अलीगढ़ः देखिए कैसे ट्रेन के अंदर आराम से बैठे पैसेंजर के लिए खिड़की से आ गई मौत

| Dec 02 2022, 06:54 PM IST

अलीगढ़ः देखिए कैसे ट्रेन के अंदर आराम से बैठे पैसेंजर के लिए खिड़की से आ गई मौत

सार

यूपी के अलीगढ़ में ट्रेन की खिड़की तोड़ते हुए सब्बल यात्री की गर्दन में जा घुसा। जिसके चलते युवक की मौके पर ही मौत हो गई। पलक झपकते हुए इस हादसे को देख कंपार्टमेंट में बैठे अन्य यात्रियों में भगदड़ मच गई। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में नीलांचल एक्सप्रेस में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। पटरी पर पड़ा सब्बल ट्रेन की खिड़की को तोड़ते हुए यात्री के गर्दन में जा घुसा। इस दौरान यात्री की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि ट्रेन की रफ्तार 110 किमी/घंटा थी। बता दें कि यह घटना डाबर-सोमना स्टेशन के बीच हुई है। इस हादसे के बाद अन्य यात्री इधर-उधर भागने लगे। किसी को कुछ समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है। वहीं ट्रेन का कंपार्टमेंट का फर्श खून से लाल हो गया। 

यात्रियों ने GRP और RPF को दी हादसे की जानकारी
हादसे के बाद अन्य यात्रियों ने चेन को खींचकर ट्रेन को रुकवाया गया। इसके बाद GRP और RPF को मामले की सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कि लिए भेजा। रेलवे की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जान गंवाने वाले यात्री का नाम हरिकेश कुमार दुबे है। मृतक हरिकेश दुबे सुल्तानपुर के गोपीनाथपुर गांव निवासी था। बीते गुरुवार को वह घर जाने के लिए दिल्ली से सुल्तानपुर की ओर रवाना हुआ था। बताया गया है कि मृतक हरिकेश दिल्ली में मोबाइल टॉवर से जुड़ी कंपनी में टेक्निशियन था। हरिकेश ट्रेन की जनरल कोच में खिड़की के किनारे बैठा हुआ था।

Subscribe to get breaking news alerts

महिला यात्री ने बताया आंखों देखा हाल
वहीं इस हादसे के दौरान हरिकेश के बगल में बैठी महिला बाल-बाल बच गई। सरिया महिला की गर्दन को छूकर निकल गया। पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी और पलक झपकते ही यह हादसा हो गया। इस दौरान काफी देर तक किसी को भी कुछ भी समझ नहीं आय़ा। महिला ने बताया कि आवाज तेज होने के कारण युवक चीख भी नहीं सुनाई दी। कुछ सेकेंड बाद देखा गया तो उसके सिर पर सरिया घुसी हुई थी। जिसके बाद आनन-फानन में मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। 

पुलिस कर रही मामले की जांच
बता दें कि इस हादसे पर रेलवे अफसर अभी कुछ बोलने से बच रहे हैं। बता दें कि रेलवे ट्रैक पर रॉड पड़ा हुआ था। ट्रेन का पहिया जैसे ही रॉड पर पड़ा तो वह उछल कर खिड़की को तोड़ते हुए यात्री के गर्दन में जा घुसा। वहीं रॉड ने यात्री के पीछे की चादर को भी रॉड ने चीर दिया। GRP ने मृतक के पास से मिले आई कार्ड के आधार पर कंपनी वालों से बात कर परिजनों का नंबर लेकर उन्हें मामले की सूचना दी। नार्थ सेंट्रल रेलवे के CPRO हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वहीं गैर इरादतन हत्या की धारा-304 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस उन मजदूरों की तलाश कर रही है, जिसकी लापरवाही के चलते यह हादसा हो गया है।

ड्यूटी पर 2 होमगार्ड के बीच मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, जानिए क्या है 29 सेकंड की क्लिप का सच