Asianet News HindiAsianet News Hindi

अचानक झटका लगा और हिलने लगी ट्रेन...पटरी से उतरी ट्रेन के यात्रियों ने कही ये बात

लखनऊ से चलकर आनंद विहार जाने वाली डबल डेकर एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे रविवार को मुरादाबाद के कटघर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। आनन फानन में ट्रेन को रोका गया। सूचना पर रेल विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पटरी से उतरे डिब्बों को काटकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया। 

anand vihar double decker train derailed near moradabad
Author
Moradabad, First Published Oct 6, 2019, 1:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुरादाबाद (Uttar Pradesh). लखनऊ से चलकर आनंद विहार जाने वाली डबल डेकर एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे रविवार को मुरादाबाद के कटघर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। आनन फानन में ट्रेन को रोका गया। सूचना पर रेल विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पटरी से उतरे डिब्बों को काटकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया। 

ट्रेक पर चल रहा था मरम्मत का काम
ट्रेन के 2 डिब्बे सी 5 और सी 7 सुबह करीब साढ़े दस बजे मुरादाबाद के कटघर स्टेशन के पास अचानक पटरी से उतर गए। पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। गनीमत रही की किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई। जानकारी के मुताबिक, जिस समय ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे उस समय ट्रेक कर मरम्मत का काम चल रहा था। 

यात्रियों ने कही ये बात
ट्रेन में सफर कर रहीं सीमा पूरी ने बताया, शीशे से बाहर देख रही थी कि तभी अचानक ट्रेन बहुत जोर से हिलने लगी। सभी पैसेंजर डर गए। ट्रेन रुकने के बाद पता चला कि ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। 
वहीं, पैसेंजर सुमित ने बताया, जिस तरह से कोई साइकिल पंचर होकर रुक जाती है, बिल्कुल वैसा ही महसूस हुआ। भगवान का शुक्र है कि ट्रेन रुक गई और बड़ा हादसा होने से टल गया। मैं सी 5 डिब्बे में सफर कर रहा था। उसके दो पहिये पटरी से उतरे। आगे की यात्रा के लिए सभी यात्रियों को सी 4 के डिब्बों में शिफ्ट किया गया।

रेलवे अफसर का क्या है कहना
डीआरएम तरुण प्रकाश ने बताया, सभी यात्री सुरक्षित है। पटरी पर मरम्मत का कार्य चल रहा था। पटरी से डिब्बे हटाने के बाद ही पता चलेगा कि क्या कारण रहा, जो डिब्बे पटरी से उतरे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios