यूपी के फिरोजाबाद में भीषण हादस, घर में आग लगने से एक फैमिली के 6 लोगों की मौत, 3 घायल

| Nov 30 2022, 06:27 AM IST

यूपी के फिरोजाबाद में भीषण हादस, घर में आग लगने से एक फैमिली के 6 लोगों की मौत, 3 घायल

सार

 उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में मंगलवार एक भीषण हादसा हो गया। यहां एक घर में आग लगने से फैमिली के 6 लोगों की मौत हो गई। जिस इमारत में ये लोग रहते थे, उसके ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रॉनिक्स-कम-फर्नीचर की दुकान में आग लगी थी। हादसे में तीन अन्य घायल हो गए हैं। 

फिरोजाबाद (Firozabad). उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में मंगलवार एक भीषण हादसा हो गया। यहां एक घर में आग लगने से फैमिली के 6 लोगों की मौत हो गई। जिस इमारत में ये लोग रहते थे, उसके ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रॉनिक्स-कम-फर्नीचर की दुकान में आग लगी थी। हादसे में तीन अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी, जिससे न केवल दुकान बल्कि पहली मंजिल पर मकान मालिक का घर भी जलकर खाक हो गया।

कोई बचकर बाहर नहीं निकल सका
यूपी सरकार ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की राहत देने का निर्देश दिया है। सीनियर एसपी आशीष तिवारी ने कहा कि 6 मृतकों में से तीन बच्चे हैं। उन्होंने कहा कि आगरा, मैनपुरी, एटा और फिरोजाबाद से 18 फायर ब्रिगेड व्हीकल्स और 12 थानों के कर्मी  रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल थे, जो लगभग ढाई घंटे तक चला। एसएसपी ने कहा, "चूंकि इलाका भीड़भाड़ वाला है, इसलिए बचावकर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।"

Subscribe to get breaking news alerts

हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग इतनी तेजी से फैली कि घर में मौजूद लोगों को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला। लोगों को दूर-दूर तक उनकी चीखें सुनाई पड़ रही थीं। फिरोजाबाद एएसपी आशीष तिवारी के अनुसार, हादसा जसराना क्षेत्र के पाढ़म कस्बे में हुआ। शुरुआती पड़ताल में सामने आया है कि शॉर्ट सर्किट एक इन्वर्टर में हुआ। पुलिस के अनुसार, फैमिली दुकान के ऊपर रहती थी, इसलिए जब दुकान में आग लगी, तो उन्हें काफी देर बाद पता चला।

आगजनी में जान गंवाने वाली फैमिली रमन कुमार और उनकी है। चूंकि दुकान इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की है, इसलिए सामान ने तेजी से आग पकड़ी। हादसा मंगलवार शाम को हुआ। आग लगने से जब लपटें उठीं, तो बाहर मौजूद लोगों को इसका पता चला। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देने के बाद अपने स्तर पर भी आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहे। जानकारी मिलने पर एसपी देहात रणविजय सिंह, एसडीएम पारसनाथ मौर्य, सीओ अनुज कुमार बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया।

यह भी पढ़ें
श्रद्धा मर्डर केस: इंसाफ के लिए बुलाई महापंचायत में नाइंसाफी होते देख महिला ने समधी को चप्पल से पीटा और फिर?
फ्रिज ढूंढ़ते हुए 'कातिलों' तक पहुंची पुलिस, बेटे के साथ मिल निकम्मे-अय्याश तीसरे पति के कर दिए टुकड़े-टुकड़े