Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार में विस चुनाव नहीं लड़ेगी सपा,विमान में हाथ देखने वाले शख्स ने कहा, अखिलेश जीतेंगे यूपी में 350 सीट


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अगर भाजपा झूठ फैला कर 300 से ज्यादा सीटें जीत सकती है तो ईमानदारी से मेहनत करके हम 351 सीटें जीत सकते हैं। हम इसे जरूर हासिल करेंगे क्योंकि '2022 में चलेगी साइकिल की लहर चलेगी।

Akhilesh said - the person who saw hands told that SP will win 350 seats in 2022, the party will not contest in Bihar elections asa
Author
Lucknow, First Published Mar 16, 2020, 1:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh) । सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चौंकाने वाला दावा किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली जाते समय विमान में एक शख्स ने उनका हाथ देखकर बताया था कि मेहनत करें। इस बार आप 350 सीटें जीतकर सरकार बनाएंगे। इसके बाद मैंने तय किया कि हम 350 से एक सीट ज्यादा यानी 351 सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर वर्ष 2022 में 351 सीटें जीतेंगे। इस मौके पर उन्होंने ऐलान किया कि सपा बिहार का आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। बल्कि, वहां केवल जीतने वालों का समर्थन करेगी। पश्चिम बंगाल के लिए वह पार्टी उपाध्यक्ष किरणमय नंदा से मिलकर फैसला करेंगे। 

2022 में होगी सिर्फ साइकिल की लहर
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर भाजपा झूठ फैला कर 300 से ज्यादा सीटें जीत सकती है तो ईमानदारी से मेहनत करके हम 351 सीटें जीत सकते हैं। हम इसे जरूर हासिल करेंगे क्योंकि '2022 में चलेगी साइकिल की लहर चलेगी।

'अमित शाह सीएम योगी से नाराज लग रहे हैं'
अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली में हाल में हुए दंगों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर अखिलेश ने कहा कि उन्हें लगता है कि शाह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नाराज हैं इसीलिए उन्होंने कहा कि दंगा फैलाने के लिए 300 लोग उत्तर प्रदेश से आए थे। अखिलेश के मुताबिक, 'गृह मंत्री की यह टिप्पणी बहुत बड़ी बात है।'

सीएम योगी से की थी ये बातें 
सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात करने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि 'हां मैंने फोन पर मुख्यमंत्री जी से कहा कि आजम खान पर झूठे मुकदमे हो रहे हैं.' सपा अध्‍यक्ष ने आरोप लगाया कि आईएएस और आईपीएस प्रमोशन पाने के लिए आज़म साहब पर मुकदमे दर्ज कर रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios