6 दिसंबर को लेकर अलर्ट आगरा पुलिस, सड़कों पर नहीं होगी नमाज, 40 लोगों को काला दिवस मनाने की आशंका पर नोटिस

| Dec 05 2022, 10:43 AM IST

6 दिसंबर को लेकर अलर्ट आगरा पुलिस, सड़कों पर नहीं होगी नमाज, 40 लोगों को काला दिवस मनाने की आशंका पर नोटिस

सार

आगरा में 6 दिसंबर को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। इस बीच 40 लोगों को नोटिस भी जारी किया गया है। पुलिस ने साफतौर पर कहा कि सड़कों पर नमाज नहीं अदा की जाएगी। 

आगरा: ताजनगरी में 6 दिसंबर को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हैं। रविवार को मंटोला थाने में शांति समिति की बैठक भी की गई और अधिकारियों ने लोगों से शासन के आदेश का अनुपालन करने के लिए कहा। धारा 144 लागू होने की जानकारी भी लोगों को दी गई। लोगों से अपील की गई कि वह सड़कों पर नमाज न अदा करें। एलआईयू के पास सूचना थी कि कुछ लोग काला दिवस मना सकते हैं। इसी के चलते 40 लोगों को नोटिस दिया गया है।

सड़कों पर नमाज न अदा करने की हुई अपील
सीओ छत्ता सुकन्या शर्मा ने शांति समिति के साथ बैठक की गई। उन्होंने बताया कि शासन के आदेश का अनुपालन कराने को लेकर लोगों को जागरुक किया गया। यह सभी की जिम्मेदारी है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें। कई जगहों पर सड़कों पर नमाज अदा की जाती थी जिसको लेकर सूचना जारी की गई है। लोगों से कहा गया है कि मस्जिद में ही नमाज अदा की है। शांति समिति की बैठक में शामिल हुए लोगों को भी समझाया गया कि बाबरी प्रकरण को लेकर न्यायालय से फैसला आ चुका है और इसलिए अब इस मसले पर किसी भी प्रतिक्रिया से बचें। यदि कहीं पर भी शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया गया तो ऐसा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Subscribe to get breaking news alerts

डीएम के यहां से होगी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई 
ज्ञात हो कि आगरा में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू हो चुकी है। यहां पुलिस आयुक्त और अपर पुलिस आयुक्त ने कार्यभार भी संभाल लिया है। हालांकि अभी तक पुलिस आयुक्त समेत कमिश्नरेट के अन्य अधिकारियों की कोर्ट नहीं बनी है। इसी के चलते आयुक्त प्रणाली भी पूरी तरह से लागू नहीं हो पाई है। इसी कारण गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट समेत अपराधियों के खिलाफ अन्य निरोधात्मक कार्रवाई फिलहाल पुरानी व्यवस्था के तहत ही डीएम के यहां से होंगी। वहीं अलर्ट के बाद कमिश्नरेट की सोशल मीडिया सेल भी काफी अलर्ट है। सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के भड़काऊ भाषण या लेख को लेकर भी तुरंत संज्ञान लेना का आदेश जारी किया गया है। 

अजब प्रेम की गजब कहानी: 45 साल की महिला को 25 साल के युवक से हुआ प्यार, थाने में हुई दोनों की शादी