Asianet News Hindi

योगी सरकार IIM से सीखे कैसे गाय और सांड सड़कों पर नजर न आएं? : अखिलेश

पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा, मोदी वहां क्या डील कर रहे हैं, ये जनता को बताना चाहिए। अमेरिका में तो हमारे किसानों को बर्बाद करने की डील हो रही है।

akhilesh yadav targets yogi government over iim training
Author
Lucknow, First Published Sep 22, 2019, 4:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्रियों की आईआईएम में चल रही ट्रेनिंग को लेकर अखिलेश ने तंज कसा। उन्होंने कहा, योगी सरकार को IIM से यह भी सीखना चाहिए कि सड़कों पर कैसे गाय माता और सांड नजर न आएं? अच्छी सड़कें कैसे बनाई जाए? रिवर फ्रंट को अच्छे बिजनेस मॉडल के रूप में कैसे पेश किया जाए? बता दें, राजधानी स्थित भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) में योगी सरकार के मंत्री और अफसर डेवलपमेंट की ट्रेनिंग ले रहे हैं। 

अमेरिका में क्या डील हो रही जनता को बताया चाहिए
पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा, मोदी वहां क्या डील कर रहे हैं, ये जनता को बताना चाहिए। अमेरिका में तो हमारे किसानों को बर्बाद करने की डील हो रही है। ऐसी चर्चा है कि खाने-पीने की वस्तुएं और इलेक्ट्रॉनिक गुड्स अमेरिका से आयात किए जाएंगे। इससे हमारे देश का किसान परेशानी होगा। केंद्र सरकार को यह देखना चाहिए कि अमेरिका भी हमें राहत दे। अमेरिका तो भारत को खुश कर रहा, क्योंकि भारत बड़ा बाजार है। लेकिन सरकार की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह देखे कि भारत को क्या मिल रहा? 

उन्होंने कहा, कॉरपोरेट टैक्स कम करने से गरीब की जेब में पैसा नहीं जाएगा। अगर किसानों को समय से बीज और फसल का सही मूल्य मिले, तो हम सरकार को धन्यवाद देंगे।

यूपी सरकार ने आजम की स्वर्गीय मां को भी नहीं छोड़ा
आजम खान को लेकर उन्होंने कहा, यूपी सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है, क्योंकि विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। सरकार ने तो आजम की स्वर्गीय मां के खिलाफ भी केस दर्ज करा दिया। मैं चुनाव आयोग से रामपुर के प्रशासनिक अफसरों को हटाने की मांग करूंगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios