Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमिताभ बच्चन के नाम की वजह से किसान यूं हुआ परेशान, काट लिया गया खाते में आया पैसा

यूपी के बाराबंकी में एक अमिताभ बच्चन नाम की वजह से एक किसान के खाते में आई ​किसान सम्मान निधि योजना की राशि वापस हो गई। जी हां, यह सच है। अब किसान वह राशि पाने के लिए बैंकों के चक्कर लगा रहा है।

amitabh bachchan bank account in barabanki
Author
Barabanki, First Published Nov 27, 2019, 5:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बाराबंकी (Uttar Pradesh). यूपी के बाराबंकी में एक अमिताभ बच्चन नाम की वजह से एक किसान के खाते में आई ​किसान सम्मान निधि योजना की राशि वापस हो गई। जी हां, यह सच है। अब किसान वह राशि पाने के लिए बैंकों के चक्कर लगा रहा है। 

क्या है पूरा मामला
राम स्वरूप यूनिवर्सिटी कैंपस में बैंक ऑफ इंडिया की तिन्दोला ब्रांच में अमिताभ बच्चन के नाम से खाता है। खाते में मोबाइल नंबर और आधार नंबर भी है। इसी वजह से एक शख्स की किसान सम्मान राशि की रकम वापस चली गई। मामला दरअसल, गदिया के जसमांडा गांव के रहने वाले हरे राम के बेटे का नाम भी अमिताभ बच्चन है। उसने अपने नाम से बैंक में किसान सम्मान निधि की राशि के लिए खाता खुलवाया। लेकिन नाम की वजह से राशि खाते में आने के बाद काट ली गई। वहीं, बाराबंकी के अमिताभ बच्चन की पत्नी ने कहा, अमिताभ मेरे पति हैं। वो पिछले 3 साल से सऊदी अरब में काम कर रहे हैं।

amitabh bachchan bank account in barabanki

सही निकले किसान के सभी डॉक्यूमेंट
बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर दीपक मिश्रा ने बताया, नाम एक होने से संदेह हुआ था। सारे दस्तावेज सही हैं, अब कोई दिक्कत नहीं है। राशि दोबारा से वापस आ जाएगी। 

amitabh bachchan bank account in barabanki

बाराबंकी से महानायक का भी है संबंध
बता दें, करीब 11 साल पहले अमिताभ बच्चन बाराबंकी के दौलतपुर गांव आए थे। जहां उन्होंने करीब 10 बीघे जमीन लेकर एक डिग्री कॉलेज की नींव रखी थी। महानायक ने इस जमीन पर ऐश्वर्या राय बच्चन कन्या महाविद्यालय स्थापित करने का वादा था। हालांकि, यह अभी तक नहीं बन सका है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios