस फैसले पर दोनों पक्ष राजी हो गए। युवक ने कुल 142 भेड़ों में से आधी यानी 71 महिला के पति को दे दी। इसके बदले पंचायत ने महिला को प्रेमी के साथ जाने की अनुमति दे दी।


जानकारी मिलते ही कार्रवाई की जाएगी- एसएसपी

 बीते शुक्रवार को प्रेमी के पिता ने थाने में तहरीर दी कि उसकी भेड़ें लौटा दी जाएं। और इसके बदले वह युवक पत्नी को ले जाए। उसने महिला के पति पर भेड़ों को चुराने का भी आरोप लगाया। महिला के पति ने कहा कि उसने भेड़ें चोरी नहीं की है बल्कि उसने भेड़ों के बदले पत्नी को प्रेमी के हवाले किया है। मामले पर एसएसपी गुप्ता ने बताया कि महिला को साथ रखने वाले युवक के पिता की तहरीर पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के पास से भेड़ बरामद युवक के पिता को सौंप दी गई है। उन्‍होंने बताया कि महिला और उसका प्रेमी एक साथ रहने पर राजी हैं या नहीं, इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। जैसे ही कोई और जानकारी मिलती है आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios